सीरवी समाज - मुख्य समाचार

Result : 76 - 90 of 2513   Total 168 pages
Posted By : Posted By Manohar Seervi Rathore on 13 May 2018, 01:24:48
जैतारण | राजादंड गांव में सीरवी समाज द्वारा नवनिर्मित आई माता मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा महोत्सव धर्मगुरु दीवान माधोसिंह के सानिध्य में आयोजित हुआ। समारोह मे वैदिक मंत्रोच्चारण कर विधिविधान के साथ पाट स्थापना, मूर्ति स्थापना, ज्योति स्थापना, कार्यक्रम हुआ। महोत्सव में सीरवी समाज के धर्मगुरु दीवान माधवसिंह ने कहा कि मनुष्य को जीवन में दान करना चाहिए। उन्होंने कहा कि दान से ही मन के बंधन की मुक्ति हैं। धर्म के नाम पर किया गया दान कभी व्यर्थ नही जाता हैं। उन्होंने कहा कि मनुष्य को मूक पशु्ओं की भी सेवा करनी चाहिए। परगना समिति अध्यक्ष व पूर्व प्रधान मल्लाराम सीरवी ने कहा कि ..
Posted By : Posted By Manohar Seervi Rathore on 10 May 2018, 03:05:14
जैतारण/सीरवी समाज के धर्मगुरु एवं पूर्व काबिना मंत्री दीवान माधोसिंह ने कहा की व्यक्ति को हमेशा धर्म की राह पर चलना चाहिए, अधर्म पर चलने वालो का हमेशा पतन ही हुआ है। उन्होंने कहा आधुनिकता के इस दौर मे हम धर्म को भूलकर पश्चिमी संस्कृति पर चलने लगे है जो हमारे लिए घातक है। इससे पहले दीवान साहब ने माँ आईजी की आरती व् स्तुति के पश्चात अपने प्रवचन में बच्चों को अच्छी शिक्षा देने और संस्कारवान बनाने के लिए घर में धार्मिक वातावरण होने की बात कही। समाज के लोगों को आईमाता के बेल के नियमों का पालन करने और बड़े-बुजुर्गों का सम्मान करने की बात बताई। इससे बच्चों को भी सिख मिलेगी। धर्म ..
Posted By : Posted By ओमप्रकाश पंवार जोधपुर on 06 May 2018, 21:00:00
दिनांक 05.05.2018 को हमारे समाज की प्रवासी समित “सीरवी परगना समिति बिलाड़ा बैंगलोर” की तरफ से जोधपुर के बिलाड़ा परगना क्षेत्र (अपनी मातृभुमि) मे कुल 5 आरओ वॉटर सिस्टम व कूलर भेट किये है।

समिति के अध्यक्ष महोदय ने बताया कि बच्चो के शारीरिक व बौद्धिक विकास के लिए शुध्द जल पीना आवश्यक है। बिलाड़ा एवं आस-पास के क्षेत्रो मे कई दशको से पीने हेतु खारा पानी (स्थानीय भूजल) ही उपयोग मे जा रहा है जिसमे फ्लोराईड की मात्रा अधिक होने से व्यक्ति का शारीरिक एवं बौद्धिक विकास पूर्ण रुप से विकसित नही होता है।

बिलाड़ा परगना क्षेत्र के भूजल मे फ्लोराइड की मात्रा बहुत अधिक है तथा वर्तमान मे..
Posted By : Posted By ओमप्रकाश पंवार, जोधपुर 03 May 2018
श्री आईमाताजी की असीम कृपा से आप समस्त स्वजातिय बन्धुओं को सादर आमन्त्रित करते हुए अत्यन्त हर्ष हो रहा है कि मारवाड़ की धन्य धरा देवनारायण भुमि जेलवा ग्राम मे नवनिर्मित भव्य मन्दिर मे श्री आईमाताजी मूर्ति प्रार्ण-प्रतिष्ठा, पाट व अखण्ड ज्योति स्थापना दिनांक 06 मई 2018, रविवार की शुभवेला मे आई-पंथ के धर्मगुरु पूजनीय दीवान साहब श्री माधवसिंह जी एवं बाबा मण्डली के पावन सानिध्य मे होगा।
प्रतिष्ठा महोत्सव के समस्त कार्यक्रमों एवं महाप्रसादी मे आप सपरिवार सादर आमन्त्रित है।

मन्दिर प्राण प्रतिष्ठा के मांगलिक कार्यक्रम:-

(1) जाजम स्थापना, विनायक आगमन, कलश यात्रा, यज्ञ ..
Posted By : Posted By Manohar Seervi Rathore on 30 Apr 2018, 13:33:09
राजस्थान की मरुधरा मारवाङ के पाली जिले की तहसील जैतारण के ग्राम राजादण्ड मे जगत जननी मां भगवती आईमाताजी के नवनिर्मित मन्दिर मे पाट स्थापना , प्राण प्रतिष्ठा , मुर्ति स्थापना , महाकृपा भव्यमहोत्सव विक्रम संवत् 2075 ज्येष्ठ वदी 12 शनिवार दिनांक 12 मई 2018 को आईपंथ के धर्मगुरु परम आदरणीय दीवान साहब माधवसिंहजी तथा महाराज श्री पुना महाराज बाबा तथा बाबा मण्डली सन्त महात्माओं , देव तुल्य भक्तगणों के पावन सानिध्य मे आयोजित होने जा रहा हे । इस धार्मिक , आध्यात्मिक , महाकृपा ,भव्यमहोत्सव मे आप सभी सादर आमंत्रित हे ।

मन्दिर प्राण प्रतिष्ठा के मांगलिक
कार्यक्रम :-

1 ) गणपति पुजन ,भुम..
Posted By : Posted By Manohar Seervi Rathore on 30 Apr 2018, 05:48:32
क्षत्रिय सीरवी समाज श्री आई माता वडेर विकास सेवा संस्थान गजनीपुरा शहर के ह्रदयस्थल में बसा सीरवी समाज का आस्था केन्र्द श्री आईमाताजी के मंदिर में माता का 20 वां वार्षिक सम्मेलन हर्षोल्लास के साथ मनाया गया।
इस अवसर पर श्री आईमाताजी के मन्दिर को विशेष लाइटिंग व पुष्पहार से सजाया गया। श्री आईमाताजी के बीज महोत्सव की पूर्व संध्या पर दिनांक 22 अप्रेल 2018 को सायं 5 बजे समाज के बाल कलाकारों ने महिला मण्डल के सानिध्य में सांस्कृतिक व रंगारंग कार्यक्रम की प्रस्तुतियां दी। रात्रि 9 बजे एक शाम श्री आईमाताजी के नाम का आगाज भजन गायक महेन्द्र सिंह के द्वारा किया गया। भजन कलाकारों ..
Posted By : Posted By Manohar Seervi Rathore on 30 Apr 2018, 02:50:56
पाली बगड़ी थाना क्षेत्र के पिपलाद गांव में 5 साल के मासूम चेतन सीरवी सैणचा की नृशंस हत्या का राज पुलिस अब तक नहीं सुलझा पाई है। हालांकि एसपी दीपक भार्गव के निर्देश पर मासूम के इस ब्लाइंड मर्डर की गुत्थी सुलझाने के लिए केस की फाइल फिर से खोलकर जांच के बिंदू तय किए गए, लेकिन इस बार भी जांच की दिशा फिर से घटनास्थल पर आकर अटक गई।

हत्या कर शव कुएं में डाला, लेकिन हत्यारा कौन? कुएं से पुलिस ने परिजनों की मौजूद में प्लास्टिक के कट्टे में बंद शव क्षत-विक्षत हालत में निकाला था। शव मिलने के बाद मेडिकल बोर्ड द्वारा पोस्टमार्टम कराया गया। मृतक का बिसरा भी लिया गया, लेकिन मेडिकल बोर्ड ..
Posted By : Posted By Manohar Seervi Rathore on 29 Apr 2018, 10:09:42
सीरवी समाजगजनीपुरा के श्री आई माता मन्दिर परिसर में सीरवी समाज कमेटी मेंबर मिती की नई कार्यकारिणी का गठन 28 .04.2018 शनिवार को श्री मंगलाराम जी देवड़ा के सानिध्य में समाज की बैठक आयोजित हुई। जिसमें पुरानी कार्यकारिणी को निरस्त कर नई कार्यकारिणी का गठन किया। सर्वसम्मति से श्री मंगलाराम जी देवड़ा को अध्यक्ष चुना गया। उपाध्यक्ष श्री सोहनलाल देवारामजी देवड़ा, सचीव श्री नेमाराम भीकारामजी देवड़ा, सहसचीव श्री टिकाराम केनारामजी गेहलोत, कोषाध्यक् श्री पकाराम S/Oमोतीरामजी देवड़ा, सहकोषाध्यक्ष श्री वोराराम S/O केसारामजी काग

*मनोनित सदस्यों के नाम इस प्रकार है।*

श्री पुनाराम,s..
Posted By : Posted By सुरेश सीरवी सिन्दडा़ चेन्नई 23 Apr 2018, 1
मध्यप्रदेश । अखिल भारतीय सिर्वी महासभा मध्यप्रदेश के नवीन पदाधिकारियो के चयन के संबंध में विचार मंथन बैठक नगर के शीतल रिसोर्ट मे रविवार को संपन्न हुई ।बैठक में शुभारंभ में श्री आईमाताजी के पूजन के साथ हुआ।
महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ आर एस चौहान ,प्रदेश सरंक्षक डॉ यूके भायल ,प्रदेश अध्यक्ष मनोहरलाल जी मुकाती,धार निमाड़ ज़िला अध्यक्ष टीकम जी पंवार, मालवा ज़िला अध्यक्ष बाबूलाल जी चौधरी ,उज्जैन रतलाम जिलाध्यक्ष भरतलाल जी परमार ,इंदौर भोपाल जिलाध्यक्ष भगवान जी काग ,बड़वानी जिलाध्यक्ष दिनेश जी चौधरी ,देवास जिलाध्यक्ष कमलेश जी परिहार ,झाबुआ जिलाध्यक्ष मुकेश जी परमार ..
Posted By : Posted By OP Jodhpur on 17 Apr 2018, 20:15:00
कल दिनांक 16.04.2018 को राजस्थान पुलिस विभाग के राज्य, रेन्ज व जिला मुख्यालयों पर आयोजित पुलिस दिवस समारोह मे हमारे समाज के निम्नलिखित पुलिस अधिकारियों / कर्मचारियों को अपने सेवाकाल मे मेहनत, लगन व सत्य निष्ठा से ड्युटि करने पर सराहनीय एवं उत्कृष्ट कार्यकुशलता हेतु सर्वोत्तम, अति उत्तम व उत्तम सेवा चिन्ह प्रदान कर इन्हे सम्मानित किया गया।

सर्वोत्तम सेवा चिन्ह

(1) श्री भंवरलाल पुत्र श्री तगाराम जी सीरवी
मू.नि. चाणोद, सुमेरपुर, पाली
सहायक उप निरीक्षक 8764875060
पुलिस थाना कालु, पाली

(2) श्री रतनलाल पुत्र श्री सुजानराम जी लालावत
मू.नि. बिलाड़ा, जोधपुर
हेड कानि. 9530420727 <..
Posted By : Posted By Manohar Seervi Rathore on 27 Mar 2018, 13:35:44
शूटिंग वॉलीबॉल महाकुम्भ में खिलाडियों ने दिखाया अपना दम ख़म

मुंबई/ अच्छे सेहत के लिए अपने आप को फिट रखना बहुत जरुरी होता है, वही बेहतर फिटनेस बनाये रखने में खेलकूद एक बेहतर विकल्प होता है । इसी को ध्यान में रखते हुए सीरवी समाज मलाड के युवावर्ग ने अखिल भारतीय सीरवी समाज शूटिंग वॉलीबॉल महाकुम्भ का आयोजन किया ।

मुंबई के उपनगर मलाड में आयोजित इस महाकुम्भ में कई टीमों ने भाग लिया, दो दिवसीय शूटिंग वॉलीबॉल महाकुम्भ में अनेक खिलाडियों ने अपना बेहतरीन खेल का प्रदर्शन कर सभी का मन मोह लिया। वही रमेश चौधरी ने सुचारु रूप से मंच का संचालन किया, सम्पूर्ण प्रतियोगिता का सीधा प्..
Posted By : Posted By Manohar Seervi Rathore on 27 Mar 2018, 06:13:19
सीरवी समाज गांधीधाम कच्छ के श्री आई माता मन्दिर परिसर में सीरवी समाज कमेटी मेंबर मिती की नई कार्यकारिणी का गठन 25.03.2018 रविवार को श्री रामलालजी सैणचा के सानिध्य में समाज की बैठक आयोजित हुई। जिसमें पुरानी कार्यकारिणी को निरस्त कर नई कार्यकारिणी का गठन किया। सर्वसम्मति से श्री रामलालजी सैणचा रामपुरा को अध्यक्ष चुना गया। श्री शेषारामजी मुलेवा बिलाड़ा उपाध्यक्ष, श्री प्रेम कुमार जी परमार रायपुर सचिव, श्री पुनारामजी आगलेचा गाजनीपुरा को सहसचिव, श्री खेतारामजी सोलंकी चौकड़ी को कोषाध्यक्ष, श्री मुकेश जी रामपुरा को सहकोषाध्यक्ष

कार्यकर्ता सदस्य के नाम इस प्रकार है।

1 श..
Posted By : Posted By सुरेश सीरवी सिन्दडा़ चैन्नई 25 Mar 2018, 0
श्री सीरवी समाज ट्रस्ट अनकापूतुर(चैनई) की आम मिटिंग स्थानीय श्री आईमाता बढैर भवन मे दिनांक 22.3.2018 को सम्पन्न हुई जिसमे सर्व सम्मति से नई कार्यकारिणी का गठन किया है और समाज मे व्याप्त कुरितियो को खत्म करने व एकता को बल देने पर विचार विमर्श हुआ नई गठित कार्यकारिणी जो इस प्रकार है संरक्षक सदस्य 1- श्री मांगीलालजी राठौड(गिरी खेडा) 2- श्री मोहनलालजी राठौड(बिलाडा) 3--श्री गुमनारामजी परिहारिया(रामपुरा कला) 4- श्री भँवरलालजी(रायपुर) 5-श्री ढगलारामजी मुख्य कार्यकारिणी अध्यक्ष श्री बगदारामजी काग(लिलाम्बा) उपाध्यक्ष श्री डुँगारामजी सैणचा(पीपलिया कला) 2- श्री छोटुरामजी राठौड (बिलाडा) सच..
Posted By : Posted By Manohar Seervi Rathore on 21 Mar 2018, 11:01:02
मैसूरु। शहर के जनतानगर महदेश्वरा मंदिर परिसर में आस्था, प्रेम व पारिवारिक सौहार्द का उत्सव गणगौर पूजन उत्सव ब़डे धूमधाम से मनाया गया। राजस्थानी परिवारों की महिलाओं व युवतियों ने शिवजी के स्वरूप गण व पार्वती के गौर स्वरुप का पूजन किया गया। सुहागिन महिलाओं ने उपवास रख पति की लंबी उम्र की कामना की। कुंवारी कन्याओं ने अच्छा पति पाने के लिए व्रत रखा। गणगौर विर्सजन के साथ ही पूजा सम्पन्न हुई। मंगलवार को घरों में महिलाओं ने मिट्टी की गणगौर बनाकर उनकी स्थापना की। दूर्वा, पानी के छींटे मारकर गोर गोर गोमती ईशर पूजे पार्वती.... आदि पारम्परिक गीत गाते हुए महिलाओं ने पूरे विधिविधा..
Posted By : Posted By Manohar Seervi Rathore on 20 Mar 2018, 02:51:57
मण्ड्या । सीरवी समाज का तीसरा वार्षिकोत्सव व चैत्र सुद बीज महोत्सव ब़डे ही धूमधाम से मनाया गया। विवेकानन्द लेआउट स्थित आईमाता मन्दिर परिसर में रविवार को भजन संध्या का आयोजन रखा गया। इस अवसर पर चन्द्रप्रकाश सीरवी एण्ड पार्टी के कलाकारों ने एक से ब़ढकर एक भजनों की प्रस्तुतियां दीं। सत्संग में ब़डी संख्या में श्रद्धालु सपरिवार शामिल हुए। समाज की ओर से विभिन्न च़ढावे की बोलियों में समाज के लोगों ने ब़ढ-च़ढ कर हिस्सा लिया। सोमवार प्रातः ८.१५ बजे माताजी की आरती व पूजा के बाद मंचीय कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्ज्वलन से हुई। समाज के अध्यक्ष तुलसाराम पंवार एवं अन्य पदाधिका..
Result : 76 - 90 of 2513   Total 168 pages