सीरवी समाज - मुख्य समाचार

Result : 31 - 45 of 2854   Total 191 pages
Posted By : 09 May 2022, दुर्गाराम पंवार कोयम्बटूर
मध्यप्रदेश/
*सीरवी समाज की होनहार प्रतिभा*
*समाज सेवा, सौम्य स्वभाव, हँसमुख,मिलनसार, धर्म और अध्यात्म से जुड़ी प्रतिभा सुश्री ऋतु लचेटा (सीरवी)*
किसी ने क्या खूब कहा है-

\" जिसने भी खुद को खर्च किया है,
दुनिया ने उसी को गूगल पर सर्च किया है
अगर आप खुद ही खुद पर भरोसा नहीं करोगे तो ,कोई और क्यो करेगा ।\"
इसी जज्बे और आत्मविश्वास ,संघर्ष ,कड़ी मेहनत से भरी हुई बहुमुखी प्रतिभा की धनी है प्रतिभा सुश्री ऋतु सीरवी । सरल स्वभाव और अपनी ओजस्वी वाणी से किसी को भी प्रभावित करने की क्षमता रखने वाली *सुश्री ऋतु लचेटा का जन्म खरगोन जिले में तहसील बड़वाह, पोस्ट बागोद, गांव रमठान में दि..
Posted By : 04 May 2022, दुर्गाराम पंवार
*राजस्थान की पारंपरिक वेशभूषा महिलाओं की*

महिलाओं के लिए पारंपरिक राजस्थानी कपड़े काफी सभ्य, सुंदर और आरामदायक होते हैं। यहां की महिलाएं पारंपरिक घागरा, चोली और ओढ़नी (दुपट्टा)ल पहनती हैं। महिलाओं के ये कपड़े चटक रंग के होते हैं, जिनमें गोटा (बॉर्डर) लगा होता है। अपने से बड़ों के सामने और बाहरी लोगों के आगे महिलाएं घूंघट निकाल कर रखती हैं।

राजस्थान की पारंपरिक पोशाक असाधारण रूप से जीवंत है, जो लोगों की भावना और क्षेत्र की संस्कृति को दर्शाती है। राजस्थान के लोगों द्वारा पहने जाने वाले कपड़े जलवायु और स्थितियों में ध्यान में रखते हुए बनाए गए हैं। इन रेगिस्तानी लो..
Posted By : 21 Apr 2022, durgaram panvar
*वर्तमान स्थिति को देखते हुए समाज के सभी सामाजी बन्दुओं के लिए चिंतनीय, आत्ममंथन विषय है*
अगर कोई भी काम या कार्य करते हैं, तो समयानुसार उसमें परिवर्तन होना चाहिए, जब तक परिवर्तन नहीं होता है, तो विकास भी संभव नहीं होता है, जब विकास भी नहीं होगा तो हम समाज को नई दिशा निर्देश कैसे दे सकते हैं।
हम किसी काम की शुरुआत करते हैं तो *सर्वप्रथम उसकी पूर्ण जानकारी होनी चाहिए एवं काम के प्रति समझ एवं सक्षम होना भी जरूरी है,* क्योंकि आजकल सोशल मीडिया का जमाना है, इसलिए उसके अनुरूप ध्यान भी होना चाहिए, समय के हिसाब से समाज में बदलाव भी जरूर होना चाहिए यह सब युवाओं की मांग है, *पुरानी परंपर..
Posted By : 19 Apr 2022, दुर्गाराम पँवार कोयम्बटूर
*राजस्थान पुलिस दिवस पर समाज की होनहार प्रतिभा दक्षित बर्फा को पुलिस कमिश्नर ऑफ जोधपुर के द्वारा सम्मानित किया गया*
राजस्थान/
जोधपुर:-राजस्थान पुलिस स्थापना दिवस 2022 के उपलक्ष्य में जोधपुर पुलिस आयुक्तालय द्वारा सीरवी समाज की होनहार प्रतिभा दक्षित बर्फा सुपुत्र श्रीमती रेखा जी (एडवोकेट) श्री प्रेमसिंह जी सीरवी मूलनिवासी/बिलाड़ा को राजस्थान राज्य स्तरीय 2021 में हुए वुशु खेल में शानदार प्रदर्शन करते हुए दक्षित बर्फा ने स्वर्ण पदक हासिल किया। स्वर्ण पदक विजेता होने पर राजस्थान पुलिस दिवस पर पुलिस कमिश्नर ऑफ जोधपुर द्वारा मूमटोज व प्रंशसा पत्र देकर सम्मानित किया गया..
Posted By : 18 Apr 2022, दुर्गाराम पंवार
##भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी श्री कानाराम जी सीरवी ने सोमवार को जयपुर स्थित पंत कृृषि भवन में कृृषि आयुक्त का पदभार ग्रहण किया।

इस दौरान श्री कानाराम जी सीरवी ने कहा कि मुख्यमंत्री की बजट घोषणाओं की त्वरित एवं प्रभावी क्रियान्विति के साथ खेती-किसानी से जुड़ी कल्याणकारी योजनाओं का काश्तकारों को समय पर फायदा पहुंचाने के लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा।

कृषि आयुक्त ने कहा कि कृृषि उत्पादन बढ़ाने के लिए खेती में नवाचारों को प्रोत्साहित किया जाएगा। उन्होंने किसानों को अनुदान योजनाओं का त्वरित और पारदर्शी लाभ देने के लिए ‘राज किसान साथी’ पोर्टल का बेहतर संचा..
Posted By : 31 Mar 2022, दुर्गाराम पंवार कोयम्बटूर
*समाज का गौरव*

*होनहार प्रतिभा श्री दौलत काग को अध्यापक लेवल-2 अंग्रेजी विषय में चयन जिला राजसमंद में नियुक्ति मिली*
श्री दौलत सीरवी (काग) पुत्र श्री जीवारामजी मूलनिवासी गांव पिलोवनी तह. रानी जिला पाली (राजस्थान) का

अध्यापक लेवल-2 अंग्रेजी विषय में चयन जिला राजसमंद में नियुक्ति मिली।
पिलोवनी सीरवी समाज में प्रथम सीरवी राजकीय सेवा में जाना गौरव की बात है।

माताजी पिताजी नही है और दादाजी और दादीजी के सानिध्य में शिक्षा पूरी की। और पिलोवनी सीरवी समाज का मिथक तोड़ा ।

पिलोवनी सीरवी समाज अपने बच्चो को बाहर मुंबई, पूना भेजते थे की अपने बच्चो के नौकरी नही लगती। उन..
Posted By : 31 Mar 2022, दुर्गाराम पंवार कोयम्बटूर
*कोयम्बटूर/ श्री सीरवी समाज संस्था कोयम्बटूर के महासचिव श्री बाबूलाल जी मुळेवा ने चेन्नई में हो रही श्री आईजी कप 1 अप्रैल को क्रिकेट प्रतियोगिता आयोजित कोयम्बटूर क्रिकेट टीम के लिए बने स्पॉन्सर।*

30 अप्रैल 2022 बुधवार को कोयम्बटूर सीरवी समाज संस्थान के महासचिव श्री बाबूलाल जी मुळेवा ने कोयम्बटूर सीरवी समाज की क्रिकेट टीम के लिए स्पॉन्सर के रूप में टीम खिलाड़ियों को जर्सी प्रदान की जिसका अमाउंट 6000/ रुपये, साथ मे कोयम्बटूर से चेन्नई आने जाने रेलगाड़ी के टिकट की व्यवस्था 11400/ रुपये,और चेन्नई में हो रही श्री आईजी क्रिकेट प्रतियोगिता आयोजित कार्यक्रम के लिए कोयम्बटूर टीम की ए..
Posted By : 16 Mar 2022, दुर्गाराम पंवार कोयम्बटूर
जोधपुर/ बिलाड़ा:- *अर्जुन राठौड़ का राष्ट्रीय स्तर पर बेसबॉल प्रतियोगिता में चयन।*
बिलाड़ा:- सीरवी समाज का गौरव
सीरवी समाज की होनहार प्रतिभा अर्जुन राठौड़ सुपुत्र श्री जगदीश जी माता श्रीमती सीता सीरवी मूलनिवासी/ बेरा जिन्जावतो का छतरी वाला बिलाड़ा, का राष्ट्रीय स्तर पर बेसबॉल खेल प्रतियोगिता में चयन।
बिलाडा मोतीसिंह स्टेडियम के खेल प्रमुख सुरेंद्र सिंह जी ने बताया कि बिलाड़ा के अर्जुन राठौड़ सीरवी मौलाना आजाद विश्वविधालय का 1st ईयर छात्र है पिछले एक साल से शिक्षा के साथ साथ फिजिकल एजुकेशन टीचर की भी तैयारी कर रहा है।
अर्जुन राठौड़ महाराष्ट्र के पुणे शहर स्थित ..
Posted By : Raju Seervi 14 Mar 2022, 15:55:11
दिल्ली में बहुउद्देश्यीय सीरवी समाज भवन मय छात्रावास को लेकर दिल्ली समाज के प्रयास ( होमवर्क )

रविवार, दिनांक 13.03.2022 को दिल्ली में अखिल भारतीय सीरवी समाज, दिल्ली ( पंजी. ) की बैठक, अध्यक्ष श्रीमान भंवरलालजी परिहारिया ( बासना - सोजत ) की अध्यक्षता में शाहदरा स्थित उनके निवास स्थान पर सम्पन्न हुई। इस बैठक में

डॉ. धर्मारामजी चौधरी
श्री दुर्गाप्रसादजी परिहार, ( IES ) निम्बेहड़ाकला हाल जयपुर
श्री गोपारामजी पंवार ( बिलाड़ा हाल जोधपुर )
श्री राजूजी चोयल, सचिव
श्री शोभारामजी, जनरल सचिव
श्री प्रतापरामजी राठौड़, कोषाध्यक्ष सहित कार्यकारिणी व समाज के बहुत से सदस्यों ने भाग लिय..
Posted By : 09 Mar 2022, दुर्गाराम पंवार कोयम्बटूर
*माध्यम/राष्ट्रीय सीरवी किसान सेवा समिति*

*श्री राजाराम जी गहलोत ने सीरवी समाज की होनहार/गौरव पांच प्रतिभाओ को खेल,शिक्षा के क्षेत्र में 51000/- रुपये की राशि पारितोषिक के रूप में सप्रेम भेंट की।*
तारीख - 07/03/2022
कोयम्बटूर/
सीरवी समाज के दानवीर भामाशाह व भजनों के कलाकार ओर गौपुत्र *श्री राजाराम जी गहलोत सुपुत्र श्री पुखाराम जी सीरवी मूलनिवासी बासना* तहसील सोजत सिटी पाली।
वर्तमान/प्रतिष्ठान- *माताजी बीडिंग, ग्लास एंड हार्डवेयर* कोयम्बटूर सिटी तमिलनाडु।

श्री राजाराम जी गहलोत सदैव समाज जनहित व गौमाता ओर जीव जंतुओं के लिए एक दानवीर के रूप में सदैव सेवाभावी रहते आए है,..
Posted By : 02 Mar 2022, दुर्गाराम पंवार कोयम्बटूर
##पाली-डायलाना :-सीरवी समाज का प्रथम चिंतन शिविर जो शिक्षा , संस्कार और संगठन जैसे महत्वपूर्ण विषय पर हुआ

##सीरवी समाज का प्रथम चिंतन शिविर जो शिक्षा , संस्कार और संगठन जैसे महत्वपूर्ण विषय पर दिनांक 26/27 फरवरी को हुआ । इस चिंतन शिविर में सम्पूर्ण भारत से समाज के विभिन्न संस्थाओं , संगठनों बडेर कार्यकारिणी के ट्रस्टों एवं प्रबुद्धजनो ने भाग लिया इस दो दिवसीय चिंतन शिविर में समाज के शुभ चिंतकों ने समाज मे शिक्षा , संस्कार और संगठन के वर्तमान स्वरूप स्तर पर व्यापक चर्चा की गई । इस चिंतन शिविर में समाज के बुद्धिजीवियों विचारकों और आध्यात्मिक शुभ चिंतकों ने अपने अपने विचार र..
Posted By : 24 Feb Manohar Seervi 2022, 13:02:29
कर्नाटक। सीरवी समाज की दो होनहार प्रतिभा हॉकी खिलाड़ियों का भारतीय खेल प्राधिकरण स्तर पर चयन होने पर सीरवी समाज में ख़ुशी का माहौल। किशोर सीरवी ने जानकारी देते हुए बताया कि मेरी पुत्री माहि और मेरे भाई सुनील सीरवी की पुत्री कृतिका का चयन भारतीय खेल प्राधिकरण एस ए आई जो भारत का सवोच्च राष्ट्रीय खेल निकाय है व खेल मंत्रालय के अधीन आता है। दोनों लड़कियां विगत 3 वर्षों से कर्नाटक स्टेज हॉकी एसोसिएशन की जूनियर हॉकी टीम की सदस्य रही हैं। इनकी प्रतिभा और खुशलता को देखते हुए माहि सीरवी को केरल की कोल्लम महिला हॉकी अकादमी में और कृतिक सीरवी को कर्नाटक की मडिकेरी महिला हॉकी अकादम..
Posted By : 20 Feb 2022, दुर्गाराम पंवार कोयम्बटूर
*जोधपुर/लूणी गाँव :- सतलाना सीरवी समाज की गौरव*

स्टेट ओपन में राज्य स्तर पर प्रथम स्थान हासिल करने पर हर्षा सीरवी को किया सम्मानित।

लूणी के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में आज सतलाना की हर्षा सीरवी को राजस्थान स्टेट ओपन में राज्य स्तर पर प्रथम स्थान हासिल करने पर स्थानीय स्तर पर स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।

सरपंच प्रतिनिधि किशनाराम सीरवी ने बताया कि हर्षा सीरवी निवासी माधोपुरा ने राजस्थान स्टेट ओपन 12कक्षा में राज्य स्तर पर प्रथम स्थान हासिल किया जिसको लेकर आज स्थानीय छात्राओं ने हर्षा सीरवी का माल्यार्पण कर स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

इ..
Posted By : 20 Feb 2022, 14:18:18
राज्य स्तरीय सीरवी समाज खेलकूद प्रतियोगिता का उद्घाटन संपन्न

श्री आईजी सीरवी समाज शिक्षा समिति कुशालपुरा द्वारा आयोजित राज्य स्तरीय सीरवी समाज खेलकूद प्रतियोगिता (कबड्डी वॉलीबॉल सांस्कृतिक) का उद्घाटन समारोह आज श्री आईजी शिक्षण संस्थान उच्च माध्यमिक विद्यालय में संपन्न हुआ। उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में सुशीला देवी सरपंच कुशालपुरा अध्यक्ष टीकाराम सीरवी शिक्षाविद विशिष्ट अतिथि नारायण लाल जी सीरवी नाथूराम जी निर्णायक के रूप में चेनाराम जी हनुमान जी प्रेम सिंह जी मनोहर सिंह जी तथा कार्यक्रम का संचालन रतनाराम सीरवी वरिष्ठ शारीरिक शिक्षक रायपु..
Posted By : 04 Feb 2022, दुर्गाराम पंवार
बिलाड़ा/नीतू सुपुत्री श्री लादूराम जी बर्फा सीरवी गांव भावी का NORCET 2021, RANK 923 ,GOT AIIMS RAJKOT गुजरात नर्सिंग ऑफिसर बनने पर चेत बंदे पत्रिका परिवार/सीरवी समाज डॉट कॉम परिवार/राष्ट्रीय सीरवी किसान सेवा समिति परिवार व सम्पूर्ण सीरवी समाज की तरफ से बेटी को बहुत बहुत हार्दिक बधाई व उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं।।माताजी की असीम कृपा आप पर सदैव बनी रहे।..
Result : 31 - 45 of 2854   Total 191 pages