सीरवी समाज - मुख्य समाचार

Result : 136 - 150 of 2683   Total 179 pages
Posted By : Posted By seervi on 11 Aug 2019, 07:36:10
1. समाज में ऐसी महिला जिनकी आयु 55 वर्ष या जन्म तारीख 1/1/1964 है या इससे ज्यादा है और पुरूष जिनकी आयु 58 वर्ष या जन्म तारीख 1/1/1961 या इससे ज्यादा है वो ई मित्र पर भामाशाह कार्ड ले जाकर अपना पेंशन आवेदन करावे ताकि उनको राज्य सरकार की तरफ़ से हर माह 750 पेंशन मिल सके ।

2. जो समाज की महिला विधवा है वो अपने पति का मृत्यु प्रमाण पत्र और भामाशाह कार्ड ई मित्र पर ले जाकर पेंशननके लिए आवेदन कर सकते है

3. जिस किसी के पेंशन आ रही है वो अपने भामाशाह कार्ड में अपनी सही आयु दर्ज करावे ताकि उनकी पेंशन में नियमानुसार बढ़ोतरी होती रहे । 75 साल से ऊपर वृद्ध को 1000 रुपये 60 साल से ऊपर विधवा को 1000 रुपये ओर 75 साल से ऊप..
Posted By : Posted By seervi on 03 Aug 2019, 07:29:40
सीरवी एज्यूकेशन वेलफेयर सोसायटी के संयुक्त तत्वावधान में सीरवी समाज विकास मंडल कलंबोली पनवेल द्वारा आयोजित मुंबई मैट्रो ,नवी मुंबई शहर में प्रथम कॅरियर सेमिनार सीरवी समाज के विद्यार्थियों के
मार्गदर्शन प्रदान करने हेतु विशाल कॅरियर गाइडेन्स सेमिनार 🙏28 जुलाई 2019 रविवार🙏 🙏🙏🙏स्थान🙏🙏🙏
काका जी नी वाड़ी ,माथेरान रोड आकुर्ली नवी पनवेल में विशाल कॅरियर सेमिनार काआयोजित किया गया जिसमें
मुंबई शहर की समस्त 24 वडेरों के अध्यक्ष एवं समस्त कार्यकारी सदस्यों सहित प्रमुख प्रतिनिधियों व 10वीं 11वीं 12वीं के सभी छात्र - छात्राओं ने भाग लेकर सेमिनार को सफल बनाया ।

इस सेम..
Posted By : Posted By seervi on 31 Jul 2019, 07:17:14
सीरवी समाज (आन्ध्र प्रदेश) हेदराबाद तेलंगाना द्वारा, समाज के पंजीकृत सदस्य परिवारों में होने वाले वैवाहिक संबंधो को प्रमाणित करने की प्रक्रिया लिखित रूप से साक्षी और समाज के पंचो द्वारा अधिकृत कर प्रमाण पत्र के रूप में प्रदान करने की नयी पहल का शुभारम्भ करने की प्रक्रिया आरम्भ की l

सीरवी समाज पारसीगुटा हेदराबाद के सचिव किशन सिंह राठौड़ के अनुसार तेलंगाना और आन्ध्र प्रदेश में निवास करने वाले सीरवी समाज के परिवारों के मध्य होने वाले वैवाहिक संबंधो के प्रति आये दिन हो रहे सम्बन्ध विच्छेद की घटनाओं और सामजिक ढाँचे के इस हेतु पर्याप्त नियमावलिया नहीं होने के चलते एक व..
Posted By : Manohar Seervi on 29 Jul 2019, 10:31:59
बेंगलुरु । सीरवी समाज आई माता मंदिर बडेर में संत राजाराम ने सत्संग की महिमा बताते हुए कहा कि एक सत्संग में संत कह रहे थे जो मनुष्य सच्चे हृदय से भगवान की शरण चला जाता है भगवान उसके संपूर्ण पापों को माफ कर देते हैं जो एक बार भी मेरी शरण में आकर \'मैं तुम्हारा हूं, ऐसा कह कर रक्षा की याचना करता है उसे में सम्पूर्ण प्राणियों से अभय कर देता हूं, यह मेरा व्रत है। इसकी व्याख्या करते हुए संत ने कहा, जो भगवान का हो गया, उसका मानो दूसरा जन्म हो गया। अब वह पापी नहीं रहा, साधु हो गया। सत्संग समाप्त हुआ। लोग उठकर बाहर जाने लगे सत्संग में एक चोर भी था। उसका हरदोई परिवर्तन हो गया। उन्होंने कहा क..
Posted By : Posted By seervi on 24 Jul 2019, 12:05:56
बिलाडा : सीरवी समाज विकास समिति बिलाडा द्वारा दिनांक 27 जुलाई 2019 को जारी एक रायशुमारी प्रपत्र के अनुसार समिति के सभी पञ्च सदस्यों को (प्रत्येक 100 परिवारों के एक पञ्च)जारी लिखित प्रपत्र में समाज में चल रहे रीती रिवाज में किये जाने वाले सुधारों के लिए उनके पारिवारिक सदस्यों की सहमती/असहमति हेतु 15 प्रश्न की रायशुमारी प्रपत्र जारी किये है l इस प्रपत्र के अनुसार आगामी 30 अगस्त 2019 को होने वाली सामाजिक बैठक तक प्रत्येक पञ्च सदस्य लिखित में इन निर्देशों के प्रति अपने परिवारों की सहमति / असहमति आवश्यक रूप से दर्ज करवाएगा l सीरवी समाज विकास सेवा समिति एक पंजीकृत सामाजिक संस्था है जिसक..
Posted By : Manohar Seervi on 24 Jul 2019, 01:05:14
पाली| सियाट में एक व्यक्ति काे पंचों के खिलाफ दर्ज मुकदमे में गवाही देना भारी पड़ गया। पंचों ने पहले तो उससे 21 हजार का दंड भरवाया। इसके बाद भी और अधिक दंड की मांग कर उसका हुक्का पानी बंद कर समाज से बहिष्कृत कर दिया। बार-बार पंचों के इस व्यवहार से दुखी पीड़ित सियाट निवासी खेताराम पुत्र तिलोकराम सीरवी ने समाज के पंच लच्छाराम, लालाराम, चैथाराम, शेषाराम सहित 11 जनों के खिलाफ सोजत रोड पुलिस थाने में मामला दर्ज करवाया है। पुलिस ने बताया कि खेताराम ने रिपोर्ट पेश कर बताया कि सियाट पंचों के खिलाफ भंवरलाल द्वारा मामला दर्ज करवाया गया था। जिसमें खेताराम ने भंवरलाल के पक्ष में गवाही दी..
Posted By : Manohar Seervi on 23 Jul 2019, 04:05:43
पाली / कस्बे के श्री जान राय विकास संस्था पीपलाद सैणचा समाज की ओर से श्री आई माता गाेशाला समिति समाद में दानदाताओं द्वारा दी गई जमीन के दायरे में 1100 पौधे लगाने का संकल्प लिया। वहीं पौधों की रक्षा हेतु 200 पोल लगाकर तारबंदी कर 3 साल के लिए सभी वृक्षों को गोद लिया। इस मौके पर जानराय मंदिर के पुजारी मंगला महाराज ने कहा कि जिंदगी के लिए ऑक्सीजन जरूरी है तथा ऑक्सीजन के लिए पेड़ जरूरी है। पेड़ों के बिना किसी का भी जीवन सफल नहीं होता है। सीरवी समाज प्रदेश महासचिव भंवरलाल सैणचा ने कहा कि एक पेड़ लगाने से 100 गायों का दान देने समान है। इस मौके पर समाज के पूर्व सरपंच भोमाराम सैणचा,नेमाराम ..
Posted By : Posted By जितेन्द्र सिंह राठौड़on 21 Jul 2019, 04:31:46
सीरवी एजुकेशन वेलफेयर सोसाइटी के तत्वाधान में मुंबई शहर में सीरवी समाज के विद्यार्थियों को करियर से संबंधित मार्गदर्शन प्रदान करने के लिए विशाल करियर गाइडेंस सेमिनार रविवार 28 जुलाई 2019 को ( स्थान - काका जी नी वाडी , पनवेल माथेरान रोड ,आकुर्डी पनवेल ) में रखा गया है सीरवी समाज विकास मंडल कळंबोली पनवेल आप सभी का हार्दिक स्वागत करता है शिक्षा के लिये ये एक ऐतिहासिक कदम है इसलिए आप अपने बच्चों को अधिक से अधिक संख्या में सेमीनार में लाने का प्रयास करावे ...
हमारा प्रयास .... आपके बच्चों का उज्जवल भविष्य.... यही हमारा उद्देश्य !!
शिक्षा जगत में कोई भी संतान माता पिता के लिए अमूल्य ..
Posted By : Manohar Seervi on 20 Jul 2019, 10:44:56
जाती (सीरवी) एवं धर्म (श्री आई मां) का एकीकृत अखिल भारतीय स्तर पर अनुमति , सर्व सहमिति व सर्व सीरवीयों द्वारा सर्व मान्य - प्रचारित , प्रसारित एवं प्रकाशन !! जातीय प्रतीक चिन्ह !!

1. पवित्र दीपक : बिलाड़ा स्थित स्वयं आई माँ का देह त्यागने पश्चात अखंड ज्योति का प्रकटीकरण

2. चन्द्राकार बेल : आई माता द्वारा प्र दत्त ग्यारह गठानें ग्यारह नियमों - सिद्धांतों के प्रतीक

3. तलवार : क्षत्रियता का प्रतीक

4. हल : कृषक प्रधान समाज तथा सीरवी शब्द के पर्याय का प्रतीक

5. कमल : शिक्षा का प्रतीक

6. ज्योति : दूर दृष्टी का प्रतीक

7. मशाल : क्रांतिकारी विचारधारा का प्रतीक

अखिल भारतीय..
Posted By : Posted By on 20 Jul 2019, 01:55:58
दक्षिणी भारत मे सीरवी समाज का गौरव बढाने वाली हमारे समाज की समिति “सीरवी समाज परगना समिति बिलाड़ा बैंगलोर” जिसने भिन्न-भिन्न मानवीय विचारधाराओं के अन्तर्गत सामजस्य बैठाकर सैद्धांतिक तौर पर सत्य निष्ठा एवं ईमानदारी के साथ पर निरन्तर कार्य करते हुए अपने स्थानीय समाज विकास के साथ ही मात्र भूमि एवं अन्य मानव हितार्थ शिक्षा एवं चिकित्सा प्रयोजनो मे समिति एवं समिति के पूर्व अध्यक्ष महोदय श्री गोपाराम जी काग साहब का प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रुप से उल्लेखनीय योगदान रहा है।

उपरोक्त शिक्षा व चिकित्सा के क्षेत्र में उल्लेखनीय एवं अनुकरणीय सेवाओं हेतु सीरवी समाज परगना..
Posted By : Manohar Seervi on 17 Jul 2019, 01:34:39
मनीष सीरवी सुपुत्र श्री मांगीलालजी माता नोजी देवी काग बेरा माणायत गांव कारोलिया जैतारण (सरस्वती इलेक्ट्रिक स्टोर) सोमवार तारीख 15 जुलाई को जोधपुर राजस्थान में हुए कार्यक्रम The institute of chartered accountants of india Jodhpur branch (CIRC)ने CA नवरत्न मनधाना एक्ससीलेन्स अवॉर्ड सर्मनि कार्यक्रम रखकर जोधपुर ब्रांच CIRC ऑफ ICAI के चेयरमैन श्री CA रितेश बॉथरा व CIRC ऑफ ICAI सेक्रेटरी (सचिव) श्री धवल कोठारी द्वारा मनीष सीरवी ऑल इंडिया 21th रेंक CA फाउंडेशन में स्थान प्राप्त करने पर सोमवार15 जुलाई होटल जॉन बाई दी पार्क में प्रमाण पत्र (सर्टिफिकेट) देकर सम्मानित किया गया। अखिल भारतीय सीरवी समाज के लिए गर्व की बात है। इस लाड़ले सुपु..
Posted By : Manohar Seervi on 02 Jul 2019, 06:38:57
बिलाडा : - श्री आइमाताजी के प्रमुख धाम धर्म नगरी बिलाडा में धर्मगुरु माधव सिंह दीवान के भाईपा परिवार कंवरा भंवरा राठौड़ परिवार के मोहल्ले में परिवार के लोगो ने समूचे मोहल्ले के लिए जो सकारात्मक कार्य किया है उसकी गूंज आज चारो और फ़ैल रही है, तकरीबन सवा सौ परिवारों के इस मोहल्ले में कंवरा भंवरा राठौड़ ग्यारह परिवार के महिला बुजुर्गो ने अपने घरो के सामने स्थित तकरीबन ग्यारह हजार स्कवायेर फूट के चौक (जहा आये दिन दर्जनों आवारा पशुओ का जमावड़ा रहता था, एवं गन्दगी पसरी पड़ी रहती थी ) को एक आदर्श चौक में तब्दील कर दिया, सीरवी समाज के इन परिवारों ने पूर्व में भी सबसे शांत और आदर्श मोहल्..
Posted By : Manohar Seervi on 02 Jul 2019, 03:23:46
जैतारण /  शहर के सीरवी छात्रावास में सीरवी नवयुवक मंडल परगणा जैतारण की कार्यकारिणी का गठन सीरवी छात्रावास भवन में किया गया। नई कार्यकारिणी के गठन हेतु दिनाक 30.06.2019  रविवार को मीटिंग रखी गई। मीटिंग में सर्वप्रथम सभी सदस्यों द्वारा बडेर भवन में माताजी के समक्ष दीप प्रज्वलित कर पूजा-अर्चना की गई।
नवगठित कार्यकारिणी इस प्रकार है :-


संरक्षक - अशोक जी सेप्टा
अध्यक्ष - बाबूलाल बर्फ़ा पृथ्वीपुरा
उपाध्यक्ष - रमेश जी सोलंकी पाटवा
सचिव - धर्माराम जी राठोड़ राजादणड
सहसचिव - प्रभुलाल जी बर्फा
कोषाध्यक्ष - उज्जवल परिहार
सहकोषाध्यक्ष  - शंकर लाल जी काग
शिक्षा सचिव -  लि..
Posted By : Manohar Seervi on 02 Jul 2019, 03:22:42
!!आम सभा की पूर्व सूचना !!

श्री जीजीवड़ आई माता गौ शाला सेवा समिति( रजि.) देवली पाबूजी के सभी पदाधिकारियें, सदस्यों एंव भामाशाहों व गौ भक्तों को सुचित किया जाता है कि श्री जीजीवड़ आई माता गौ शाला सेवा समिति (रजि.) देवली पाबूजी की आम सभा दिनांक 15 जुलाई 2019 मंगलवार को संस्था के अध्यक्ष श्री रामलाल वी सीरवी की अध्यक्षता में रखी गई है जिसमें आप सभी की उपस्थिति सादर प्रार्थनीय है।

बैठक का समय प्रातः 10 बजे

स्थान :- श्री जीजीवड़ आई माता गौ शाला देवली पाबूजी
संत खेतेश्वर चौराया 62 मेघा हाइवे के प्रांगण में रखी गई है।

विचारणीय विषय (एजेन्डा )

01 श्री जीजीवड़ आई माता गौ शाल..
Posted By : Manohar Seervi on 02 Jul 2019, 03:19:30
बेंगलूरु । सीरवी समाज, होसेकोटे ट्रस्ट के सदस्यों ने सीरवी जाती को कर्नाटक राज्य के गजट शामिल करवाने के लिए अन्य पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष कांतराज को ज्ञापन सौंपा । इस अवसरपर सीरवी समाज, होसकोटे ट्रस्ट के सचिव शेराराम आगलेचा, सहसचिव चेनाराम बर्फा, पूर्व सचिव ओमप्रकाश चोयल, हीराराम चोयल, कुनाराम गहलोत, मेघाराम राठौड़, कानाराम परिहारिया, रमेश राठौड़ आदि गणमान्य लोगों की उपस्थिति रहीं।..
Result : 136 - 150 of 2683   Total 179 pages