सीरवी समाज - मुख्य समाचार

Result : 76 - 90 of 2944   Total 197 pages
Posted By : 22 Mar 2023, दुर्गाराम पँवार कोयम्बटूर
*पाली/बगड़ी नगर गांव के
*मुलेवा परिवार ने दो समाज की होनहार प्रतिभाओ को नए वर्ष के उपलक्ष्य में 21000/ रुपये कि राशि दी पारितोषिक।*

22 मार्च 2023 को बगड़ी नगर गांव के दानवीर भामाशाह,सरल स्वभाव के धनी,मिलनसार, हँसमुख,समाज सेवा,गौभक्त,सदैव समाज जनहित कारी आदरणीय
*श्रीमान किशनलालजी इंद्रा देवी मुलेवा सुपुत्र श्री टिकमरामजी माताश्रीमती पानी देवी सीरवी।* वर्तमान प्रतिष्ठान:-अम्बाल हार्डवेयर, कुडूवाई ,जिला तिरूपुर, तमिलनाडु।मूलनिवासी/बेरा चायनी,गांव बगड़ी नगर, तहसील सोजत,पाली,राज.।
ने *राष्ट्रीय सीरवी किसान सेवा समिति के सेवा कार्यों से अभिभूत होकर/समिति के माध्यम से ओर सी..
Posted By : Manohar Seervi 21 Mar 2023, 14:15:45
चेन्नई. मेहनत, ईमानदारी व सहनशीलता के गुण सीरवी समाज से सीखें। यह इस जाति का स्वभाव है। इन्हीं गुणों को अंगीकार करते हुए सीरवी समाज आगे बढ़ रहा है। सीरवी समाज के लोगों ने जैन समाज से बहुत कुछ सीखा है। खासकर व्यावसायिक गुर जैन समाज ने दिए हैं। पहले सीरवी समाज के लोगों ने जैन समाज के प्रतिष्ठानों पर कार्य किया और फिर धीरे-धीरे खुद के व्यवसाय में मजबूत बनते गए।
सीरवी समाज के धर्मगुरु दीवान माधोसिंह ने राजस्थान पत्रिका के साथ विशेष बातचीत में यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मेहनत, ईमानदारी व सहनशीलता सीरवी समाज की पहचान बन चुकी है। इनका पालन समाज के लोग निरन्तर कर रहे हैं..
Posted By : 19 Mar 2023, दुर्गाराम पंवार कोयम्बटूर
पाली/तहसील सोजत/गांव सांडिया के
*श्री जगदीश जी सिंदड़ा ने 18 होनहार विद्यार्थियों को दी छात्रवृत्ति।*
*राष्ट्रीय सीरवी किसान सेवा समिति के महासचिव श्री जगदीश जी सिंदड़ा* आप गौपुत्र, समाज सेवा,सदैव मिलनसार, सरल स्वभाव के धनी,शिक्षा प्रेमी ने समिति के माध्यम से शनिवार तारीख 18 मार्च 2023 को श्री आईजी शिक्षण संस्थान विद्यालय कुशालपुरा में शिक्षा ग्रहण कर रहे 18 समाज के होनहार विद्यार्थियों को 21000 हजार रुपए की राशि छात्रवृत्ति के रूप में दी। राशि का चेक समिति संस्थापक दुर्गाराम जी पंवार को दिया।श्री आईजी शिक्षण संस्थान के निर्देशक आदरणीय श्री मदनलाल जी सीरवी व श्री आईजी शिक्..
Posted By : 19 Mar 2023, दुर्गाराम पंवार कोयम्बटूर
मुंबई/डोंबिवली/
*पूजा काग ने (बायोटेक्नोलॉजी) में की मास्टर डिग्री।*
सीरवी समाज की होनहार प्रतिभा *पूजा काग सुपुत्री श्री दूदाराम जी माताश्रीमती पुष्पा सौपौत्री स्व श्री पोमाजी,सुकली देवी सीरवी।*
मूलनिवासी/गांव निप्पल, तहसील देसूरी, पाली।
वर्तमान/डोंबिवली, मुंबई।
ने एमिटी यूनिवर्सिटी से (बायोटेक्नोलॉजी) में डिग्री हासिल की।मास्टर डिग्री (बायोटेक्नोलॉजी) में करने पर पूजा काग को चेत बंदे पत्रिका परिवार/सीरवी समाज डॉट कॉम/राष्ट्रीय सीरवी किसान सेवा समिति व अखिल भारतीय सीरवी समाज की तरफ से आपको बहुत बहुत हार्दिक बधाई व उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं।
*समाज की गौ..
Posted By : 16 Mar 2023, 05:35:49 सीरवी गोविंद सिंह पंवार रोबड
##श्री जीजी माता पाल मंदिर प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव

दीवान साहब तथा समिति अध्यक्ष ने मंदिर विकास में सहयोग देने वाले भामाशाहों का जताया आभार

##पुण्य कर्मों के उदय से होते है धार्मिक आयोजन

##सीरवी समाज जीजी माता पाल विकास समिति पतालियावास बिलाड़ा द्वारा आयोजित हुए चार दिवसीय धार्मिक आयोजन के सफल क्रियांवयन को लेकर दीवान माधवसिंहजी ने समिति के सभी पदाधिकारियों, भामाशाहों, सहयोगियों, समाज के युवा एवं मातृ शक्ति का आभार व्यक्त किया। साथ ही ऐसे ऐतिहासिक आयोजन की खूब सराहना की। नवनिर्मित मन्दिर में मूर्ति प्राण-प्रतिष्ठा, ध्वज, कलश स्थापना के मुख्य समारोह में विभ..
Posted By : Manohar Seervi 11 Mar 2023, 02:55:10
बिलाड़ा। राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र का यहां बिलाडा बडेर में आई पंथ के धर्मगुरु दीवान माधवसिंह एवं गणमान्य लोगों ने गाजों बाजों के साथ अगवानी कर उनका भव्य स्वागत किया । पश्चात दीवान ने राज्यपाल को आई माता मंदिर मैं माताजी के दर्शन करवाएं तथा छ सौ वर्ष से जल रही अखंड केसर ज्योत के दर्शन करवाएं। ज्योति के ऊपर रखे पात्र पर काजल के स्थान पर केसर को देख वे अभिभूत हो गए। राज्यपाल ने इस अवसर पर कहा ऐसा चमत्कार उन्होंने पहली बार यहां माता के धाम में ही देखा है।

दीवान माधवसिंह ने राज्यपाल को आई माता के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि मीरा बाई जिस प्रकार कृष्ण भक्ति म..
Posted By : 10 Mar 2023, दुर्गाराम पंवार कोयम्बटूर
*जोधपुर/बिलाड़ा:-समाज का गौरव।*
श्री रविंद्र राठौड़ बने डॉक्टर
संक्षिप्त परिचय/
*श्री रविंद्र राठौड़ सुपुत्र श्री भगवान रामजी माताश्रीमती सारदा देवी (गृहणी)सीरवी।*
मूलनिवासी/बेरा शिवसागर, गांव झाक,तहसील बिलाड़ा, जिला जोधपुर।
*डॉक्टर रविंद्र राठौड़ सन 2018 में MBBS में AIIMS ऋषिकेश में चयनित हुए। हुआ,उसके बाद आपने दिसम्बर 2022 में MBBS कोर्स कम्प्लीट करने के बाद आप फाइनली डॉक्टर बने। Dr. Ravindra Rathore बने वर्तमान में डॉक्टर रविंद्र राठौड़ इन्टरशिप AIIMS ऋषिकेश में चल रही है।और साथ ही (पीजी) के लिए INICET,NEET PG की तैयारी चल रही हैं। इसके अलावा भी पढ़ाई के साथ साथ AIIMS ऋषिकेश की(ARSWB) के Genral secretory के पद पर भी है ओर सा..
Posted By : 08 Mar 2023, दुर्गाराम पंवार कोयम्बटूर
*पाली/जैतारण त./ के आगेवा गांव के सोलंकी परिवार ने 5100 रुपये होलिकोत्सव पर किया पारितोषिक ।।*

7 मार्च 2023 को सरल स्वभाव के धनी,सदैव समाज जनहित कारी,गौभक्त, मिलनसार, हँसमुख, समाज सेवा,के आदरणीय
श्रीमान धर्माराम जी सोलंकी सुपुत्र स्व श्री नेनाराम जी माताश्रीमती हाथी बाई (सीरवी)वर्तमान प्रतिष्ठान:- मारुति फाइनान्स,कामाक्षी पालयम बेंगलुरु।
मरुधर में बेरा सोलंकियों की भावड़ी, गांव आगेवा, ने राष्ट्रीय सीरवी किसान सेवा समिति के सेवा कार्यों से अभिभूत होकर, व समिति के माध्यम से समाज की होनहार प्रतिभा दिलीप सीरवी ब्यावर में जो पढ़ाई के मामले में पिछले पांच सालों में 10 th,12th ओर कॉ..
Posted By : 07 Mar 2023, दुर्गाराम पंवार कोयम्बटूर
*पाली/रायपुर त./ के हाजीवास गांव के हाम्मड़ परिवार ने 7777 रुपये ढूंढोउत्सव पर किया पारितोषिक।
7 मार्च 2023 को आज बेरा पायली ,गांव हाजीवास के सरल स्वभाव के धनी,सदैव समाज जनहित कारी,गौभक्त, मिलनसार, हँसमुख, समाज सेवा,हितकारी आदरणीय
श्रीमान रामलाल जी हाम्मड़ (सीरवी)वर्तमान प्रतिष्ठान:- दिनेश फाइनान्स,गांव विरपाण्डि पिर्यू, कोयम्बटूर।
मरुधर में बेरा पायली, गांव हाजीवास, ने राष्ट्रीय सीरवी किसान सेवा समिति के सेवा कार्यों से अभिभूत होकर, व समिति के माध्यम आपके सुपुत्र श्री दिनेश के बेटे आपके (पौते) हंयाश के ढूंढोउत्सव के उपलक्ष्य में समाज की होनहार प्रतिभा,क्रिकेटर राजस्थान ..
Posted By : 28 Feb 2023, दुर्गाराम पंवार कोयम्बटूर तमिलन
गुजरात/सुरत
*सीरवी समाज के उभरते सितारे एंकर श्री प्रेमजी काग*
किसी ने क्या खूब कहा है-
\" जिसने भी खुद को खर्च किया है,
दुनिया ने उसी को गूगल पर सर्च किया है
अगर आप खुद ही खुद पर भरोसा नहीं करोगे तो ,कोई और क्यो करेगा ।\"
इसी जज्बे और आत्मविश्वास से भरी हुई बहुमुखी प्रतिभा की धनी है युवा प्रतिभा श्री प्रेमजी काग सीरवी।
स्पष्टवादी, संघर्षशील, समाज के सक्रिय एवं जागरूक जोशीले व्यक्तित्व के धनी युवा समाज सेवी, मिलनसार, व्यवहार कुशल, दृढ निश्चयी एवं समाज सेवा में तत्पर,सरल स्वभाव और अपनी ओजस्वी वाणी से किसी को भी प्रभावित करने की क्षमता रखने का *संक्षिप्त परिचय है*।
*श्..
Posted By : 24 Jan 2023, 08:16:24
मैसूरु। चंदन की नगरी मैसूरु स्थित केआरएस रोड़ पर हेब्बाल शहर के ह्रदयस्थल में बसा सीरवी समाज का आस्था का केन्र्द श्री आईमाताजी के मंदिर परिसर में सीरवी समाज (पं.) मैसूरु का 36वां वार्षिक सम्मेलन एवं माही बीज महोत्सव सोमवार दिनांक 23 जनवरी, 2023 को आईमाता धाम में अत्यंत उल्लासमय वातावरण में धूमधाम से मनाया गया, जिसमें मैसूरु व् आसपास के क्षेत्रों के अलावा अन्य प्रमुख शहरों से आये प्रवासी सीरवी बंधु सपरिवार बड़ी संख्या में शामिल हुए।
माही बीज की पावन वेला में दिनांक 23 जनवरी, 2023 को सीरवी दीवान रोहित दास जी रजत जयंती भवन प्लाट से बढेर भवन तक श्री आईमाता जी का विशेष रूप से वर घोड़ा न..
Posted By : सीरवी गोविन्द सिंह पंवार 18 Dec 2022, 10:41:49
##सीरवी नवयुवक मंडल परगना समिति बिलाड़ा द्वारा आज स्थानीय श्री जगदम्बा उच्च माध्यमिक विद्यालय बिलाड़ा में श्री आईजी निःशुल्क कोचिंग क्लासेज के तत्वावधान में विद्यार्थियों के लिए बैग वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया, संगठन कार्यवाहक अध्यक्ष अशोक परिहार ने बताया कि आज निःशुल्क कोचिंग क्लासेज में अध्ययनरत 100 से अधिक विद्यार्थियों को भामाशाह ओमप्रकाश, प्रेमप्रकाश चोयल पुत्र स्व. श्री मोहन लाल चोयल द्वारा अपनी तरफ से बैग वितरित किये गए, कार्यक्रम में समाज के अनेक समाजसेवी , भामाशाह बन्धुओ ने भाग लिया, उन्होंने बताया कि कार्यक्रम की शुरुवात माँ शारदा ओर श्री आईमाताजी क..
Posted By : 11 Dec 2022, 11:52:27 सीरवी गोविन्द सिंह पंवार
सीरवी नवयुवक मंडल परगना समिति बिलाड़ा द्वारा सत्र 2021-22 के लिए आयोजित होने वाले प्रतिभा सम्मान समारोह एवं वार्षिक अधिवेशन का पोस्टर विमोचन कार्यक्रम आज श्री जगदम्बा उच्च माध्यमिक विद्यालय, बिलाड़ा में विधिवत रूप से किया गया! कार्यवाहक अध्यक्ष अशोक परिहार ने बताया कि संगठन द्वारा इस सत्र का प्रतिभा सम्मान समारोह एवं वार्षिक अधिवेशन 8 जनवरी 2023, रविवार को स्थानीय श्री आईजी महिला महाविद्यालय, बिलाड़ा में आयोजित होगा! जिसमें समस्त 13 ग्राम इकाइयों के राजकीय सेवा में चयनित एवं शिक्षा क्षेत्र में उपलब्धि हासिल करने वाले 250 से अधिक प्रतिभा शाली विद्यार्थियों को सम्मानित किया जा..
Posted By : 10 Dec 2022, रिपोर्टिंग:-गगनदीप सिंह हाम्बड़
#श्री आईजी प्रकाश न्यूज़
बीती रात को अचानक सीने में दर्द हुआ था,जहां जैतारण रेफरल हॉस्पिटल में भर्ती करवाया था , जहां डॉक्टरों ने मृत घौषित कर दिया, बताया कि ह्र्दयगति रुकने से आपका देहांत हो गया है , आज सुबह 5 बजे आपने आखरी सांस ली , अचानक दुःखद घटना से क्षेत्र वाशियों में शोक की लहर दौड़ गयी, हर कोई आपकी मौत से स्तब्ध है ,कल शाम तक मल्लाराम जी एक दम स्वस्थ थे, आप हमेशा की तरह सामाजिक सरोकार निभा रहे थे , आप हमेशा समाज सेवा में आगे रहते थे, मिलनसार व्यक्तित्व के धनी थे, खासकर युवाओं की पहली पसंद थे , वो चाहते थे कि समाज का हर युवा आगे आये और समाज का नेतृत्व करें, ताकि समाज प्रगति और अ..
Posted By : 07 Dec 2022, 03:23:09 सीरवी गोविन्द सिंह पंवार
##बैंगलुरु परगना समिति ने सीरवी नवयुवक मंडल बिलाड़ा को सौंपी 25 लाख की एंबुलेंस, लोगों को लागत मूल्य पर व निशुल्क भी मिलेगी

##आईसीयू सिस्टम इंस्टॉलेशन के लिए अब जयपुर भेजेंगे, 2016 में एक एंबुलेंस भेंट कर चुके

##सीरवी समाज की बैंगलुरु परगना समिति बिलाड़ा ने सीरवी नवयुवक मंडल परगना समिति बिलाड़ा को एंबुलेंस भेंट की है। बेंगलुरू परगना समिति के पदाधिकारियों ने जोधपुर शोरूम में सीरवी नवयुवक मंडल परगना समिति बिलाड़ा के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को एंबुलेंस की चाबी सुपुर्द की । जिसकी कीमत लगभग 25 लाख रुपये है। शाम को ये एंबुलेंस बिलाड़ा पहुंच गई है। ये बड़ी एंबुलेंस है।..
Result : 76 - 90 of 2944   Total 197 pages