सीरवी समाज - मुख्य समाचार

Result : 31 - 45 of 2706   Total 181 pages
Posted By : Manohar Seervi 07 Feb 2020, 01:09:48
बाली | नगर में रथनुमा नवनिर्मित श्रीआई माताजी के मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा, पाट एवं अखंड ज्योति स्थापना महोत्सव के दौरान गुरुवार काे छठे दिन आई माताजी के धर्मरथ (वैल) एवं धर्मगुरु दीवान माधवसिंह का बधावणा किया गया। इसके बाद शोभायात्रा निकाली गई। शोभायात्रा में लगभग 21 हजार लोगों के शामिल होने का दावा किया गया। शोभायात्रा नगर के गौरव पथ से रवाना हुई, जो नगर के शिवाजी चौक, महाराणा प्रताप चौक, पृथ्वीराज चौहान चौक होते हुए वडेर में समापन किया गया। शोभायात्रा को 1.5 किलोमीटर का सफर तय करने में 6.30 घंटे का समय लगा। शाेभायात्रा मंे सजे-धजे 2 हाथी माताजी के सवारी काे लेकर चल रहे थे। ढो..
Posted By : Manohar Seervi 04 Feb 2020, 11:43:11
गुजरात। आईमाताजी मन्दिर अमियापुर धाम गांधीनगर हाईवे अहमदाबाद अमियापुर गुजरात की नई कार्यकारिणी का गठन बर्फा अध्यक्ष, परिहार सचिव

अध्यक्ष - सोनाराम बर्फा, सचिव भेराराम परिहार, कोषाध्यक्ष - कानाराम पंवार, उपाध्यक्ष- भेराराम बर्फा, उप सचिव - गणेश राम सेपटा, उप कोषाध्यक्ष - पारसराम पंवार

सहलकार सदस्य

लालराम गेहलोत, भंवरलाल काग, हँसाराम चोयल, ओगड़राम काग, मोतीराम सेपटा, मूलाराम काग

नई कार्यकारिणी का गठन
1. एरिया साबरमली
सोहनलाल बर्फा, भेराराम परिहार, सोनाराम बर्फा, निकुंज बर्फा, हरजीराम परिहार

2. राणिप
छगनलाल सेपटा, सुरेश गेहलोत, भेराराम सोलंकी, गणेशराम स..
Posted By : Raju Seervi 03 Feb 2020, 01:03:26
बिलाड़ा / सीरवी नवयुवक मंडल परगना समिति बिलाड़ा के तत्वावधान में संचालित सीरवी चिकित्सा एवं स्वास्थ्य समिति की ओर से रविवार को एसजेडी स्कूल में चौथा रक्तदान शिविर हुआ। इसमें 447 महिला व पुरुषों ने रक्त दिया। समिति ने इन सबका एक-एक लाख का दुर्घटना बीमा कराया। पिछले 3 शिविरों में 1063 यूनिट रक्त आया था। इसमें सेे 635 यूनिट रक्त मरीजों को उपलब्ध करवाया। संस्था की ओर से बिलाड़ा व जोधपुर में दो काउंटर बनाए गए हैं। यहां से मरीज व उनके परिजन रक्त ले जा सकते हैं। साथ ही प्लेटलेटस व विशेष ग्रुप के लिए रक्तदाता को उसी समय बुलाकर रक्तदान करवाया जाता है। उन्होंने बताया कि अमराराम, महेंद्र रा..
Posted By : Manohar Seervi 02 Feb 2020, 01:28:55
बिलाड़ा / सीरवी नवयुवक मंडल परगना समिति बिलाड़ा के तत्वावधान में संचालित चिकित्सा एवं स्वास्थ्य समिति की ओर से रविवार सुबह 9 बजे समाज की बगेची एसजेडी स्कूल में रक्तदान शिविर का आयोजन किया जा रहा है। सीरवी समाज सहित 36 कौम के लोगों को रक्तदान के प्रति जागरूक करने के लिए इस बार समिति की ओर से शिविर में रक्तदान करने वाले हर रक्तदाताओं का एक साल के लिए दुर्घटना बीमा करने के साथ ही हेलमेट का वितरण किया जाएगा।
अध्यक्ष तरुण मुलेवा व प्रभारी गजेंद्र राठौड़ ने बताया चिकित्सा एवं स्वास्थ्य समिति की ओर से यह चौथा शिविर आयोजित करवाया जा रहा है। पिछले शिविरों से हम रक्तदाताओं को हेलमे..
Posted By : Raju Seervi 29 Jan 2020, 08:01:57
पाली / सीरवी समाज की ओर से माही बीज को लेकर शहर में गाजे-बाजे के साथ आईमाता की शोभायात्रा निकाली गई। शोभायात्रा में शामिल विभिन्न झांकियां एवं सिर पर कलश धर चल रही बालिकाओं ने मन मोह लिया। शोभायात्रा में माही बीज को लेकर दैनिक भास्कर की ओर से आईमाता के हाथों रखे 515 साल पुराने दुर्लभ नारियल-ज्योति के दर्शन शीर्षक से प्रकाशित खबर का बैनर बनाकर भी शोभायात्रा में लगाया गया। समाज के लोगों ने दैनिक भास्कर के कवरेज की सराहना भी की। सीरवी समाज सेवा समिति के सचिव चंद्रशेखर भायल ने बताया कि शोभायात्रा को लेकर सीरवी समाज के बंधु सुबह से ही महात्मा गांधी काॅलोनी स्थित आईमाता वडेर मे..
Posted By : Manohar Seervi 28 Jan 2020, 14:21:09
बेंगलुरू। सीरवी समाज ट्रस्ट बन्नेरघट्टा का 13 वां वार्षिक सम्मेलन एवं माही बीज महोत्सव धुमधाम से मनाया गया। श्री आई माताजी टेंपल बन्नेरघट्टा समाज के मुख्य संरक्षक भीकाराम काग, सहसंरक्षक जयराम मुलेवा की उपस्थिति में रात्रि जागरण एवं बोल्यो का कार्यक्रम हुआ । जिसमें समाज के लोगों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। प्रातः काल माता जी की पूजा अर्चना के बाद समाज भवन से होते हुए चंपकधाम मंदिर तक वरघोड़ा धूमधाम से निकाला गया जिसमे नवयुवक मंडल, गैर मंडल एवं महिला मंडल का अभूतपूर्व सहयोग रहा, अध्यक्ष माधु प्रकाश लालावत ने आम सभा में अतिथियों का स्वागत किया, सचिव गणेश राम पालावत प्र..
Posted By : Manohar Seervi 28 Jan 2020, 13:06:01
धुलेट| सिर्वी समाज द्वारा रविवार को माही बीज महोत्सव मनाया। शनिवार की शाम आई माता मंदिर में भजन कीर्तन हुए। बीज के दिन माताजी मंदिर को फूलों से सजाया। भक्त माताजी के भोग के लिए खीर, लापसी, नारीयल, घी लाए। सुबह की आरती के बाद प्रसाद बांटा। इसके बाद ढोल धमाकों व बैंडबाजे के साथ समाज ने प्रतीक चिह्न लेकर गांव में शोभायात्रा निकाली। युवाओं ने डांडिया रास किया। महिलाएं आई माता के मंगल गीत गाते चली। शोभायात्रा बड़े चौक से होते हुए कालिका माता मंदिर पहुंची। वहां से हाईवे से होते हुए गुप्तेश्वर महादेव मंदिर पहुंचने पर मंदिर समिति ने केले बांटे। छोटा चौक होकर माताजी के मंदिर पह..
Posted By : Manohar Seervi 28 Jan 2020, 12:53:58
बेंगलुरू। माही बीज महोत्सव प्रदेश में धूमधाम से मनाया गया। इस मौक़े पर सीरवी समाज के विभिन्न बडेरों की और से पूजा-अर्चना के साथ ही वार्षिकोत्सव के आयोजन हुए।

👉 सीरवी समाज महालक्ष्मी ले आऊट ट्रस्ट का 21वां वार्षिक सम्मेलन सीरवी समाज भवन के प्रांगण में मनाया गया। मुख्य अतिथि महालक्ष्मी  लेआऊट के विधायक गोपालय्या, भजपा नेता गिरीश एवं अन्य अतिथियों का समाज की और से सम्मान किया गया। अध्यक्ष लिखमाराम चोयल ने स्वागत किया। सचिव प्रतापराम गेहलोत ने समाज की गतिविधियों की जानकारी दी। कोषाध्यक्ष रतनलाल राठौड़ व सह कोषाध्यक्ष रतनलाल आगलेचा ने आय व्यय का ब्यौरा दिया। उपाध्यक..
Posted By : Manohar Seervi 28 Jan 2020, 07:29:11
मैसूरु। यहाँ के आईजी क्षत्रिय सीरवी विकास सेवा समिति व रक्तदान महादान गौभक्त संगठन के संयुक्त तत्वावधान में श्रीरंगपटना के करिघट्टा पहाड़ी पर हर्षोल्लास से 71 वां गणदिवस मनाया गया। मां भारती की तस्वीर पर तिलक लगाकर दीप प्रज्ज्वलित कर ध्वजारोहण किया गया। इस मौक़े पर संगठन के सचिव देवेन्द्र परिहारिया, समिति के कोषाध्यक्ष गूदड़राम काग, सह करमाराम परिहार आदि अनेक सदस्य उपस्थित थे।..
Posted By : Manohar Seervi 28 Jan 2020, 01:07:08
चाणोद/पाली | सोमवार को श्रीआईमाता जी वडेर में सीरवी नवयुवक मण्डल की वार्षिक बैठक आयोजित हुई। इस बैठक में युवाओं ने सर्वसम्मति से नई कार्यकारिणी का गठन किया। युवा सामाजिक कार्यकर्ता रमेश कुमार उदाजी निम्बडिया वाला ने बताया कि बैठक में सर्वसम्मति से नवनियुक्त कार्यकारिणी में अध्यक्ष-हेमाराम जी चौहान, उपाध्यक्ष-कानारामजी परमार,रमेश कुमारजी परमार, कुपारामजी परमार, कोषाध्यक्ष- राजू काग, रमेश परमार, मीडिया प्रभारी- रमेश कुमार कोटवाल(Nursing Educator), सचिव-नारायणलाल जी परिहार(A.En.), कैलाश कुमार जी चौहान(Engineer), प्रवक्ता:-विनोद जी चौहान(अध्यापक),विक्रम परिहार, सलाहकार-कन्हैयालाल जी परमा..
Posted By : Manohar Seervi 27 Jan 2020, 14:30:58
सीरवी समाज होसारोड़ ने हर्षोल्लास से मनाया ग्यारहवाँ वार्षिक सम्मेलन 
बेंगलुरु।  यहां के श्री सीरवी समाज बडेर कर्नाटक ट्रस्ट (रजि.) होसा रोड़ का ग्यारहवाँ वार्षिक सम्मेलन एवं माही बीज महोत्सव रविवार को होसारोड़ रायसन्द्रा स्थित समाज भवन बडेर में श्रद्धा व् भक्तिभाव के साथ उल्लासमय वातावरण में धूमधाम से मनाया गया। 
प्रातः काल श्री आईमाताजी की स्तुति, पूजा-अर्चना एवं आरती के पश्चात आमसभा की शुरुआत हुई। अध्यक्ष मलाराम मुलेवा ने अपना अध्यक्षीय भाषण दिया और समारोह में पधारे हुए सभी अतिथियों, स्वजातीय बंधुओं तथा सभी आगंतुकों का स्वागत किया। सचिव विष्णुकुमार आगलेचा न..
Posted By : Manohar Seervi 27 Jan 2020, 13:41:57
सीरवी समाज पीपलाद ने, सीरवी समाज बडेर पीपलाद में माही बीज के शुभ अवसर पर परगना समिति सोजत के अध्यक्ष श्री रतन जी फौजी की अध्यक्षता में विशेष बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें निम्नलिखित समाज सूधार हेतु निर्णय लिए गए।
1, समाज में किसी की मृत्यु होने पर उनके पीछे कार्यक्रम 12दिन में ही समाप्त करना होगा।कीसी भी सुरत में 13वा दिन नहीं होगा।
2, मृत्यु भोज पर गंगा प्रसादी बिलकुल बंद हैं।जो भी खर्चा करना है वो छुकली पर करें, और उसमें भी शकर नही गलेगी,यानी लापसी ही बना सकते हैं,हलवा या अन्य पकवान नही बनाए जाएगे।
3, बच्चे बच्चों के विवाह समारोह में यदि कोई व्यक्ति सटैज प्रोग्राम करना ..
Posted By : Manohar Seervi 27 Jan 2020, 10:56:27
महाराष्ट्र । यहाँ के करजाडे़ स्थित गॉवदेवी मन्दिर परिसर में सिरवी समाज करजाडे़-पनवेल का दुसरा वार्षिक सम्मेलन एवं माही बीज महोत्सव रविवार को हर्षोउल्लास से मनाया गया। इससे पूर्व गॉवदेवी मन्दिर रोड़ स्थित में शनिवार रात्रि  विशाल भजन सन्ध्या का आयोजन हुआ जिसमे महिलाओं द्वारा रंगा रंग सांस्कृतिक कार्यक्रम हुए जिसमे नन्हे मुन्हे बच्चों द्वारा आईमाताजी के भक्ति गीतों पर शानदार नृत्य किया गया । आईमाता मंदिर में दीप प्रज्वलन से शुरू कार्यक्रम में करजाडे़ व आसपास इलाकों में रह रहे सिरवी बंधु सपरिवार शामिल हुए। आमसभा में अध्यक्ष पुखराज परमार व कोषाध्यक्ष विनोद हाम..
Posted By : Manohar Seervi 27 Jan 2020, 10:46:18
चाणोद,पाली। सीरवी नवयुवक मंडल,चाणोद द्वारा पाली जिले की सुमेरपुर तहसील के चाणोद गाँव के हृदयस्थल में बसा सीरवी समाज का आस्था का केंद्र आईमाताजी वडेर में 11 वाँ माही-बीज महोत्सव और प्रतिभावान विद्यार्थी सम्मान समारोह रविवार दिनांक 26-01-2020 को अत्यंत उल्लासमय वातावरण में मनाया गया।
माही-बीज की पावन वेला में उपस्थित बंधुओ,माताओ, और बहनों ने विशेष पूजा अर्चना कर मंगल आरती की गई। उसके बाद सभी भक्तों ने सपरिवार आईमाताजी की पूजा अर्चना कर सुख समृद्धि की कामना की।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सीरवी समाज के धर्मगुरु पिरोसाहब श्रीमान रावतसिंह जी और विशिष्ट अतिथि के रूप में कोटवाल..
Posted By : माधुसिंह सीरवी लेरचा 27 Jan 2020, 07:03:54
चैन्नई. / श्री सीरवी समाज सेवा संघ रामापुरम.चैन्नई में माही बीज महोत्सव की धूम।
श्री \"आईपंथ\" में बीज पर्वों का विशेष महत्व हैं। इसमें भादवी सुदी बीज व माघ सुदी बीज के पर्व विशेष हर्षोल्लास से मनाये जाते हैं।
\"माही बीज दीवान पद राजे\" की उक्ति के अंतर्गत विक्रम संवत् 1557 \'माघ सुदी\' बीज शनिवार को श्री आई माताजी ने सीरवी गोयन्ददास जी राठौड़ को अपनी गादी के ``आई पंथ`` का प्रथम दीवान बनाकर उन्हें अपनी समस्त सिद्धियां प्रदान की थी। उस दिन से ही आई पंथ के अनुयायी \'माघ सुदी\' बीज पर्व मनाते आ रहे हैं।
शनिवार 25 जनवरी 2020, माघ सुदी एकम के दिन मन्दिर को रंग बिरंगी रोशनी व शमियानो से सुसज्..
Result : 31 - 45 of 2706   Total 181 pages