सीरवी समाज - मुख्य समाचार

Result : 46 - 60 of 2776   Total 186 pages
Posted By : Rahul Seervi MP 22 Jan 2021, 10:34:57
गाँव-बँगरेड/बड़नगर/उज्जैन- गाँव बँगरेड मे श्री आई माताजी के नवनिर्मित मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा महोत्सव 29 अप्रेल 2021 से 3 मई 2021 को होने जा रही हैं। मंदिर प्रतिष्ठा को लेकर सीरवी समाज बँगरेड तैयारियों में जुटा हुआ है। समाज के सदस्य गणों ने बिलाङा जाकर आई पंथ के धर्मगुरु परम श्रद्धेय दीवान साहब श्रीमान माधवसिंहजी को नारियल देकर आने का निमंत्रण दिया गया। जिसमे गाँव बँगरेड के भागीरथ जी सिर्वी, कैलाश जी सिर्वी, राधेश्याम जी सिर्वी, राकेश जी सिर्वी एवं बलराम सिर्वी आदि समाजजन उपस्थित थे। साथ ही गुरुजी ने मालवा की माटी मैं प्रथम आगमन के लिए समाजबंधुओ का निवेदन स्वीकार किया।..
Posted By : दुर्गाराम पंवार कोयम्बटूर 15 Jan 2021, 07:01:20
किसी कवि ने क्या खूब लिखा है कि --
\'\'बिना काम के मुकाम कैसा?
बिना मेहनत के, दाम कैसा ?
जब तक ना हासिल हो मंजिल,
तो राह में, रही आराम कैसा ?

यह हर उस व्यक्ति के लिए सफलता का बड़ा मूलमंत्र है जो पुरुषार्थ को साथ लेकर दॄढ इरादों से मंजिल की धुन में आगे बढ़ते रहते है। ऐसे व्यक्ति ही जीवन में सफलता को अर्जित करते है और वे अपने सपने को साकार कर जाते है।

सरल स्वभाव, व्यवहार कुशल, न्यायप्रिय, ईमानदार, सबको साथ लेकर चलने वाली जुझारू एवं कर्मठ, मिलनसार जिला परिषद सदस्य दुर्गा सीरवी का जन्म 6 मई 1995 को राजस्थान के पाली जिले के रानी तहसील के गांव नवागुडा (हाल खोड़) के साधारण परिवार में ह..
Posted By : Om prakash Panwar 07 Jan 2021
किसान परिवार में जन्में बूसी के श्री भूराराम जी सीरवी ने किसान नेता के रूप में बनाई, पाली जिले की राजनीति में विशिष्ट पहचान
संक्षिप्त परिचयः-
धीर, गंभीर एवं जनहितेषी कार्यों के लिए सदैव तत्पर, गरीबों के मसीहा एवं जन-जन के लाडले सीरवी समाज के सपूत श्री भूरारामजी सीरवी का जन्म 30-06-1976 को बूसी ग्राम जिला पाली में सरल हृदयी एवं परिश्रमी साधारण किसान व समाज सेवी श्री गंगारामजी सीरवी के घर माता दाकू देवी की कोख से हुआ व लाड प्यार में आपका बचपन बीता। आपने प्रारंभिक शिक्षा बूसी से प्राप्त की तथा राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, बूसी से 1994 में सेकेंडरी और 1996 में कृषि विषय से सीनियर स..
Posted By : Manohar Seervi 14 Dec 2020, 07:28:37
जय श्री आईजी री

आज में एक ऐसे सीरवी परिवार के निजी जीवन के बारे में बताने जहाँ रहा हूँ ।

जो दिल के बहुत अच्छे इंसान व माँ आईजी के परम भक्त हैं।

इस परिवार ने गाँव कोट बालियान में माताजी का भव्य मंदिर वडेर बना कर माँ आईजी जी मूर्ति की स्थापना दीवान साहब के द्वारा की है ।

और प्राण प्रतिष्ठा के अंदर सभी प्रांतों के मेंबर को आमंत्रण दीया गया और सभी प्रांतों के अधिकारी पधारे थे और बहुत ही शानदार प्राण प्रतिष्ठा रही

आसपास के गांव के लिए एक मिसाल कायम कर दी इस सोलंकी परिवार ने

दानदाता परिवार नेनाराम जी धुलाजी सोलंकी किसान परिवार से है। और खेती वाड़ी करते है। ..
Posted By : Manohar Seervi 03 Dec 2020, 05:43:01
1 .एक छोटा सा संदेश मेरे समस्त भाइयों और बहनों के लिए जो अपनी शारीरिक क्षमताओं से अन्य व्यक्तियों से भिन्न है उनके लिए विशेष तौर ...
2 .प्यारे दोस्तों आज की जो पोस्ट हैं थोड़ी लंबी हो सकती हैं परंतु समय निकालकर इसको जरूर पढ़ना अपने लिए और अपनों के लिए ...
3 . इस पोस्ट को मेरे समस्त दिव्यांगजन भाइयों और बहनों तक ज्यादा से ज्यादा पहुंचाने का कष्ट करें ...
4 . उन्हें जागरूक करें और उनका सहयोग करें
प्रतिवर्ष 3 दिसंबर का दिन दुनियाभर में दिव्यांगों की समाज में मौजूदा स्थिति, उन्हें आगे बढ़ने हेतु प्रेरित करने तथा सुनहरे भविष्य हेतु भावी कल्याणकारी योजनाओं पर विचार-विमर्श करने के ल..
Posted By : Manohar Seervi 30 Nov 2020, 11:13:04
किसी कवि ने क्या खूबलिखा है कि --
\'\'बिना काम के मुकाम कैसा?
बिना मेहनत के, दाम कैसा ?
जब तक ना हासिल हो मंजिल,
तो राह में, रही आराम कैसा ?
यह हर उस व्यक्ति के लिए सफलता का बड़ामूलमंत्र है जो पुरुषार्थ को साथ लेकर दॄढ इरादों से मंजिल की धुन में आगे बढ़ते रहते है। ऐसे व्यक्ति ही जीवन में सफलता को अर्जित करते है और वे अपने सपने कोसाकार कर जाते है।

सरल सौम्य स्वभाव, स्पष्ट वक्ता, व्यवहारकुशल,प्रखर प्रवक्ता, न्यायप्रिय,सांस्कृतिक कार्यक्रमो में रुचि,खेलप्रेमी,शिक्षावद,संस्कृतिसंस्कार, धार्मिकप्रवृति सुश्री उषा परिहारिया का जन्म 3 मई, 2002 को राजस्थान मैं पाली जिले की सोजत तह..
Posted By : Om prakash panwar Jodhpur 07 Nov 2020
CRPF (केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल)
मे पदस्थापित श्री अशोक कुमार जी परमार साहब की पदोन्नति “सहायक कमाण्डेंट” के पद पर होने पर हार्दिक बधाई एवं उज्जवल भविष्य की शुभकामनाऐं।

प्रेरणात्मक दृष्टि से जानकारी के क्रम मे अवगत है कि..
आदरणीय श्रीमान् अशोक कुमार चौधरी पुत्र श्री मगाराम जी चौधरी (सीरवी, परमार) मूल निवासी गांव जवाली, रानी, पाली वर्तमान निवास जयपुर जो कि वर्ष 2005 मे CRPF में उप निरीक्षक के पद पर नियुक्त हुए तथा वर्ष 2009 मे पदोन्नति प्राप्त कर Inspector (निरीक्षक) व तत्पश्चात वर्ष 2014 मे सुबेदार मेजर बने तथा हाल ही मे (2020 मे) “सहायक कमाण्डेंट” के पद पर पदोन्नित हुए है।

केन्द्रीय र..
Posted By : Manohar Seervi 24 Oct 2020, 14:12:29
बिलाड़ा में प्रकाश जनरल स्टोर सोजती गेट के ऊपर दो दिन आयोजित कार्यक्रमों में कुल 86 बच्चों को निःशुल्क पुस्तकें , नोटबुक्स , मास्क और अन्य शिक्षा सामग्री सहित छोटे बच्चों के लिए स्लेट, स्पेशल पुस्तकें आदि शिक्षा सामग्री दी गयी।
साथ ही साथ सभी के हाथों को सेनेटाइज किया गया और कार्यक्रम में आए सभी बच्चों व उनके अभिभावकों को दिनेश सीरवी बर्फा ने ज्ञानकोष के बारे में व ज्ञानकोष की विभिन्न योजनाओं के बारे अवगत कराया।
दो दिवसीय पुस्तकें वितरण कार्यक्रम सुबह 10 से शाम 4 बजे तक चला।। कार्यक्रम में संस्था के राष्ट्रीय व्यवस्थापक माधव सिंह पंवार, दिनेश बर्फा, संजय राठौड़, जितेंद्..
Posted By : Manohar Seervi 22 Oct 2020, 07:04:12
श्री ओमप्रकाश जी सीरवी, पंवार को
‘श्रीमान् पुलिस महानिदेशक महोदय, राजस्थान’ द्वारा “उत्तम सेवा पदक” से नवाजा जाने पर सीरवी समाज डॉट कॉम वेबसाइट परिवार की तरफ से हार्दिक बधाई एवं उज्जवल भविष्य की शुभकामनाऐं।

गृह मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा जारी अभिशाषित राजपत्र की अधिसूचना / संविधियों के अनुसार सशस्त्र बलो मे पूर्ण निष्ठा, कौशल एवं साहस के साथ 25 वर्ष की सतत सेवाओं / कर्तव्यों का निर्वहन करने वाले राजस्थान पुलिस सशस्त्र बलो (राज. पुलिस, R.A.C. 1-14 बटालियन, C.I.D. (SB, IB & CB) व S.C.R.B. इत्यादि सशस्त्र पुलिस बलो) के चयनित अधिकारियों / कर्मचारियों को श्रीमान् D.G.P. Rajasthan (पुलिस महानिदेशक महोद..
Posted By : Manohar Seervi 18 Oct 2020, 14:44:08
सीरवी समाज डॉट कॉम

दिनांक 18 अक्टूबर, 2020

आदरणीय / प्रिय
गोविन्द सिंह सीरवी (पंवार)

निवासीः- बेरा रोबड़ी पतालियावास स्कूल के पास जेतिवास रोड़ बिलाड़ा जोधपुर

मनोनयन पत्र
---------------------------

वेबसाइट संचालन के क्रम मे आप श्रीमान् के सामाजिक सेवा के प्रति सेवाभाव, अनुभव, लगन, त्याग व समर्पण की भावना को देखते हुए समाज के वरिष्ठ पदाधिकारियों / नागरिको के निर्देशानुसार वेबसाईट संस्थान की कार्यकारिणी द्वारा आप श्रीमान् गोविन्द सिंह सीरवी पंवार को दिनांक, 18 अक्टूबर, 2020 को सह संपादक पदाधिकारी पद पर मनोनित किया जाता है।

आशा ही नही पूर्ण विश्वास है कि आप, हमारे समाज द्वारा ..
Posted By : Omprakash Panwar Jodhpur 14 Oct 2020
कठोर परिश्रम व कड़ी मेहनत ही सफलता की कुंजी है अर्थात एक सफल व्यक्ति कुछ ना कुछ कष्ठ सहने के बाद ही निर्धारित ऊंचाईयों तक पहुँच पाता है।
कुछ ऐसा ही उदाहरण प्रस्तुत किया हमारे समाज की नवयुवक प्रतिभा- श्री विकास सीरवी ने..

संक्षिप्त परिचयः-
MDM, अस्पताल, जोधपुर मे गेस्ट्रोलॉजी ऑपरेशन थियेटर के प्रभारी के पद पर पदस्थापित आदरणीय श्री दीपाराम काग साहब के सुपुत्र श्री विकास सीरवी प्रारम्भिक शिक्षा से प्रतिभावान विद्यार्थी रहते हुए राजस्थान तकनीकी विश्वविद्यालय, कोटा से बी.टेक. सिविल इंजिनियरिंग की डिग्री हासिल कर UPSC (संघ लोक सेवा आयोग) द्वारा आयोजित C.D.S. (संयुक्त रक्षा ..
Posted By : Parmod Seervi Bilada 14 Oct 2020, 12:41:33
बिलाड़ा / शिक्षा सेवा एवं पुस्तकें वितरण कार्यक्रम - 2020 का शुभारंभ बिलाड़ा परगना भावी ग्राम पंचायत से किया गया।
आईजी विद्यालय भावी में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में सरपंच सुराराम जी सीरवी, नारायण लाल जी, बगदाराम जी, किशनाराम जी सहित अन्य ग्रामीण समाजबंधुओं ने भाग लिया।।
कार्यक्रम के शुरुआत में अतिथियों का स्वागत किया गया और सभी बच्चों और अतिथियों के हाथ सेनेटाइज किये गये।।
मंच से संस्था के व्यवस्थापक माधव सिंह पंवार ने संस्था का विस्तृत परिचय कराया।।
कार्यक्रम में सरपंच सुराराम जी ने संबोधित करते हुए ज्ञानकोष के कार्यों और उद्देश्यों की भूरी भूरी ..
Posted By : Manohar Seervi 17 Sep 2020, 04:12:40
पर्यावरण संजीवनी संस्थान के तहत भावी ग्राम का सौन्दर्यकरण होगा ।

जोधपुर बिलाड़ा / राजस्थान में हरियाली क्रांति की बढ़ावा देने वाली पर्यावरण संजीवनी संस्थान का पौधरोपण के साथ भावी ग्राम पंचायत एवं अन्य सरकारी कार्यालय में सौन्दर्यकरण के पोधे लगाकर इस कार्यक्रम की शुरुवात भावी ग्राम पंचायत सरपंच सुराराम सीरवी एवं संस्था के सरक्षक कांनाराम पितावत के हाथों से श्री वासुदेव मुनि गोशाला के मुख्य गेट पर लगाकर इस कार्यक्रम की शुरुवात की सरपंच सुराराम सीरवी ने बताया कि छायादार पोधे के साथ साथ सौन्दर्यकरण वाले पोधे भी लगाए जाने चाहिए
इस मौके पर संस्था के अध्यक्ष गोवि..
Posted By : Manohar Seervi 12 Sep 2020, 00:52:46
किसी कवि ने क्या खूब लिखा है कि --
\\\\\\\'\\\\\\\'बिना काम के मुकाम कैसा?
बिना मेहनत के, दाम कैसा ?
जब तक ना हासिल हो मंजिल,
तो राह में, रही आराम कैसा ?

यह हर उस व्यक्ति के लिए सफलता का बड़ा मूलमंत्र है जो पुरुषार्थ को साथ लेकर दॄढ इरादों से मंजिल की धुन में आगे बढ़ते रहते है। ऐसे व्यक्ति ही जीवन में सफलता को अर्जित करते है और वे अपने सपने को साकार कर जाते है।

सरल सौम्य स्वभाव, स्पष्ट वक्ता, व्यवहार कुशल, न्यायप्रिय, धार्मिक प्रवृति तथा सबको साथ लेकर चलने की अदभुत क्षमता वाले जुझारू एवं कर्मठ समाजसेवी श्री दुर्गाराम पंवार का जन्म 27 जनवरी ,1978 को राजस्थान में पाली जिले की जैतारण ..
Posted By : Manohar Seervi 06 Sep 2020, 05:22:21
मैसूरू: शिक्षक दिवस पर रक्तदान महादान गौभक्त संगठन मैसूरू व तेरापंथ युवक परिषद मैसूरू द्वारा लक्ष्मीपुरम स्थित आचार्य तुलसी डायगोनेस्टिक सेंटर में इस वर्ष का सातवां रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। संगठन अध्यक्ष देवेन्द्र परिहारिया ने बताया कि कोरोना महामारी के चलते रक्त की भारी कमी चल रही है, इसी के चलते रक्तदान शिविर का आयोजन कर 78 युनिट रक्त संग्रह कर शहर के जीवधारा रक्त कोष में जमा कराया गया। हर माह एक रक्तदान शिविर का आयोजन कर रक्त की आपूर्ति दोनों संगठनों द्वारा की जा रही है। युवाओं में रक्तदान के प्रति जागरूकता की काफी कमी है, इसलिए समय- समय पर शिविर का आयोजन क..
Result : 46 - 60 of 2776   Total 186 pages