सीरवी समाज - मुख्य समाचार

Result : 151 - 165 of 2081   Total 139 pages
Posted By : Posted By कानाराम परिहार कालापीपल on 29 Feb 2016, 14:55:35
सीरवी समाज द्वारा संचालित पाली जिले का उदयमान शैक्षिक संस्थान,श्री आईजी विद्यापीठ जवाली(पाली) के श्री आईजी गर्ल्स हॉस्टल के प्रथम तल में निर्मित हॉल व् कमरों का उदघाटन उन भामाशाहों द्वारा किया गया जिन्होंने इनके निर्माण में धन राशि दी।
समारोह का आयोजन मुख्य अतिथि श्रीमान पुनाराम जी मुलेवा व् श्रीमान पुनाराम जी सोलंकी की अध्यक्षता ,पाली के सांसद महोदय माननीय श्रीमान पी,पी.चौधरी साहब ,विशिष्ट अतिथि में सभी उदघाटन कर्ता,रानी प्रधान साहिबा श्रीमती नवरतन चौधरी,रानी के नगरपालिका के चेयरमैन श्रीमान घीसाराम जी चौधरी एवं गणमान्य नागरिको के सानिध्य में हुआ।
सभी महँगे ..
Posted By : Posted By कानाराम परिहार कालापीपल on 26 Feb 2016, 16:06:55
सीरवी सेवा मंडल ( रजि ) ठाणे, महाराष्ट्र
कार्यकारिणी कमेटी के चुनाव सम्पन्न
अध्यक्ष श्री नरसिंहरामजी केनाजी काग पिलोवनी ठाणे
सचिव श्री रामलाल जी वी सीरवी कलम्बोली
उपाध्यक्ष श्री हरजीरामजी काग खिवाडा कौपरखेरने
श्री वनारामजी कानाजी पंवार सिवास ठाणे
श्री किशोर जी के पंवार पनवेल
खजांची श्री बाबूलाल जी भायल
का निर्विरोध निर्वाचन किया गया
बाकि की कमेटी का चयन अध्यक्ष की सहमति से बाद मे किया जायेगा
नई कमेटी को बहुत बहुत हार्दिक बधाई व शुभकामनाये
सीरवी सेवा मंडल एक समाज सेवी संस्था है
जो प्रमुख रुप से श्री जीजीवड आई माताजी गौ शाला का संचालन करती है
Posted By : Posted By कानाराम परिहार कालापीपल on 24 Feb 2016, 12:53:19
बिलाड़ा क्षेत्र के भावी कस्बे में सोमवार दिनांक 22 फरवरी को मुझे अनोखी रस्म के साथ हुई शादि मे शामिल होने का मौका मिला इस शादि मे पर्यावरण संजीवनी संस्थान ने अनूठी पहल की जिसमे शादी से पहले पर्यावरण प्रेमी श्री कानाराम सीरवी वृक्षबन्धु ने अपने दामाद व् बेटियो से पौधे लगाकर शादी के फेरे करवाने का फैसला लिया और शादी से फेरे के पहले दोनों दुल्हे श्री सुरेश काग पाली व सुरेश चोयल भावी और दुल्हनों सावित्री व दिव्या ने कस्बे से आधा किलोमीटर दूर हनुमान जी की बगेची में पौधरोपण करके अपनी शादि को यादगार बनाने के लिए पोधारोपण किया तथा उनकी सुरक्षा के लिए ट्री गार्ड भी लगवाए यह जानका..
Posted By : Posted By कानाराम परिहार कालापीपल on 21 Feb 2016, 13:13:19
आज सीरवी समाज बगेची बिलाडा उचियाडा, कल्पवृक्ष रोड़ बिलाडा के प्रांगन मैं बिलाडा सीरवी समाज परगना समिति बेंगलुरु के पदाधिकारियों के द्वारा सीरवी समाज परगना समिति बिलाडा के अध्यक्ष श्री नंदा राम मुलेवा एवं सीरवी नवयुवक मंडल परगना समिति बिलाडा के अध्यक्ष श्री देवी सिंह भींवराज के सानिध्य मैं मानव हितार्थ "रोगी वाहन" एम्बुलेंस परगना क्षेत्र को सप्रेम भेंट की, इस अवसर को यादगार स्मृति मैं सहेजने हेतु आयोजित किये गए कार्यक्रम के मुख्य अथिति अखिल भारतीय सीरवी समाज के अध्यक्ष एवं पाली लोकसभा सांसद श्री पी. पी. चौधरी, कार्यक्रम के विशिस्ट अथिति मानवाधिकार आयोग राजस्थान के..
Posted By : Posted By कानाराम परिहार कालापीपल on 19 Feb 2016, 04:23:41
मध्यप्रदेश के बड़वानी जिला की राजपुर तहसील का छोटा सा गाँव सिवई डेढ़ दो छोटी गलियो में समाया यह बहुत ही छोटा गाँव जिसमे सिर्वी समाज के लोग रहते है। छोटे बड़े किसानो का यह गाँव आज से कुछ दशक पूर्व सबसे पहले हीरालाल जी देवड़ा ने हायर सेकण्डरी किया जो आज डाइट मनावर के वरिष्ठ व्याख्याता है उन्होंने शिक्षा की ऐसी अलख जगाई समाज के युवाओ को इस तरह प्रेरित किया की सिवई से इंजीनियर्स/डॉक्टर्स/ टीचर्स/ अकॉन्टेंट्स हर प्रोफेशन के दिग्गज निकले। श्री हरीश मुलेवा बीई एमटेक करने के बाद बैंगलुरु की प्रतिष्ठित कम्पनी को सेवाएं देने के साथ समाज के हितो के लिए सदैव संकल्पित है। अखिलेश देवड़ा ..
Posted By : Posted By कानाराम परिहार कालापीपलon 15 Feb 2016, 13:26:44
प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव श्री आई माताजी सीरवी समाज

सीरवी समाज वडगांवशेरी श्री आई माताजी प्राण प्रतिष्ठा हेतु अखण्ड ज्योत यात्रा प्रारम्भ 31/1/2016 नारलाई धाम राजस्थान सेआबूरोड़,अहमदाबाद, अंकलेश्वर,बड़ोदा, भरुच,सूरत, नवसारी, वापी, सिलवासा, भिलाड़, पालघर,वसई, ठाणे, ऐरोली, कलवा,तुर्भे, कामोठे पनवेल, होकर निगडी,कासरवाड़ी,भोजापुर, संजयपार्क,वडेर से होते हुए वडगावशेरी सीरवी समाज वडेर में 5 फ़रवरी 2016 को आगमन हुआ।आई माताजी भक्त व सीरवी समाज ने जोर दार स्वागत् किया।और यात्री गण जालाराम आगलेसा गोमाराम सोलंकी राजाराम सोलंकी, प्रकाश सोलंकी, भोलाराम सोलंकी, मोहन सोलंकी, रामलाल काग, कालुर..
Posted By : Posted By कानाराम परिहार कालापीपल on 12 Feb 2016, 14:54:35
 
 दैनिक भास्कर संवाददाता विनोद सिर्वी धुलेट ।आईपंथ अनुयायी जो कि  भारत के ह्दय स्थली मध्यप्रदेश के इन्दौर सम्भांग के धार जिले के राजगढ नगर मैं आईमाताजी के शुभ आशिर्वाद से सीरवी समाज ट्रस्ट राजगढ क्षेत्र द्वारा आयोजीत 10वे  सामुहिक विवाह समारोह में 8जोडे परिणय सुत्र में बंधे..ज्योतिष आचार्य संजयजी के सानिध्य मे प्रांत 7 बजे गणेश पुजन हुआ 8 बजे शौभायात्रा व गंगाजल उघापन हुआ।10बजे वर वधु का भव्य स्वागत किया गया।तत्पश्चात 12 बजे शुभ लग्न हुए व 8 जोडो ने जीवन भर साथ रहने के साथ वचन के साथ फेरे लिए। आसपास के क्षेत्रों से बडी संख्या में समाजन उपस्थित ।

कार्यकर्म के मुख्य अत..
Posted By : Posted By कानाराम परिहार कालापीपल on 12 Feb 2016, 14:50:50
आज श्री टीकाराम विरमजी पंवार अध्यक्ष सीरवी समाज विकास मण्डल कलम्बोली नवी मुंबई के नेतृत्व में टाटा अस्पताल में सीरवी समाज कल्बोली व कामोठे के कार्यकरताओ ने रक्तदान किया यह सभी सदस्य सीरवी समाज कलम्बोली व कामोठे के है
आप सभी ने सीरवी समाज कलम्बोली बढेर के कर्मठ कार्यकरता ओखारामजी घीसारामजी सोलंकी गुडा रामसिह कलम्बोली के लिए टाटा हाँस्पिल खारघर नवी मुंबई में जाकर रक्तदान किया
ओखारामजी कि तबियत 09/02/2016 को खराब हो गई थी
आपको 10/02/2016 को टाटा अस्पताल खारघर में भरती कराया गया
आज तक रिपोर्ट के अनुसार तबियत में सुधार हो रहा है
आज सुबह सबसे पहले अशोकजी गेहलोत बाली तुर्भे..
Posted By : Posted By कानाराम परिहार कालापीपल on 11 Feb 2016, 18:01:13
देशभर में बुधवार को माही बीज पर सीरवी समाज द्वारा कई धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इस अवसर पर आईमाता मंदिरों में कल रात को जागरण रहे तथा सुबह से ही उत्सव कार्यक्रमों की धूम रही। पाली शहर में सीरवी समाज की ओर से माही बीज को लेकर शोभायात्रा निकाली गई। माही बीज महोत्सव को लेकर जिला मुख्यालय पर सीरवी समाज के लोग सवेरे से ही महात्मा गांधी कॉलोनी स्थित आईमाता बडेर में एकत्रित होना शुरू हो गए, जहां सीरवी समाज सेवा समिति के अध्यक्ष प्रभुराम वर्फा ने माताजी की पूजा अर्चना कर शोभायात्रा को रवाना किया। सीरवी नवयुवक मंडल के प्रदेशाध्यक्ष प्रकाश चौधरी ने बताया कि शोभाया..
Posted By : Posted By कानाराम परिहार कालापीपल on 11 Feb 2016, 15:54:3
सीरवीयो की ऐतिहासिक पृष्ठभूमि निः सन्देह क्षत्रियत्व? से परिपूर्ण,भूमिपुत्र व पुरुषार्थयुक्त से लबरेज रही है।जिस गांव में हम निवासित है,वहाँ पर अन्य समाजियों की तुलना में कहीँ अधिक सुदृढ़✊,आर्थिक ?रूप से सम्पन्न,सामाजिक रूप से अधिक प्रतिष्ठित व दूसरों पर भारी ?पड़ने वाले होकर जीवन-यापन कर रहे है।नूतनता को शीघ्र आत्मसात करने,खेती के साथ अन्य व्यवसायो में पकड़,समय के साथ,समय के आगे बदलाव-परिवर्तन-अस्थिरता(स्थिर जड़ -बुद्धि नहीँ)को यथाशीघ्र ग्रहण करने की प्रव्रत्ति ,हमें अन्यों से अलग,विशिष्ठ और un-commonबनाये हुए है।तथापि अभी-भी हमारी जाती का नाम दूसरों के लिये नया,न सुना हुआ व ..
Posted By : Posted By कानाराम परिहार कालापीपल on 11 Feb 2016, 15:44:31
मैसूर। यहाँ के हल्लदकेरी  महाविरनगर स्थित कर्नाटक सीरवी समाज के आईमाता मन्दिर परिसार में  29वाँ माही बीज महोत्सव तथा वार्षिकोत्सव पुरे विधिविधान और श्रद्धा के साथ मनाया गया। प्रातकाल से ही रंग बिरंगे फूलों से सजा माता के दरबार में  विशेष पूजा अर्चना के साथ महा मंगल आरती की गयी,

इस उपलक्ष्य में कर्नाटक सीरवी समाज आईमाताजी मन्दिर में रात्रि जागरण का आयोजान किया गया।

संत पुरुष श्री रामदाजी (सूरदासजी) पीपाड़ महाराज  अपनी मधुर वाणी से भजनों की प्रस्तुति दी। बड़ी संख्या में माँ आईजी के भक्तों ने भजनों का आनन्द लिया।

बुधवार सुबह 9 बजे आरंभ हुये धार्मिक सभा के कार्यक..
Posted By : Posted By कानाराम परिहार कालापीपल on 11 Feb 2016, 15:41:40
मैसूर । यहाँ के हल्लदकेरी महाविरनगर  स्थित श्री आई माता मंदिर में बुधवार को कर्नाटक सीरवी समाज 2016-2018 की  नई  कार्यकारिणी का चुनाव दिनांक 10.02. 2016 को आईमाताजी बडेर में सम्पन हुआ, जिसमे सर्वसम्मति से नई  कार्यकारिणी का चयन किया गया। नई कार्यकारिणी में चुने गये पदाधिकारियों व् कार्यकारिणी सदस्यों के नाम इस प्रकार हैं :-

 
अध्यक्ष्-  श्री ढगलारामजी चोयल K.G कोपल
उपाध्यक्ष - श्री मलारामजी काग K.R. नगर
सचिव- श्री पुखराजजी परिहार
सहसचिव - श्री बाबुलालजी राठौड़ टेरिशन कॉलेज
कोषाध्यक्ष-  श्री नारायणलालजी पंवार हलदकेरी
सहकोषाध्यक्ष - श्री मंगलारामजी हाम्बड़ अग्रहार
 

का..
Posted By : Posted By कानाराम परिहार कालापीपल on 11 Feb 2016, 15:39:49
मैसूर। सीरवी समाज के केआरएस रोड़ बडेर में बुधवार को 29वाँ माही बीज वार्षिक उत्सव मनाया गया। माताजी की आरती के साथ आरंभ हुए कार्यक्रम में मंगलवार रात्रि में भजन समारोह का आयोजन किया गया जिसमें राजस्थान आसरलाई से आये  सन्त महाराज श्री बंशीदास महाराज एण्ड पार्टी, द्वारा अपनी मधुर वाणी से भजनों की प्रस्तुति दी गई ।  बुधवार सुबह 9 बजे आरंभ हुये धार्मिक सभा के कार्यक्रम की अध्यक्षता  संस्था के अध्यक्ष मोटाराम सोलंकी ने की। इस अवसर पर सीरवी गैर मण्डल की और से मारवाड़ी वेशभुषा में सज धज के  पारम्परिक गैर नृत्य की प्रस्तुति दी। कार्यक्रम में आईजी क्रिकेट कप विजेता येलन्दुर लांयन..
Posted By : Posted By दिलीप कुमार सीरवी, हैदराबाद on 10 Feb 2016,
कर्नाटक (मैसूर) सीरवी समाज का 29वाँ वार्षिक महोत्सव समारोह हर्षोल्लास से संम्पन हुआ !

मैसूर। यहाँ के हल्लदकेरी महावीर नगर स्थित कर्नाटक सीरवी समाज के आईमाता मन्दिर परिसर में 29वाँ माही बीज महोत्सव तथा वार्षिकोत्सव पुरे विधिविधान और श्रद्धा के साथ मनाया गया। प्रातःकाल से ही रंग बिरंगे फूलों से सजाया माता के दरबार को और विशेष पूजा अर्चना के साथ महा मंगल आरती की गयी,

इस उपलक्ष्य में कर्नाटक सीरवी समाज आईमाताजी मन्दिर में कल रात्रि जागरण का आयोजन किया गया जिसमे संत पुरुष श्री रामदाजी (सूरदासजी) पीपाड़ महाराज अपनी मधुर वाणी से भजनों की प्रस्तुति दी। बड़ी संख्या में मा..
Posted By : Posted Byदिलीप कुमार सीरवी, हैदराबाद on 09 Feb 2016
मडीपाक्कम (चेन्नई) में आईमाता मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा 17 फरवरी को !

चेन्नई। नंगनल्लुर म़डीपाक्कम के सीरवी समाज ट्रस्ट के तत्वावधान में आई माता मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा 17 फरवरी को शुभ मुहूर्त में आईपंथ के धर्मगुरु दीवान साहब माधोसिंह, श्री पुनाबाबा तथा अन्य संतवृंदों के सान्निध्य में होने जा रही है। मंदिर में आईमाता की मूर्ति के साथ पाट स्थापना, अखंड ज्योति की स्थापना एवं गणेशजी, रामदरबार, शिवदरबार, हनुमानजी, राधाकृष्णजी, गौरा भैरूजी, शीतलामाताजी की मूर्तियों की प्राण प्रतिष्ठा होगी। प्रतिष्ठाचार्य पंडित श्री एस रवि गुरुक्कल एवं उनके सहयोगी विप्रगणों की उपस्थि..
Result : 151 - 165 of 2081   Total 139 pages