सीरवी समाज - मुख्य समाचार

Result : 151 - 165 of 2776   Total 186 pages
Posted By : Manohar Seervi on 08 Dec 2019, 15:31:39
आदरणीय श्रीमान सम्पादक महोदय जी,
 श्री आई ज्योति (त्रैमासिक हिंदी पत्रिका)
     जय श्री आईमाताजी री!

समाज दर्पण 

इस स्वार्थमय होती दुनिया में हाशियें पर खिसकते जा रहे समाजहित के बीच अपना सब कुछ अर्पित कर समाज में रौशनी बिखेरने वाले लोगों की महत्ता कहीं बढ़कर हैं। स्वार्थ की आंधी में उड़ते समाज के रिश्तों के बीच यदि कोई प्यार सहकार और समाज सेवा की ज्योति जलाये तो ऐसा  लगता है कि घने अंधेरों के बीच में कुछ लोग है जो सबको थामे मशाल के समान जलते रहते हैं। इस देवदूत रूपी समाज सेवियों को देखकर लगता है कि धरा कभी भी ऐसे महान त्यागी,निष्काम कर्मयोगी और निःस्वार्थ सेवाभाविय..
Posted By : Manohar Seervi on 08 Dec 2019, 01:43:19
\'\'बिना काम के मुकाम कैसा?
बिना मेहनत के, दाम कैसा ?
जब तक ना हासिल हो मंजिल,
तो राह में, रही आराम कैसा ?
यह हर उस व्यक्ति के लिए सफलता का बड़ामूलमंत्र है जो पुरुषार्थ को साथ लेकर दॄढ इरादों से मंजिल की धुन में आगे बढ़ते रहते है। ऐसे व्यक्ति ही जीवन में सफलता को अर्जित करते है और वे अपने सपने कोसाकार कर जाते है।
सरल सौम्य स्वभाव, स्पष्ट वक्ता, व्यवहारकुशल, न्यायप्रिय, धार्मिकप्रवृति तथा सबको साथ लेकर चलने की अदभुत क्षमता वाले जुझारू एवं कर्मठ समाजसेवी श्री दुर्गाराम जी सीरवी पंवार को सीरवी किसान सेवा समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद पर नियुक्त किये जाने पर हार्दिक बधाई। श्..
Posted By : Posted By Om prakash Panwar 07 Dec 2019
श्री भंवरलाल सीरवी पुत्र स्व.श्री तगाराम जी चौहान
उप निरीक्षक
पुलिस थाना आनंदपुर कालु, पाली
मू. नि. गाँव-चाणोद, तहसील-सुमेरपुर, जिला-पाली जो वर्ष 1989 में जिला पाली मे कांस्टेबल के पद पर नियुक्त हुए तथा वर्ष 2006 में हैड कानिस्टेबल एवं वर्ष 2012 मे A.S.I. (सहायक उप निरीक्षक) के पद पर पदौन्नति प्राप्त कर हाल ही मे नवंबर 2019 में S.I. (उप निरीक्षक) के पद पर पदौन्नित हुऐ है।

राजकीय सेवाओं के दौरान आप पाली जिले के फालना, मारवाड़ जंक्शन, कंटालिया, रास-बाबरा, देसूरी, रानी इत्यादि पुलिस थानो कार्यरत रहते हुए उत्कृष्ट कार्यकुशलता के साथ मेहनत, लगन व सत्य निष्ठा से ड्युटी कर उल्लेखनीय सेवाओं दी ह..
Posted By : Manohar Seervi on 07 Dec 2019, 02:39:34
श्रीमान् गुणाराम जी सोलंकी मु. पोस्ट देवरिया, तहसील जैतारण, जिला पाली, राजस्थान
सीरवी समाज के किसान हितैषी, कर्मठ, आत्मबोधक, शांत-सरल स्वभाव, समाज रत्न, दृढ़ संकल्पवान,यर्थापरक, समाज सुधारक, नारी शक्ति के हिमायती, शिक्षा ज्योत, समाज में नशा मुक्त पर जोर देने वाले, गत 40 सालों से निरन्तर समाज सेवाऐं देने वाले साफ छवी के पुरूष श्रीमान् गुणाराम जी सोलंकी साहब ने गांव के सरपंच व जैतारण के उप प्रधान तथा जिला पाली उपजिला प्रमुख रहते हुए अस्मरणीय सेवाऐं दी है तथा वर्तमान मे श्री सोलंकी साहब जिला पाली की सहकारी बैंक मार्केटिंग कमेटी के चेयरमेन है।

आप वरिष्ठ नागरिकों के सानिध्..
Posted By : Manohar Seervi on 06 Dec 2019, 14:52:37
श्री पुखराज सीरवी पुत्र श्री मांगीलाल जी आगलेचा साहब निवासी 3 ई 53, कुड़ी भगतासनी हाउसिंग बोर्ड जोधपुर मू.नि. बेरा कागो का अरट, प्रेम नगरी स्कूल के पास, बिलाड़ा को \"राजस्थान स्वाथ्य विज्ञान विश्वविद्यालय\" की ओर से माननीय उच्च न्यायालय, जोधपुर मे दायर होने वाले प्रकरणो मे विश्वविद्यालय की ओर से पैरवी हेतु पैनल अधिवक्ता नियुक्त होने पर हार्दिक बधाई व अभिनन्दन

कार्यालय पताः- चेम्बर नम्बर 101
प्रथम तल, न्यू हाईकोर्ट बिल्डिंग
झालामण्ड, जोधपुर (राज.)..
Posted By : Manohar Seervi on 03 Dec 2019, 04:58:13
महाराष्ट्र पुणे। श्री आईजी युवा मंच पूना द्वारा आयोजित 13 वां प्रतिभा सम्मान समारोह सम्पन्न, विश्व गुरु से सुशोभित भारत देश विशिष्ट प्रतिभाओं का जन्म स्थली रहा है जीवन के हर क्षेत्र में पुरे विश्व में भारत की प्रतिभाओं की स्पष्ट झलक देखने को मिलती हैं। जब दुनिया के लोगों को वस्त्र पहनने का ज्ञान नहीं था तब भारत में बच्चे वेदों की शिक्षा ग्रहण कर रहे थे कालान्तर में यह परम्परा कायम नहीं रह पाने से विदेशी हावी हो गए और उधार के ज्ञान से प्रभावी हो गए ऐसे समय में स्वामी विवेकानंद जी ने पुनः भारत के गौरव को विश्व पटल पर रखकर अपनी प्रतिभा के बल पर विश्व में भारत का डंका बजाया। इ..
Posted By : Manohar Seervi on 02 Dec 2019, 04:38:13
बेंगलुरु। सीरवी समाज बिलावास ट्रस्ट का दीपावली स्नेह मिलन रविवार को सरजापुरा रोड़ स्थित मैग्नम ऐरैना रिसोर्ट में आयोजित किया गया। कार्यक्रम के शुभारंभ में आईमाता की पूजा अर्चना एवं माह आरती की गई। इसके बाद समाज की आमसभा हुई, जिसमेँ अध्यक्ष देवाराम गहलोत ने समारोह में पधारे अतिथियों का स्वागत किया । सभा में राजस्थान से आए बुजुर्गों का समाज की और से सम्मान किया गया। सभा में समाज के विकास की चर्चा की गई। समाज के होनहार विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया। सभी वर्गों के लिए खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें नन्हे-मुन्हे बच्चों व महिलाओं के लिए विभिन्न कार्यक..
Posted By : Manohar Seervi on 01 Dec 2019, 12:20:01
महाराष्ट्र पुणे। महिला मंडल बिबवेवाडी के तत्वावधान में आयोजित \\\\\\\\\\\\\\\'चित्रकला प्रतिभा\\\\\\\\\\\\\\\' कार्यक्रम का आयोजन शनिवार को बिबवेवाडी वडेर में किया गया। प्रतियोगिता में वास्तविक जीवन प्रकृति की गोद में विषय पर छात्र-छात्राओं ने कागज पर अपनी कला उकेर कर प्रतिभा का प्रदर्शन किया। प्रतियोगिता में छात्र-छात्राओं ने आलेखन चित्रों के माध्यम से प्रकृति के प्रति अपने अगाध प्रेम को व्यक्त किया और समाज से आग्रह किया कि प्रकृति को हमें हमेशा स्वच्छ एवं हरा-भरा रखना चाहिए। महिला मंडल अध्यक्ष संगीता सिन्दड़ा ने बताया कि प्रकृति में वह शक्ति है जिससें वह शरीर में पैदा होने वाली ..
Posted By : Posted By Omprakash Panwar On 28 Nov 2019
मानव सेवा परमो धर्म
----------------
चिकित्सकीय क्षेत्र मे जरुरतमन्दः-
श्री गणपतलाल (उम्र 42 वर्ष) हकारामजी परमार गांव दुर्गा गुडा मोनी तहसिल मारवाड जंक्शन जिनका लिवर इंसफेक्शन व डायबिटिज तथा किडनी कमजोर होने पर मालाड वेस्ट के तुगा होस्पीटल के आई.सी.यु. मे भर्ती व इलाज के लिये समिति की ओर से 51,000/- (अक्षरे इक्यावन हजार रुपये) का चेक प्रदान किया गया
इस मोके पर समिति के राष्ट्रिय अध्यक्ष- श्री सुजाराम गेहलोत, सदस्य- कैलाशजी राठौड, केनारामजी गेहलोत व टिकमजी ने गणपतलालजी की धर्मपत्नी को चेक दिया।

शिक्षा के क्षेत्र मे जरुरतमन्दः-
(1) श्री लालाराम खीमाजी वरपा गांव बाबागांव तहसील स..
Posted By : Manohar Seervi on 27 Nov 2019, 01:59:49
पुणे के शिव पर्वती लांच हिजेवडी मैं आयोजित क्षत्रिय सीरवी संगठन के इस महासम्मेलन में भारत वर्ष से सीरवी समाज के कई प्रतिष्ठित लोगों की उपस्थिति रही इस अवसर पर पूर्व विधायक केसाराम चौधरी भाजपा युवा नेता सुनील सीरवी सोमाराम जी राठौड़ युवा प्रवक्ता सुरेश जी पुणे महाराष्ट्र सीरवी समाज के सभी संस्थापक के अध्यक्ष की उपस्थिति में क्षत्रिय सीरवी संगठन द्वारा सामाजिक एवं सांस्कृतिक भजन संध्या का कार्यक्रम वह भव्य विशाल भजन संध्या का आयोजन किया गया राजस्थान की सुप्रसिद्ध गायिका सोनू सिसोदिया द्वारा रंगारंग कार्यक्रम बड़े ही धूमधाम के साथ संपन्न हुआ संगठन द्वारा सीरव..
Posted By : Manohar Seervi on 26 Nov 2019, 06:58:09
मनावर म.प्र. :- अखिल भारतीय मध्यप्रदेश सिर्वी महासभा के प्रदेश अध्यक्ष व नईदुनिया पत्रकार श्री कैलाशजी मुकाती VIP मनावर के छोटे सुपुत्र श्री राहुलजी मुकाती VIP मनावर ने भारतीय समुद्री विश्वविधायल में Bachelor of science in Nautical science में प्रथम क्षेणी में स्थान पाकर उत्कृष्ठ स्थान हासिल किया गौरमतलब है कि राहुलजी VIP ने करीब 25 से अधिक देशों में जल मार्ग में जहाज से ट्रेंनिग कर अनेको नेवी की परीक्षाओं में सफलता प्राप्त करी , आपकी इस उपलब्धि पर समस्त सिर्वी समाज की और से अनेको बधाई उज्ज्वल मंगल भविष्य की कामना..
Posted By : Manohar Seervi on 26 Nov 2019, 06:54:38
सीरवी अशोक सोलंकी की फ़्रांस में लगी जॉब
सिरवी शिक्षण संस्थान, उदयपुर के सचिव श्री दौलारामजी सोलंकी, धणा, उदयपुर के छोटे सुपुत्र अशौक सोलंकी सिर्वी ने NIT सुरत से मेकेनिकल इंजीनियरिंग में बी.टेक. किया जिसके बाद , कालेज केम्पस से TATA मे तीन साल जाँब करने के बाद इनका चयन फ़्रांस की Thermonucler Reacter \"ITER\" ( इंटरनेशनल थर्मोन्यूक्लियर एक्सपेरिमेंटल रिएक्टर) में 50 लाख के सालाना पैकेज पर आपका चयन हुवा , 4 नवम्बर 2019 से फ़्रांस जाकर ज्वाइनिग दी आपने , आपकी इस शैक्षणिक उपलब्धि पर अनन्त बधाई व शुभकामनाये
आप निरंतर प्रगति पर रहै प्राथना पुनः बधाई !!..
Posted By : Manohar Seervi on 26 Nov 2019, 05:54:14
प्रशासनिक अधिकारियों का सम्मान हम नवयुवको को प्रेरित करता है कि..

शिक्षा के माध्यम से किस प्रकार हमारा स्वर्णीम व्यक्तित्व बनता है जो हमारे परिवार, समाज एंव राष्ट्र के विकास मे मजबूती प्रदान करता है अर्थात उक्त व्यक्तित्व समाज तथा राष्ट्र के लिए सम्माननीय है।

शिक्षित व्यक्ति मे हमारी सभ्यता, संस्कृति एवं धार्मिक भावनाओं का पूर्ण बोध होता है।
अर्थात
प्रशासनिक पदाधिकारियों के अभिनन्दन समारोह से आने वाली पीढी को शिक्षा पर बल देकर उज्जवल जीवन जीने की नई दिशा प्रदान होगी तथा हमारे समाज की सभ्यता, संस्कृति एवं धार्मिक प्रवृति मे नया बदलाव आयेगा।

अतः परिहा..
Posted By : Manohar Seervi on 26 Nov 2019, 05:38:55
मैसूरु। यहाँ के टी नरशिपुर रोड पर स्तिथ आलनहल्ली में सीरवी समाज द्वारा संचालित शाश्वेता स्कूल के प्रांगण में शनिवार को 64 वा कनाडा राज्योंउत्शव बड़े हर्षोउल्लाश के साथ मनाया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि डॉ लता चंद्रशेखर ने ध्वजा रोहण किया। जिला पंचायत के सदस्य माधेगौडा एवं अन्य सदस्यों द्वारा माँ भुवनेश्वरी की तश्वीर रख दीप प्रज्जलित किया गया। प्रचात स्कूल के विध्यार्तीयो द्वारा विभिन्न प्रकार के सांस्कृतिक आयोजन किये गए। स्कूल के व्यवस्थापक एम आर चौधरी ने बताया की आज से ठीक 64 वर्ष पूर्व1नवम्बर1955 के दिन कर्नाटक राज्य की स्थापना हुयी थी उसी याद में हम सभी ने मिलक..
Posted By : Manohar Seervi on 23 Nov 2019, 05:34:06
पाली | पूर्व केंद्रीय मंत्री सांसद पीपी चाैधरी काे केंद्र में एक अाैर नई जिम्मेदारी मिली है। गृह मंत्रालय की सलाहकार समिति में सांसद चाैधरी काे सदस्य बनाया गया है। इस कमेटी के अध्यक्ष गृहमंत्री अमित शाह हैं। यह समिति गृह मंत्रालय काे विभिन्न प्रकार के सुझाव देती है। साथ ही देशभर में चल रही गतिविधियाें पर भी नजर रखती है।..
Result : 151 - 165 of 2776   Total 186 pages