सीरवी समाज - मुख्य समाचार

Result : 31 - 45 of 2833   Total 189 pages
Posted By : 19 Dec 2021, दुर्गाराम पंवार कोयम्बटूर
*सुश्री आयुषी मुलेवा ने अंतराष्ट्रीय स्तर पर कराटे (कुमिते में गोल्ड मेडल व काता में सिल्वर मेडल हासिल किया।ओर सीरवी समाज का लहराया परचम।।*

*भारत मध्यप्रदेश*
मंदसौर /
सीरवी समाज की होनहार प्रतिभा कराटे व बॉक्सिंग की महिला खिलाड़ी चैम्पियन सुश्री आयुषी सुपुत्री श्री रमेश जी माता श्रीमती ललिता मुलेवा सीरवी ने भारत में हुई कराटे खेलकूद प्रतियोगिता आयोजित कार्यक्रम 17 दिसंबर से 19 दिसंबर 2021 के बीच *2nd Indo-Nepal International karate championship* में समाज की बिटियाँ ने अपने अच्छे प्रदर्शन से कराटे *(कुमिते में गोल्डमेडलिस्ट व काता में सिल्वर मेडलिस्ट रही)* सुश्री आयुषी मुलेवा के कोच श्रीअभिषेकसि..
Posted By : 16 Dec 2021, दुर्गाराम पंवार कोयम्बटूर
*मध्यप्रदेश/*
*सुश्री आयुषी मुलेवा सीरवी 17 से 20 दिसंबर 2021 के बीच भारत में हो रही अंतराष्ट्रीय स्तर की कराटे प्रतियोगिता में भारत की ओर से पहली बार खेलेगी।*

सीरवी समाज की होनहार प्रतिभा *कराटे व बॉक्सिंग महिला खिलाड़ी सुश्री आयुषी सुपुत्री श्री रमेश जी मुलेवा सीरवी मूलनिवासी तलवाड़ा बुजुर्ग* अब भारत की ओर से कराटे खेल की रिप्रजेंट अंतराष्ट्रीय पर अपना दम खम दिखायेगी। जो 17 दिसम्बर से 20 दिसंबर 2021 के बीच भारत में प्रतियोगिता आयोजित कार्यक्रम होने जा रहा है। *कक्षा10 वीं की छात्रा सुश्री आयुषी इसके पहले सुरूवात 2018 में कराटे खेल में जिला स्तर गोल्डमेडलिस्ट, 2019 में राष्ट्रीय स्..
Posted By : 07 Dec 2021,दुर्गाराम पंवार कोयम्बटूर
*तमिलनाडु:-चेन्नई*

*सीरवी समाज की होनहार प्रतिभा सुश्री पूजा सीरवी राष्ट्रीय स्तर पर थ्रो बॉल खेल टीम की बनी चैम्पियन*

चेन्नई पोरुर *सुश्री पूजा सतपुड़ा (सानपुरा) सुपुत्री श्री नारायणलालजी माता श्री देवी सीरवी मूलतः सपतरो का नया बेरा,डिंगड़ी माता के मन्दिर के पास बिलाड़ा* जिला जोधपुर राज./वर्तमान में दक्षिण भारत चेन्नई के पोरुर में प्रतिष्ठान/महालक्ष्मी इलेक्ट्रिकल एंड हार्डवेयर की दुकान है। बिटियाँ के मामा श्री हापुरामजी सीरवी ने बताया कि सुश्री पूजा सीरवी ने हाल ही में *झारखंड राज्य में हुई राष्ट्रीय स्तर की थ्रो बॉल प्रतियोगिता आयोजित 27 नवंबर से 30 नवंबर के बी..
Posted By : 02 Dec 2021,दुर्गाराम पंवार कोयम्बटूर
*समाज की प्रथम महिला क्रिकेटर के चयन पर दिया गया पारितोषिक के रूप में SF मोनोप्रो बेट व एसिक्स आस्ट्रेलियन कम्पनी का शुज किट।*

*तमिलनाडु*
*कोयम्बटूर /सीरवी समाज की होनहार प्रतिभा वह प्रथम महिला क्रिकेटर सुश्री उषा सीरवी का हाल ही में राजस्थान के रणजी ट्रॉफी महिला क्रिकेट के संभावित 60 खिलाड़ियों की सूची में चयन व दो महीने पहले गुजरात के सूरत में अंडर19 राजस्थान महिला क्रिकेट टीम में खेलकर आना और अच्छा प्रदर्शन करना। सुश्री उषा सीरवी का दोनो में चयन होने पर 10199/- रुपये का पारितोषिक रूप में सप्रेम भेंट।*

कोयम्बटूर/ हमारे समाज में ऐसी होनहार प्रतिभा की उपलब्धि को देखते ह..
Posted By : 30 Nov 2021, दुर्गाराम पंवार कोयम्बटूर
*समाज का खेल रत्न ,गौरव श्री अगरारामजी चोयल ने 100 मीटर दौड़ में जीता कांस्य पदक।*
उत्तरप्रदेश/
वाराणसी :-पूर्व पाली जिला खेल अधिकारी व अखिल भारतीय सीरवी महासभा के खेल सचिव श्री अगराराम जी चोयल सीरवी ने 3rd राष्ट्रीय मास्टर एथलेटिक चैम्पियशिप वाराणसी उत्तरप्रदेश में चल रही प्रतियोगिता आयोजित कार्यक्रम में दिनांक 27 नवंबर से 30/11/2021 को (60-65) आयुवर्ग में 100 मीटर दौड़ में कांस्य पदक प्राप्त किया।
इस उपलब्धि पर सीरवी समाज के लिए आज गौरवांवित पल है।

हमारा समाज का गौरव ,खेल रत्न
श्री अगराराम जी चोयल सीरवी में 2020 में भी 2nd राष्ट्रीय मास्टर एथलेटिक चैम्पियशिप पंचकूला हरियाणा में (50..
Posted By : 29 Nov 2021 दुर्गाराम पंवार कोयम्बटूर
*सुमेरपुर पाली*
*सीरवी समाज की दो होनहार प्रतिभाओ ने आत्मरक्षा करने के लिए सात दिवसीय शिविर में छात्राओं को सिखाए गुर। भावना भायल व निर्मला बर्फा ने।*
लायंस एवं लियो क्लब सुमेरपुर हिल्स परिवार व मानवाधिकार सुरक्षा संघटन के प्रयासों के द्वारा लक्ष्मी बाईं महिला विकास संस्थान के सानिध्य में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय सुमेरपुर में चल रहे सात दिवसीय आत्मरक्षा प्रशिक्षण शिविर मैं छात्राओं को आत्मरक्षा के गुर सिखाए गए ।। क्लब के चार्टर अध्यक्ष व मानवाधिकार सुरक्षा संगठन के युवा प्रदेश अध्यक्ष लायन पंकज राज मेवाड़ा ने बताया कि *छात्रों को कठिन परिस्थितियों मैं भ..
Posted By : 29 Nov 2021, Govind Singh पंवार 11:42:39
माँ भगवती श्री आईमाताजी के नवनिर्मित मन्दिर में पाट एवं मूर्ति स्थापना प्राण प्रतिष्ठा अखण्ड ज्योति की स्थापना

राजस्थान की मरुधरा मारवाड़ के पाली जिले की गारवाड़ जंक्शन तहसील के ग्राम सेहवाज में माँ भगवती श्री आईमाताजी के नवनिर्मित मन्दिर में पाट एवं मूर्ति स्थापना प्राण प्रतिष्ठा अखण्ड ज्योति की स्थापना विक्रम संवत 2078 मिग्सर सुदी 10 दिनांक 13 दिसम्बर 2021 सोमवार संत गुरुओं के पावन सानिध्य में आयोजित होगी । प्रतिष्ठा महोत्सव के सभी कार्यक्रमों एवं भोजन प्रसादी में आप सपरिवार सादर आमंत्रित हैं । आपकी प्रतीक्षा में समस्त ग्रामवासी सेहवाज , सोजत रोड़ ( पाली ) आई माता ..
Posted By : Govind Singh पंवार 29 Nov 2021, 10:36:19
##सीरवी डॉक्टर सम्मेलन संगम##

सीरवी डॉक्टर्स के प्रथम सम्मेलन का हुआ आगाज जोधपुर , दिनांक 28 नवंबर 2012 को शगुन रिसोर्ट डांगियावास रोड़ में प्रथम बार राजस्थान के सभी सीरवी ऐलोपेथिक डॉक्टर्स के सम्मेलन संगम 2021 का धूमधाम से आयोजन किया गया । सभी आगन्तुक डॉक्टर्स का स्वागत द्वार पर वर्तमान में अध्ययनरत डॉक्टर्स और आयोजन कर्ताओं द्वारा तिलक एवं पुष्पगुच्छ देकर स्वागत सत्कार किया साथ सुबह के नाश्ते के पश्चात क्रिकेट , वॉलीबाल , फुटबॉल , बैटमिंटन , शतरंज , कैटन , घुड़सवारी , स्विमिंग , रसाकस्सी , म्यूजिकल चेयर समेत छोटे छोटे बालक बालिकाओं के लिए भी विभिन्न मनोरंजक खेल कार्यक्रमों..
Posted By : 27 Nov 2021, दुर्गाराम पंवार कोयम्बटूर
पाली/सीरवी किसान छात्रावास पाली मे करियर मार्गदर्शन सेमिनार का आयोजन किया गया है जिसमे सीरवी किसान छात्रावास व पाली शहर के कक्षा -12 से,कॉलेज विद्यार्थीयों, प्रतियोगिता परीक्षार्थीओ ने भाग लिया,करियर मार्गदर्शन सेमिनार के मुख्य वक्तागण – श्री विनोदजी सीरवी {केनपुरा}I.R.S., नवचयनित I.A.S. श्री सुनीलजी सीरवी {आगेवा},नवचयनित I.A.S डॉप्रकाशजी सीरवी {नीपल} द्वरा सभी छात्रों का करियर मार्गदर्शन किया गया सभीने अपने उद्बोधन में कहा कि छात्र को धैर्य और लक्ष्य को ध्यान में रखकरसिविल सेवा परीक्षा कि तैयारी करनी चाहिए,सफलता अवश्य मिलेगी,अधिकारियो
ने अपने संबोधन में कहा कि विपरीत परिस्..
Posted By : 27 Nov 2021, दुर्गाराम पंवार कोयम्बटूर
*समाज की होनहार प्रतिभा विमला बर्फा शिक्षा के साथ साथ सांस्कृतिक, लोकनृत्य, रंगोली ,पेंटिंग में भी मास्टर।*

बिना काम के मुकाम कैसा?
बिना मेहनत के, दाम कैसा ?
जब तक ना हासिल हो मंजिल,
तो राह में, रही आराम कैसा ?

यह हर उस व्यक्ति के लिए सफलता का बड़ा मूलमंत्र है जो पुरुषार्थ को साथ लेकर दॄढ इरादों से मंजिल की धुन में आगे बढ़ते रहते है। ऐसे व्यक्ति ही जीवन में सफलता को अर्जित करते है और वे अपने सपने को साकार कर जाते है।

*परिचय*
बहुमुखी प्रतिभा की धनी, धीर स्वभाव, मृदुभाषी,दूरद्रष्टा, पेंटिंग की मास्टर,जुनून, दृढ़ इच्छाशक्ति, युवापीढ़ी की रोलमॉडल जिनके संघर्षशील जीवन से..
Posted By : 27 Nov 2021 दुर्गाराम पंवार कोयम्बटूर
*मध्यप्रदेश/संकट काल में भी गरीबों के बीच खुशी पाने का बहाना ढूंढ ही लिया।शिवानी चोयल और अमन राठौर सीरवी ने*

घर पर कोई उत्सव नहीं घर की खुशियां और उमंग भी खोज ली दीनदयाल रसोई केन्द्र बडवानी मे गरीबों के बीच।कोरोना जैसे इस संकट काल में भी शिवानी ने खुशी पाने का बहाना ढूंढ ही लिया बड़वानी जिले की बालिकाओं , युवाओं की यूथ चैंपियन, जिले की ब्रांड एंबेसडर शिवानी चोयल और पति अमन ने शादी की खुशियां भी गरीबों के बीच मनाई ,आज 26 नवंबर को 1 वर्ष पूर्ण होने पर परिणय सूत्र में बंधे दंपति ने गरीबों को भोजन कराकर, गरीब बच्चों के बीच फल,कपडे वितरित कर, आत्म संतुष्टि के साथ खुशी की अनुभूति..
Posted By : 24 Nov 2021, दुर्गाराम पंवार कोयम्बटूर
*सीरवी समाज के प्रथम (आर ए एस) अधिकारी का जीवन परिचय।*

किसी कवि ने क्या खूब लिखा है कि --
\'\'बिना काम के मुकाम कैसा?
बिना मेहनत के, दाम कैसा ?
जब तक ना हासिल हो मंजिल,
तो राह में, रही आराम कैसा ?

यह हर उस व्यक्ति के लिए सफलता का बड़ा मूलमंत्र है जो पुरुषार्थ को साथ लेकर दॄढ इरादों से मंजिल की धुन में आगे बढ़ते रहते है। ऐसे व्यक्ति ही जीवन में सफलता को अर्जित करते है और वे अपने सपने को साकार कर जाते है।
सरल स्वभाव, व्यवहार कुशल, न्यायप्रिय, ईमानदार, समाज सेवी,समाज रत्न,सबको साथ लेकर चलने वाले जुझारू एवं कर्मठ, मिलनसार पूर्व उपखंड अधिकारी, तहसीलदार रह चुके है। आदरणीय श्रीमान ..
Posted By : 24 Nov 2021, दुर्गाराम पंवार कोयम्बटूर
*पाली*
*सोजत सिटी / ग्राम बोयल*

*सीरवी समाज की होनहार प्रतिभा नीतिज्ञा परिहार का 2021 में सिविल JEN (जेन)के पद पर चयन हुआ।*

*संक्षिप्त परिचय*
नीतिज्ञा सुपुत्री श्री सोहनलाल जी माता श्रीमती मंजू परिहार (सीरवी) ग्राम बोयल तहसील सोजत सिटी जिला पाली (राज.)

नीतिज्ञा परिहार बचपन से होशियार थी इसने 2010 में राजस्थान बोर्ड से 10 विं की परीक्षा 72% उत्तीर्ण की।उसके पश्चात 2012 CBSE बोर्ड से सीनियर की। *2016 में 78% ऑनर्स के साथ सिविल में बी टेक की डिग्री की अध्ययन के साथ ये नीतिज्ञा परिहार ने तीन बार जिमास्टिक में राज्य स्तरीय लेवल की खिलाड़ी भी रह चुकी है।*
हाल ही में *2021 सिविल JEN के पद पर चयन हुआ..
Posted By : 22 Nov 2021, दुर्गाराम पंवार कोयम्बटूर।
रायपुर/कुशालपुरा:- श्री आईजी सीरवी समाज शिक्षा समिति कुशालपुरा परगना समिति रायपुर द्वारा आयोजित प्रतिभा सम्मान समारोह परम पूज्य माननीय धर्मगुरु दीवान साहब के सानिध्य में 5 सितंबर 2021 को संपन्न हुआ l सर्वप्रथम धर्मगुरु दीवान साहब का स्वागत स्थानीय ग्राम के कोटवाल जमादारी , शिक्षा समिति के अध्यक्ष श्री गौतम जी ,संरक्षक श्री नारायण लाल जी ,सह सचिव श्री अशोक जी सचिव श्री मदनलाल जी द्वारा साफा माला स्मृति चिन्ह द्वारा सम्मान किया गया l
शिक्षक दिवस के अवसर पर परगना समिति के समाज के सभी शिक्षकों का श्रीफल व स्मृति चिन्ह देकर उनका सम्मान किया गया एवं 50 प्रतिभाओं को सिल्वर मेड..
Posted By : 22 Nov 2021, दुर्गाराम पंवार कोयम्बटूर।
*जैतारण पाली*
सीरवी समाज की होनहार प्रतिभा

*अभिनव सीरवी ने जापानी कम्पनी का बिजनेस एनालिस्ट बन, किया सीरवी समाज का नाम रौशन*
विख्यात जापानी ऑटोमोबाइल कंपनी इडोम इनोवेशन द्वारा अभिनव सीरवी का स्थाई चयन, \"बिजनेस एनालिस्ट\" के पद पर 42 लाख रुपए वार्षिक पैकेज पर, अगस्त 2021 में किया है ।
*अभिनव सीरवी, मूलतः गांव-कारोलिया, तहसील -जैतारण, जिला -पाली, के निवासी है।*
अभिनव ने अपनी स्कूली शिक्षा अजमेर के सैंट एंसल्म स्कूल से पूर्ण की,एवं बिट्स पिलानी राजस्थान से एफिलेटेड तोलानी मैरिटाइम इंस्टीट्यूट पुणे से (Marine Engineering)मरीन इंजीनियरिंग में(B.Tech) बी. टेक किया।
अभिनव द्वारा मरीन इंज..
Result : 31 - 45 of 2833   Total 189 pages