सीरवी समाज - मुख्य समाचार

Result : 76 - 90 of 2724   Total 182 pages
Posted By : माधुसिंह सीरवी लेरचा on 20 Jan 2020, 10:10:05
मैसूर:- 20 जनवरी, सीरवी समाज मैसूर द्वारा आयोजित श्री आईजी कप एकदिवसीय स्मैश वाॅलीबाॅल प्रतियोगिता में विभिन्न राज्यों कि 12 टीमों ने भाग लिया। रविवार सुबह मैसूर के ओवेल ग्राउंड में श्री आईमाताजी कि वन्दना के साथ इस टूर्नामेंट का शुभारंभ हुआ। प्रतियोगिता में हैदराबाद, तमिलनाडु, बैंगलोर व मेजबान मैसूर कि टीमों ने अपने खेल के कौशल से सभी दर्शकों का दिल जीता।
प्रतियोगिता के पहले सेमीफाइनल में रामापुरम, चैन्नई कि टीम ने हैदराबाद को हराकर फाइनल में प्रवेश किया और दुसरे सेमीफाइनल में मैसूर टीम ने पौरूर,चैन्नई को हराया. फाइनल मुकाबले में रामापुरम चैन्नई टीम ने मेजबान मैसू..
Posted By : Manohar Seervi on 13 Jan 2020, 14:34:52
मुंबई / संपूर्ण देश में बसे सीरवी समाज की आराध्य देवी मां आई माता के जीवन चरित्र को पहली बार भक्त हिंदी वेब सीरीज के माध्यम से विस्तृत रूप से देख पाएंगे l
पिछले डेढ़ साल से आई माता की जीवन चरित्र पर तथ्यात्मक शोध कर रही मुंबई की एक फिल्म निर्माण कंपनी द्वारा वेब सीरीज की पटकथा का कार्य पूरा कर लिया गया है और जल्द ही इसकी शूटिंग सुरु होगी।
प्राप्त जानकारी के अनुसार राजस्थान के गोडवाड और मारवाड़ मैं अपने चमत्कारों के माध्यम से 15 शताब्दी में जनमानस में देवी के रूप में स्थापित हुई आई माता के जीवन चरित्र को लेकर पहली बार हिंदी भाषा के माध्यम से संपूर्ण देश के सामने लाने क..
Posted By : Manohar Seervi on 13 Jan 2020, 04:43:15
पाली / श्रीआई माताजी के मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा, पाट एवं अखंड ज्योति स्थापना को लेकर रविवार को बैठक का आयोजन किया गया।

श्रीआई माताजी के मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा, पाट एवं अखंड ज्योति स्थापना को लेकर रविवार को बैठक का आयोजन किया गया। प्रतिष्ठा को लेकर मंदिर में आकर्षक सजावट की गई। बैठक में बताया गया कि 1 से 7 फरवरी तक श्रीआई माताजी के मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा महोत्सव का आयोजन रहेगा। जिसमें प्रतिष्ठा, पाट एवं अखंड ज्योति स्थापना, भजन संध्या सहित विभिन्न धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।

बैठक में सदस्यों को विभिन्न प्रकार की व्यवस्थाओं की जिम्मेदारियां सौं..
Posted By : Posted By Omprakash Panwar on 10 Jan 2020
श्री रतनलाल सुपुत्र स्व.श्री सुजानराम जी लालावत
मू.नि. बेरा लालावतों की बावड़ी, बिलाड़ा जो दिनांक 25.09.1989 को जिला पाली मे कानिस्टेबल के पद पर नियुक्त हुए तथा जुलाई 2010 में Head Constable (मुख्य आरक्षक) के पद पर पदौन्नति प्राप्त कर हाल ही मे A.S.I. (सहायक उप निरीक्षक) के पद पर पदौन्नित हुऐ है।

राजकीय सेवाओं के दौरान आप पाली जिले के रायपुर, बगड़ी, जैतारण, सोजत सिटी, नाना, आनंदपुर कालू इत्यादि पुलिस थानो के साथ ही कुशालपुरा, निंबाज, बर एवं चंडावल पुलिस चौकीयो मे कार्यरत रहते हुए उत्कृष्ट कार्यकुशलता के साथ मेहनत, लगन व सत्य निष्ठा से ड्युटी कर उल्लेखनीय सेवाओं दी है।
वर्तमान में आप पाली जि..
Posted By : Manohar Seervi on 09 Jan 2020, 05:44:46
महाराष्ट्र ।  सीरवी समाज सेवा संस्था करंजाडे पनवेल की विशेष साधारण सभा बुधवार को रामदेव मन्दिर करजाडे़  में सम्पन्न हुई, जिसमें संस्था की नई कार्यकारणी का चुनाव सर्वसम्मति से किया गया । कोषाध्यक्ष  विनोद सीरवी ने एक विज्ञाप्ति में यह जानकारी देते हुए बताया कि नवनिर्वाचित कार्यकारणी में सर्वसम्मति से पुखराज परमार को अध्यक्ष तथा आशाराम पंवार  को सचिव चुना गया। मीटिंग  की कारवाही आईमाताजी की स्तुति एवं पूजा से प्रारंभ हुई। 
 
सीरवी समाज सेवा संस्था करंजाडे पनवेल कार्यकारणी निम्न प्रकार हैं- 

अध्यक्ष पुखराज परमार, खुशालचन्द गहलोत उपाध्यक्ष, आशाराम पंवा..
Posted By : Raju Seervi on 08 Jan 2020, 11:24:28
श्री आई माता की अखंड ज्योत लेकर ग्राम पहुंचे युवाओं के दल का किया स्वागत

ग्राम दसवीं में 17 से 21 फरवरी तक होगा श्री आई माता मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा समारोह

मनावर। ग्राम दसवीं सिंघाना में सिर्वी समाज की कुल देवी श्री आई माता जी की मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा केे निमित्त 20 युवाओं का दल पद यात्रा करते हुए नारलाई राजस्थान से श्री आई माता की अखंड ज्योत लेकर मंगलवार को ग्राम पहुंचा। दल के ग्राम आगमन पर सिर्वी समाज बंधुओं द्वारा स्वागत किया गया। गौरतलब है कि ग्राम दसवीं सिंघाना में 17 से 21 फरवरी तक श्रीआई माता जी की (बडेर) मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का पॉच दिवसीय आयोजन होगा।
दल म..
Posted By : Manohar Seervi on 05 Jan 2020, 12:46:53
अखिल भारतीय सीरवी छात्रावास ट्रस्ट, जयपुर द्वारा जयपुर में छात्रावास को लेकर महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन किया गया 
जयपुर ।  जयपुर छात्रावास से सम्बंधित आगामी कार्य योजना को लेकर बहुत ही महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन अखिल भारतीय सीरवी छात्रावास ट्रस्ट, जयपुर द्वारा किया गया, जिसमें बिलाड़ा, जैतारण, सोजत, रायपुर सहित पाली जिले के अन्य क्षेत्र बाली, सुमेरपुर आदि के सैकड़ों गणमान्य सामाजिक व्यक्तियों ने भाग लिया,

सम्मानित मंच पर विराजमान में श्री रामलालजी सैणचा,
श्री धन्नारामजी लालावत,  
श्री नन्दारामजी मुलेवा,
श्री रतनलालजी फोजी,
श्री मल्लारामजी चोयल आदि ने छात्रा..
Posted By : Manohar Seervi on 04 Jan 2020, 01:53:33
रानी | सीरवी सेवा मंडल मुंबई द्वारा विभिन्न सीरवी भामाशाहों के आर्थिक सहयोग से 31वां निशुल्क नैत्र जांच एवं शल्य चिकित्सा शिविर वरकाणा गांव में आयोजित किया गया। जिसमें 350 नैत्र रोगियों की जांच कर लगभग 55 मोतियाबिंद के रोगियों का ऑपरेशन हेतु चयन किया गया। संस्था के सचिव रामलाल वी सीरवी ने बताया कि यह शिविर श्री भैरव नेत्र चिकित्सालय बीसलपुर व जिला अंधता निवारण समिति पाली के तत्वावधान में राजकीय स्वास्थ्य केंद्र वरकाणा में आयोजित किया गया। जिसका उद्घाटन सीरवी समाज के जती भगा बाबा व जैकलजी आई माता के पुजारी सद्गुरु भंवर महाराज द्वारा किया गया। समारोह में संस्था अध्यक्ष ..
Posted By : Manohar Seervi on 31 Dec 2019, 05:05:00
बेंगलूरु। सीरवी सेवा संघ ट्रस्ट लिंगराजपुरम की विशेष साधारण सभा रविवार को संघ भवन में सम्पन्न हुई, जिसमें संघ की नई कार्यकारणी का चुनाव सर्वसम्मति से किया गया। निवर्तमान सचिव अमरचन्द सानपुरा ने एक विज्ञाप्ति में यह जानकारी देते हुए बताया कि नवनिर्वाचित कार्यकारणी में सर्वसम्मति से नारायणलाल परिहार को अध्यक्ष तथा किशनलाल चोयल को सचिव चुना गया। इसके अलावा अनाराम परिहारिया व् धर्माराम काग को उपाध्यक्ष, थानाराम सोलंकी को कोषाध्यक्ष, जुगराज चोयल को सहसचिव चुना गया, जबकि धर्माराम बर्फा, पेमाराम राठौड़, बाबूलाल मुलेवा, रतनलाल गहलोत, नन्दूलाल गहलोत, मोतीलाल आगलेचा, मां..
Posted By : Manohar Seervi on 30 Dec 2019, 04:21:47
बेंगलुरू । यहाँ के सीरवी समाज मुसालिया भींवली का दसवां वार्षिक मिलन समारोह रविवार को जोगरहल्ली, तावरेकेरे स्थित श्री आईमाता मन्दिर परिसर में हर्षोउल्लास से मनाया गया । पारंपारिक राजस्थानी परिधानों में सज धज कर आये पुरुषों, महिलाओं व बच्चों के हुजूम का उत्साह व उमंग देखने लायक था। दिनभर चले स्नेह मिलन समारोह की शुरुआत आईमाताजी की स्तुति, पूजा अर्चना व मंगल आरती के साथ हुई। महात्मा सौम्यानंद एवं समाज के पदाधिकारियों द्वारा दीप प्रज्ज्वल कर समारोह का शुभारंभ हुआ। इस दौरान मानव उत्थान सेवा समिति के आश्रम के प्रभारी महात्मा सौम्यानंद ने प्रवचन में कहा कि जीवन में धर्..
Posted By : Manohar Seervi on 30 Dec 2019, 01:05:54
बिलाड़ा-सीरवी नवयुवक मंडल परगना समिति द्वारा रविवार को कस्बे के श्री आईजी महिला महाविद्यालय मे शिक्षा सत्र 2019-20 का प्रतिभा सम्मान समारोह एवं वार्षिक अधिवेशन आयोजित किया गया।सीरवी नवयुवक मंडल परगना समिति अध्यक्ष तरुण मुलेवा ने बताया कि समारोह में मुख्य अतिथि पाली सांसद पीपी चौधरी,कृषि विश्वविद्यालय जोधपुर के कुलपति बीआर चौधरी, वरिष्ठ अतिथि के रूप में सचिव यूटीआई कानाराम चौहान,पूर्व आईजी पुखराज सीरवी सहित सीरवी समाज के कई गणमान्य लोगो ने समारोह को संबोधित किया। समारोह को संबोधित करते हुए पाली सांसद पीपी चौधरी ने श्री आईजी महिला महाविद्यालय के प्रार्थना सभा स्थल प..
Posted By : Manohar Seervi on 29 Dec 2019, 05:33:37
सोजत. राजस्थान सीरवी नवयुवक मंडल परगना समिति सोजत पूर्व के तत्वावधान में 13वां प्रतिभा सम्मान समारोह ग्राम बासणा में सीरवी समाज के धर्मगुरु एवं पूर्व काबिना मंत्री माधवसिंह दीवान के सान्निध्य में आयोजित किया गया। जिसमें बड़ी संख्या में प्रतिभाओं, समाजबंधुओं एवं प्रबुद्धजनों ने शिरकत की। इस मौके आयोजित धर्मसभा में धर्मगुरु दीवान ने कहा कि प्रतिभाओं का सम्मान जरूरी है। शिक्षा से ही समाज व देश का विकास संभव है। दीवान ने कहा कि समाज में व्याप्त कुरीतियों का त्याग कर हमें शिक्षा पर ध्यान देना होगा। उन्होंने कहा कि धर्म की राह पर चलकर आज सीरवी समाज का देश-विदेश में परचम ल..
Posted By : Manohar Seervi on 27 Dec 2019, 00:57:41
जाडन | श्री आईजी सेवा संस्थान बिलावास (बेंगलोर) की तरफ से विशाल नेत्र चिकित्सा शिविर ग्राम बिलावास के वडेर परिसर में आयोजित किया गया जिसमें सीरवी समाज के धर्मगुरू माधवसिंह दीवान के सानिध्य में तथा पाली सांसद पी.पी.चैधरी के मुख्य अतिथित्व, विधायक शोभा चौहान तथा रानी नगर पालिका अध्यक्ष घिसुलालचैधरी, सीरवी महासभा के महासचिव भवरलाल सेणचा बगड़ी नगर के विशिष्ट अतिथ त्व में सम्पन हुआ जिसमें 1480 मरीजों की जांच कर दवा वितरण की गई तथा 135 मरीजों को आपरेशन के चयन किया साथ ही 560 मरीजों कों चश्में वितरण किये गये। श्री आईजी सेवा संस्थान बिलावास (बेंगलोर) द्वारा जरूररत मंदों कों कम्बले व छ..
Posted By : Manohar Seervi on 25 Dec 2019, 12:55:30
बेंगलुरु।  सीरवी ज्ञानकोष कर्नाटक प्रांतीय कार्यकारणी की मीटिंग बुधवार को  लग्गेरे क्षेत्र में रखी गई।  मीटिंग में सर्व प्रथम आईमाताजी के चित्र के संपित दीप प्रज्ज्वल कर शुरुआत की। मुख्या अतिथि के रूप में मारवाड़ से पधारे  गुरू महाराज भोला गिरिजी (सांडिया) रहे। इसके बाद संस्था के संपादक सुरेश काग ने संस्था और संस्था के योजनाओं की विस्तृत जानकारी दी। ज्ञानकोष प्रवक्ता मादुराम सानपुरा ने उपस्थित समाजबंधुओं को संबोधित करते हुए बताया की लगातार तंबाकू का सेवन करते रहने से दिल का दौरा पडऩे की संभावना बढ़ जाती है।  नशीली चींजो से अपने बच्चों को दूर रखने का  आव्हान किया..
Posted By : Manohar Seervi on 21 Dec 2019, 01:04:35
जैतारण के गाँव आगेवा में :- बेरा - समदड़ा पर ,स्व. कालूरामजी सीरवी की धर्मपत्नी चम्पा देवी इनके दो पुत्र है, संदीप कक्षा 3, अनिल कक्षा 6 में सरकारी स्कूल आगेवा में शिक्षा ग्रहण कर रहे है।
लगभग चार साल पहले कालूरामजी की करंट लगने से मृत्यु हो गयी थी,, ये परिवार पहले भी आर्थिक रूप से कमजोर ही था,, कालुरामजी का देहांत हो जाने बाद इस परिवार की स्थिति और भी विकट हो गई,, परिवार में कमाने वाली उनकी धर्मपत्नी चम्पा बहन ही है,, दो बच्चों का लालन पालन मुश्किल हो रहा था,, कुछ हद तक अपनो ने भी सहयोग किया होगा,, लेकिन घर चलाने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा था

तब आपको श्री आईजी क्षत्रिय सी..
Result : 76 - 90 of 2724   Total 182 pages