सीरवी समाज - मुख्य समाचार

Result : 16 - 30 of 2517   Total 168 pages
Posted By : Manohar Seervi on 03 Jan 2019, 04:44:18
पाली। ग्राम देवली कलाँ की बेटियां अंजू सीरवी पुत्री स्व.श्री मांगीलाल जी हाम्बड़ (मादावत) अब राष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेगी। हाल में ही अंजू सीरवी का चयन नेशनल महिला वॉलीबॉल प्रतियोगिता में हुआ। राजस्थान की महिला बॉलीवाॅल टीम 2 से 10 जनवरी तक चेन्नई तमिलनाडु में होने वाली सीनियर नेशनल वालीबॉल चैंपियनशिप में बिटिया अंजू सीरवी हिस्सा लेगी। अंजू सीरवी के हैड कोच रामप्रसाद टेलर ने बताया कि ये खिलाड़ी पहले भी कई बार राज्य स्तर की प्रतियोगिताओं में खेल चुकी हैं। अंजू सीरवी शुरु से ही स्कूलों में होने वाले खेलों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेती रही थी।

अंजू सीरव..
Posted By : Manohar Seervi on 23 Dec 2018, 02:51:23
दिनाँक 27 दिसम्बर से 30 दिसंबर तक , अटबड़ा ( सोजत )में आयोजित होने वाले तृतीय अखिल भारतीय खेलकूद प्रतियोगिता, के सफल आयोजन हेतु अंतिम चरण की क्रियान्विति हेतु कल दिनाँक 23 दिसंबर 2018, रविवार, प्रातः 10.30 बजे, रा उ मा वि, अटबड़ा( सोजत) में एक वृहद स्तर की बैठक का आयोजन होने जा रहा है, इस बैठक में आप समस्त परगना पदाधिकारी, नवयुवक मंडल सदस्य, खेल विशेषज्ञ, खिलाड़ी और आयोजक मण्डल के सदस्य सादर आमंत्रित है! इस उपलक्ष्य में आप सभी की उपस्थिति सादर प्रार्थनीय है, सामाजिक एकता के परिचयात्मक आयोजन में, आप सभी स्वजातीय बन्धुओ से सहयोग की अपेक्षा में!

समय:- प्रातः 10.30 बजे
तिथि:- रविवार, 23 दिसम्बर 2018
स..
Posted By : Manohar Seervi on 22 Dec 2018, 14:19:03
तमिलनाडु कोयम्बटूर के भामाशाह श्रीमान कानाराम जी सुपुत्र अन्नाराम जी सीरवी काग मरुधर में गांव धुलकोट बेरा छोटा बेरा प्रतिष्ठान सरस्वती फाइनान्स नरसीनायकमपालयम कोयम्बटूर द्वारा क्रिकेट कबड्डी ओर फुटबॉल की टीमो को स्पॉन्सर जर्सी सीरवी स्पोर्ट्स क्लब क्रिकेट तामिलनाडु व सीरवी सपोर्टस क्लब कबड्डी तामिलनाडु टीम के कप्तान और फुटबॉल टीम के कोच दुर्गाराम सीरवी को 35000 रूपये की राशि जर्सी के रूप में भेट दी गई। आज दिनांक 21 दिसम्बर वार शुक्रवार को सायं 5 बजे कानाराम जी के प्रतिष्ठान पर दुर्गाराम सीरवी को 35000 रूपये की राशि जर्सी के रूप में भेट दी गई। हाल ही में कानाराम जी सीर..
Posted By : Manohar Seervi on 17 Dec 2018, 01:36:37
“सी.न.म.प. समिति बिलाड़ा” द्वारा “सीरवी चिकित्सा एवं स्वास्थ्य समिति बिलाड़ा “ के तत्वावधान मे दिनांक 16.12.2018 (रविवार) को “श्री आईजी महिला चिकित्सालय बिलाड़ा”, मे तृतीय “रक्तदान शिविर” आयोजित किया कुल 478 रक्तदाओं मे स्वैच्छिक रक्तदान किया, जो बिलाड़ा मे आयोजित अब तक के रक्तदान शिविरो का सर्वोच्च आंकड़ा है।

मानव जीवन हितार्थ / कल्याण के क्रम मे रक्तदाताओं द्वारा निस्वार्थ भाव से किया गया किया गया यह कार्य निःसन्देश पूर्णतः निरंकारी कार्य है क्योकि आप द्वारा समर्पित रक्त समस्त प्रकार के जाति, धर्म, अमीरी-गरीबी व ऊंच-नीच ईत्यादि के भेद-भावो से मुक्त रहते हुए किसी जरुरत..
Posted By : Manohar Seervi on 17 Dec 2018, 01:31:46
महाराष्ट्र। सीरवी क्षत्रिय समाज पुणे ट्रस्ट की ओर से दिनांक 25 दिसम्बर 2018 मंगलवार को प्रातः 9 बजे से सायं 3 बजे तक विशाल निशुल्क शल्य एवं मल्टीसुपर स्पेशलिटी विशाल चिकित्सा शिविर का आयोजन जय भावानी सेवा संस्थान ट्रस्ट, संजय पार्क, आईमाता बडेर,पुणे में आयोजन किया जायेगा।इस शिविर में सीरवी एसोसिएट द्वारा पाली एवं जोधपुर मेडिकल कॉलेज के अनुभवी युवा सीरवी डॉक्टर्स कि टीम एवं विशेषज्ञ चिकित्सक मरीजों की जांच की जाएगी शिविर में प्लास्टिक एवं कॉस्मेटिक सर्जन, स्त्री प्रसूति रोग विशेषज्ञ, जनरल सर्जन,जनरल फिजिशियन,चरम रति एवं कुष्ठ रोग विशेषज्ञ,हृदय रोग,डायबीटीज थायराइड र..
Posted By : Posted By OP Panwar Jodhpur on 07 Dec 2018, 18:00:00
..हमारे समाज के गौरव ..

श्री प्रमोद सीरवी साहब को जिला बीकानेर की छत्तरगढ तहसील के SDM (उप खण्ड अधिकारी) के पद पर कार्यभार ग्रहण करने पर सम्पूर्ण सीरवी समाज की तरफ से हार्दिक बधाई।

आपने राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित राजस्थान प्रशासनिक सेवा परीक्षा-2013 मे प्रथम प्रयास में ही राज्य स्तर पर छट्टा स्थान प्राप्त कर सम्पूर्ण सीरवी समाज का नाम गोरवान्वित किया व तत्पश्चात कल दि. 06.12.2018 को कार्मिक विभाग, राजस्थान सरकार द्वारा जारी आदेशानुसार पदस्थापन की प्रतिक्षा से SDM, छत्तरगढ के पद पर कार्यभार ग्रहण किया है।

उच्च प्रशासनिक पदो पर जब एक प्रशासनिक अधिकारी महोदय क..
Posted By : Manohar Seervi on 01 Dec 2018, 11:20:44
श्री आईजी क्षत्रिय सीरवी विकास सेवा समिति

आज दिनांक :- 1 दिसम्बर 2018 को श्री आईजी क्षत्रिय सीरवी विकास सेवा समिति कि ओर से भाई विनोद सीरवी , निवासी :- खारीया नींव , को 25,000 /- आर्थिक सहायता प्रदान कि गई !!

उपस्थित सदस्य :- श्रीमान रामलाल जी सैणचा , रूपाराम जी सीरवी एवं खारीया नींव ग्राम के माननीय ग्रामवासी !!

यह विद्यार्थी रेस का बहुत बड़ा खिलाड़ी है। इसने अपने गांव से लेकर अपने राज्य स्तर तक एवं राष्ट्रीय स्तर तक लगभग 18 मेडल जीतें हैं, सूत्र बताते है कि इसका जो रेस में एक गोल्ड मेडल जीतने का रिकॉर्ड है वह हिंदुस्तान के ओलंपिक में जो गोल्ड मेडल किसने जीता है उससे सिर्फ 1 सेकंड ..
Posted By : Manohar Seervi on 24 Nov 2018, 01:50:58
बेंगलूरू। आईमाता सीरवी सेवा संघ का 16वां दीपावली स्नेह मिलन मागडी रोड स्थित आईमाता धाम जोगरहल्ली में हर्षोउल्लास से मनाया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्ज्वलन से हुआ। इस दौरन सेवा संघ की ओर से किए जा रहे कार्यों पर विचार विमर्श किया गया। इसके बाद सेवा संघ के नए ग्रुप लीडर सर्व सम्मति से चुने गए। कार्यक्रम में सीरवी समाज कर्नाटक ट्रस्ट बल्लेपेट कमेटी, पूर्व कमेटी, सेवा संघ के सदस्यों, सांस्कृतिक समिति, महिला मण्डल, गैर मण्डल के सदस्यों सहित बड़ी संख्या में समाजजन उपस्थित थे। इस दौरान अनेक प्रतियोगिताएं आयोजित की गई जिसमे बड़ी संख्या में बच्चों ने भाग लिया समाज की और ..
Posted By : Manohar Seervi on 20 Nov 2018, 08:00:50
मंड्या। कहते हैं कि सच्चे लगन से किया गया मेहनत एक दिन आवश्य रंग लाता है। ऐसा ही कमाल कर दिया नगुणहल्ली गांव की प्रिया सीरवी ने। यहाँ की श्रीरंगपट्टनम तहसील के ज्ञानोद्या पब्लिक आई सी एस सी स्कूल में प्रिय सीरवी को 45 दिनों की कराटे ट्रेनिंग दी गई। यह ट्रेनिंग कोच सुनील कुमार की ओर से दी गई। इसके बाद मैसूरु महाराजा मैदान पर 17-18 नवम्बर 2018 को आयोजित कराटे प्रतियोगिता में राज्य के विभिन्न क्षेत्रों से आये बड़ी संख्या में खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया। जिसमे ज्ञानोद्या पब्लिक आई सी एस सी स्कूल सातवीं कक्षा की छात्रा प्रिया सीरवी ने मैसूरु महाराजा मैदान में शानदार प्रदर्शन कर प..
Posted By : Manohar Rathore on 13 Nov 2018, 00:59:11
मैसूरु। यहाँ की केआरएस रोड स्थित श्री आईमाता मंदिर के प्रांगण में सीरवी समाज महिला मंडल व श्री आईजी सेवा संघ के सदस्यों द्वारा दीपावली स्नेह मिलन हर्षोल्लास से मनाया गया। समारोह के मुख्य अतिथि के रुप में मारवा़ड जंक्शन विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के उम्मीदवार केसाराम सीरवी उपस्थित हुए। दीप प्रज्ज्वलन के बाद केसाराम चौधरी ने कहा कि राजस्थान में भाजपा सरकार द्वारा जारी अनेक योजनाओं का लाभ जनता को मिला है । उन्होंने उपस्थित लोगांे को केंद्र सरकार की विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी। साथ ही प्रवासी समाज के लोगांे से राजस्थान में आगामी विधानसभा चुनावों में भाजपा के पक्ष म..
Posted By : Manohar Seervi on 12 Nov 2018, 11:13:25
बिलाडा़। श्री रोहिताश्व जी मंदिर,जोड़ बिलाड़ा में 11 नवम्बर 2018 को सीरवी नवयुवक मंडल परगना समिति बिलाड़ा की नई कार्यकारिणी का गठन किया गया ! जिसकी अध्यक्षता पूर्व अध्यक्ष श्री देवीसिंह भींवराज ने की ! कार्यक्रम के प्रारम्भ में परगना के मुख्य प्रवक्ता श्री धन्नाराम जी राठौड़ ने पिछले 3 वर्षों में हुवे प्रयोजनों की विस्तृत जानकारी प्रदान की गई। उन्होंने बताया कि श्री देवीसिंह जी की अध्यक्षता में विभिन्न उपसमितियों का निर्धारण किया गया, जिसमे सीरवी शिक्षा सहायता कोष का संचालन श्री चंद्रसिंहजी राठौड़ के नेतृत्व में कर परगना क्षेत्र के 3 वर्षो में लगभग 100 से अधिक जरूरतमंद विद्य..
Posted By : Manohar Seervi on 12 Nov 2018, 11:11:05
दिनांक 11.11.2018 को \"सीरवी शिक्षा विकास समिति राजस्थान\" की 34 वीं आम सभा की बैठक का आयोजन हनुमान वाटिका पाली में अध्यक्ष डॉ. गोपीलाल जी की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ।

इस बैठक में पूर्व निर्धारित एजेण्डेनुसार बिन्दुवार विस्तृत चर्चा की गई।

पिछली आम सभा बैठक का पठन पश्चात् सदस्यो द्वारा अनुमोदन किया गया।

शिक्षा कोष में वृद्धि पर विस्तृत चर्चा की गयी।

इञ्जीनियरींग व मेडिकल कॉलेज में अध्ययनरत आर्थिक रूप से कमजोर विद्यार्थियो को आर्थिक सहयोग पर प्राप्त आवेदन पर विचार विमर्श, पूर्व में आर्थिक सहयोग प्राप्त कर रहे विद्यार्थियो का आर्थिक सहयोग जारी रखने पर चर्च..
Posted By : Manohar Seervi on 12 Nov 2018, 02:17:09
मैसुरु। मारवाड़ जंक्शन के विधायक केसाराम सीरवी का कर्नाटक सीरवी समाज मैसुरु के सभा भवन में समाज द्वारा स्वागत किया गया। विधायक ने भाजपा सरकार के कार्यों का विस्तार से विवरण दिया। उन्होंने समस्याओं को हल करने का आश्वासन दिया । समाज के अध्यक्ष दुर्गाराम पंवार, सचिव मंगलाराम काग, कोटवाल हेमाराम मुलेवा, भैराराम सोंलकी सहित बड़ी संख्या में समाज के सदस्यगण मौजूद थे।..
Posted By : Posted By Raju Seervi Delhi on 10 Nov 2018, 07:07:37
!! हार्दिक शुभकामनाऐं !!
अभिमान करों उस बेटी पर
जिसने रौशन जहां किया...
पालासनी गांव की पहली महिला ने रचा इतिहास, इंडियन इंजीनिरिंग सर्विस ( IES ) में हुआ चयन ..!! सीरवी समाज का नाम पुरे भारतवर्ष में आपने रौशन कर दिया , आपको अनेकों अनेक बार ह्रदय की गहराईयों से शुभकामनाऐं .....

शोभा जी के पिताश्री का नाम भंवरलालजी केरारामजी हॉम्बड़ है ,आपका मुल गांव उदलियावास है , इस परीक्षा के लिए पूरे भारतवर्ष में 108 सीटों में से 82 वें नंबर पर आकर आपने समाज व राजस्थान का नाम भी रोशन किया है
1.शोभा सीरवी W/o नितेश सीरवी ( पंवार ) पुत्र वधु श्री उदाराम जी सीरवी (AEN).

2.पूरे परिवार में खुशी की लहर ..
Posted By : Posted By OP Jodhpur on 05 Nov 2018, 14:03:28
सीरवी शिक्षक सम्मेलन, बिलाड़ा

श्री आईमाताजी की पावन नगरी बिलाड़ा में दिनांक 4 नवम्बर 2018 को संपन्न हुए प्रथम सीरवी शिक्षक सम्मेलन में तकरीबन सीरवी समाज के राजकीय सेवा में कार्यरत 250 शिक्षको ने भाग लिया l

सीरवी चिकित्सा एवं स्वास्थ्य समिति बिलाड़ा, सीरवी कार्यकर्ताओ एवं सीरवी भामाशाहो के निर्देशन में प्रायोजित इस सम्मलेन की रुपरेखा 48 दिवस पूर्व से व्हाट्स अप्प के माध्यम से राजस्थान प्रदेश के सीरवी शिक्षको का डाटा लेकर शुरू की, इन 48 दिवस तक चली प्रक्रिया के तहत आयोजन के निर्धारण की सम्पूर्ण भूमिका को \"सीरवी शिक्षको के लिए सीरवी शिक्षको द्वारा\" की तर्ज पर रखा गया l कार्..
Result : 16 - 30 of 2517   Total 168 pages