सीरवी समाज - मुख्य समाचार

Result : 76 - 90 of 2632   Total 176 pages
Posted By : Posted By seervi on 29 Aug 2019, 02:54:48
आश्चर्य हुआ होगा - यह क्या खबर है
बिलकुल आजकल ऐसी खबर आश्चर्य के रूप में देखि जाती है, क्यूंकि हमने अपने सामाजिक और वैचारिक मूल्यों को ताक पर रखकर स्वयमेव जयते के आगोश में रहना पसंद कर लिया है l
\"नसबंदी\" विगत दशको का अनुभव देखे तो यह शब्द एकबारगी किसी महामारी की तरह लगता है, लेकिन वर्तमान में इक्का दुक्का बार इस शब्द से परिचय का अवसर मिलता है, चिकित्सकीय प्रारूप में नसबंदी परिवार नियोजन हेतु स्त्री और पुरुष दोनों के लिए उपलब्ध है, स्वयं विशेषज्ञ मानते है की इसकी सफलता की दर पुरुषो में स्त्रीयों के मुकाबले अधिक रहती है, पूर्व में नसबंदी को शारीरिक दुर्बलता के साथ इसलिए ज..
Posted By : Manohar Seervi on 28 Aug 2019, 03:13:22
बेंगलुरु . सीरवी समाज के आई माता मन्दिर में चल रहे चातुर्मास में शीतल संत राजाराम ने कहा की भक्ति करने के लित्ये सतगुरु की शरण में जाना पड़ता है. उन्होंने कहा जिस प्रकार बृज गोपियों की प्रत्येक श्वास में भगवान् श्रीकृष्ण सपा गए थे, उससे यह सिद्ध होता है की जिनके भगवान् की प्राप्ति हो जाती है , ईश्वर की शक्ति सामर्थ्य एवं ऐश्वर्य का पता चल जाता है. उम्हें सांसारिक सभी पद प्रतिष्ठा एवं ऐश्वर्य तुच्छ लगते हैं. वस्तुत भगवान् कभी-कभी अपनी लीलाओं के रस को बनाए रखने के लिए ईश्वरत्व को अपनी माया से ढंक देते है. उन्होंने कहा जो अपने है वे सांसारिक माया अविद्ध्य से प्रभावित रहते है तथ..
Posted By : Manohar Seervi on 26 Aug 2019, 04:53:57
बेंगलुरु . देशभर में भगवान कृष्ण का जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया जा रहा है. कश्मीर से कन्याकुमारी तक देश के हर हिस्से में कृष्ण जन्माष्टमी धूम धाम से मनाई जा रही है. देश के अलग-अलग हिस्सों में भगवान कृष्ण की  झांकियां सजाई जा रही हैं. बेंगलुरु शहर के बलेपेट स्थित  सीरवी समाज कनार्टक बलेपेट बेंगलुरु के तत्वाधान में को भगवान श्री जन्माष्टमी हर्षोल्लास से मनाई गई संत राजाराम के सानिध्य में आई माता एवं भगवान श्री कृष्ण के विशेष पूजा-अर्चना से हुई। समाज के अध्यक्ष हेमाराम पवार ने स्वागत किया भजन मंडली के साथ नारायणलाल लचेटा ने बजरंग बली एवं कृष्ण भक्ति से ओतप्रोत भजनों की प्रस..
Posted By : Posted By Raju Seervi on 25 Aug 2019, 14:39:13
आज दि. 25.08.2019 को गांधी मैदान, सरदारपुरा, जोधपुर मे पारस ब्लड बैंक की तरफ से रक्तदान शिविर आयोजक समितियों रक्तदाताओं व सहयोगी सदस्यो का भव्य सम्मान समारोह आयोजित किया गया।

जिसमे से सफल रक्तदान शिविर लगवाने के क्रम मे उत्कृष्ठ सेवा हेतु सी.न.मं.प. समिति बिलाड़ा के अध्यक्ष श्री तरुण मुलेवा व प्रभारी श्री गजेन्द्र राठौड़ को माननीय अध्यक्ष, राज्य मानवाधिकार आयोग, राजस्थान व पूर्व न्यायाधिपति, राजस्थान उच्च न्यायालय- श्रीमान् प्रकाश टाटिया साहब तथा पारस ब्लड़ बैंक के मुख्य ट्रस्टी श्री सुखराज मेहता साहब के कर कमलो से प्रशस्ति-पत्र प्रदान कर सी.न.म.प.समिति बिलाड़ा को सम्मा..
Posted By : Manohar Seervi on 25 Aug 2019, 13:08:19
बेंगलुरु। भगवान् कृष्ण का प्राकत्योंत्स्व जन्माष्टमी का पर्व शनिवार को पारंपारिक हर्षोउल्लास के माहौल में धूमधाम से मनाया गया। मध्यरात्रि को घडी की सुइयां मिलते ही कृष्ण भक्तों एवं मंदिरों में नंद के आनंद भयो.... जै कन्हैयालाल की से गूंज उठे। आईमाता मंदिर एचएसआर लेआउट में सीरवी समाज ट्रस्ट की और से जन्माष्टमी पर्व ढोल थाली एवं शंखध्वनि के बीच कान्हा का जमोत्सव मनाया गया। आकर्षक रौशनी व् फूलों से सजे नव प्रतिष्ठत मंदिर में सजी कृष की मनमोहक झांकी के दर्शनों के प्रति महिलाओं, युवाओं, बच्चों, व् बुजुर्गों में उत्साह रहा।  जन्माष्टमी का व्रत रखे भक्तों ने कृष प्राकट्यो..
Posted By : Manohar Seervi on 25 Aug 2019, 13:05:11
मैसूरु। यहाँ के सीरवी समाज (पं.) मैसूरु के केआरएस रोड़ स्थित श्री आईमाता मन्दिर परिसर में शनिवार को कृष्ण जन्माष्ठमी महोत्सव के अवसर पर श्री आईजी महिला मंडल द्वारा भजन संध्या का आयोजन किया गया जिसमे महिला मंडल सदस्यों ने एक से बढ़ कर एक कृष्ण के भजन प्रस्तुत किए। सोभा सोलंकी ने बताया की भगवान श्री कृष्ण की विशेष पूजा-अर्चना महिला मंडल महिलाओं द्वारा की गयी। भगवान श्रीकृष्ण के जन्म का समय होते ही भगवान को सुखे मेवो, फलो, पंचामृत, दुग्ध,दही, शहद, शद्ध जल, से अभिषेक किया गया तथा सभी उपस्थित समाज के श्रद्धालुओं ने श्रीकृष्ण भगवान् को रंग बिरंगे पुष्पो से सु-सज्जित झुले को झुलाय..
Posted By : Posted By Seervi on 24 Aug 2019, 04:10:40
भायंदर थाने । सीरवी विकास मंडल मीरा भायंदर एवम् सीरवी स्पोर्ट्स क्लब मीरा भायंदर के संयुक्त तत्वावधान में सीरवी वॉलीबाल प्रीमियर लीग 2019 सीजन 3 का आयोजन आगामी 25 अगस्त 2019 को श्री आईजी मैदान मीरा भायंदर के प्रागन में किया जाएगा
सीरवी खेल परिवार श्री प्रकाश गेहलोत से मिली जानकारी के अनुसार 25 अगस्त कोआयोजित इस प्रतियोगिता के उद्घाटन समारोह के मुख्य अतिथि के रूप में श्री नरेंद्र मेहता विधायक मी भा श्री मती डिंपल वी मेहता महापौर मी. भा. एवम् गट नेता हसमुख एम गेहलोत सहित सीरवी समाज संस्था आे के पदाधिकारी एवं खेल प्रेमी उपस्तिथि रहेंगे

इस प्रतियोगिता में 12 टीमें भाग लेंगी ..
Posted By : Posted By Seervi on 24 Aug 2019, 03:56:21
श्री महेश सीरवी पुत्र श्री ओगड़राम जी गांव मोरा, तहसील रायपुर, जिला पाली (राजस्थान) वर्तमान निवासी मैसूर, कर्नाटक ने हाल ही दि. 18 अगस्त 2019 को फ्रांस के ब्रेस्ट पेरिस शहर में आयोजित 1200 किलोमीटर की साइकिल रेसलिंग मात्र 86 घंटे 35 मिनिट में पूरी की जबकि सभी प्रतिभागियों के लिए 90 घण्टे का समय तय किया।

श्री महेश सीरवी ने निर्धारित समय से 3 घण्टे 25 मिनिट पहले गंतव्य स्थान पर पहुँच कर विजय प्राप्त की जिस पर उन्हे फ्रांस में मेडल द्वारा नवाजा गया अर्थात सीरवी ने हमारे समाज अथवा राज्य ही नही बल्की अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर हमारे देश का नाम रोशन कर हमे गोरवान्वित किया है।

इससे पहले भ..
Posted By : Posted By on 20 Aug 2019, 04:37:06
पूर्ववर्ती जेडीएस सरकार के ऋण राहत अधिनियम कानून को दी कोर्ट में चुनौती, पाॅन बैकर्स की ओर से दायर याचिका को कोर्ट ने विचारार्थ स्वीकारा,मामले को लेकर मुख्यमंत्री से भी मिले सांसद श्री चैधरी

बैंगलोर/पाली। सांसद श्री पी.पी. चैधरी ने आज कर्नाटका हाईकोर्ट में पूर्ववती जेडीएस सरकार के कानून ‘ऋण राहत अधिनियम’ के विरूद्ध बतौर सीनियर अधिवक्ता के रूप में पाॅन बैकर्स एवं ज्वैलर्स एसोसिएषन, बैंगलोर की ओर से पेष हुए। कोर्ट ने सांसद श्री चैधरी की दलीलों को स्वीकार करते हुए दायर याचिकाओं को विचारार्थ स्वीकार कर लिया है। विदित है कि कर्नाटका की पूर्ववर्ती कुमारस्वामी की सरक..
Posted By : Posted By seervi on 11 Aug 2019, 07:36:10
1. समाज में ऐसी महिला जिनकी आयु 55 वर्ष या जन्म तारीख 1/1/1964 है या इससे ज्यादा है और पुरूष जिनकी आयु 58 वर्ष या जन्म तारीख 1/1/1961 या इससे ज्यादा है वो ई मित्र पर भामाशाह कार्ड ले जाकर अपना पेंशन आवेदन करावे ताकि उनको राज्य सरकार की तरफ़ से हर माह 750 पेंशन मिल सके ।

2. जो समाज की महिला विधवा है वो अपने पति का मृत्यु प्रमाण पत्र और भामाशाह कार्ड ई मित्र पर ले जाकर पेंशननके लिए आवेदन कर सकते है

3. जिस किसी के पेंशन आ रही है वो अपने भामाशाह कार्ड में अपनी सही आयु दर्ज करावे ताकि उनकी पेंशन में नियमानुसार बढ़ोतरी होती रहे । 75 साल से ऊपर वृद्ध को 1000 रुपये 60 साल से ऊपर विधवा को 1000 रुपये ओर 75 साल से ऊप..
Posted By : Posted By seervi on 03 Aug 2019, 07:29:40
सीरवी एज्यूकेशन वेलफेयर सोसायटी के संयुक्त तत्वावधान में सीरवी समाज विकास मंडल कलंबोली पनवेल द्वारा आयोजित मुंबई मैट्रो ,नवी मुंबई शहर में प्रथम कॅरियर सेमिनार सीरवी समाज के विद्यार्थियों के
मार्गदर्शन प्रदान करने हेतु विशाल कॅरियर गाइडेन्स सेमिनार 🙏28 जुलाई 2019 रविवार🙏 🙏🙏🙏स्थान🙏🙏🙏
काका जी नी वाड़ी ,माथेरान रोड आकुर्ली नवी पनवेल में विशाल कॅरियर सेमिनार काआयोजित किया गया जिसमें
मुंबई शहर की समस्त 24 वडेरों के अध्यक्ष एवं समस्त कार्यकारी सदस्यों सहित प्रमुख प्रतिनिधियों व 10वीं 11वीं 12वीं के सभी छात्र - छात्राओं ने भाग लेकर सेमिनार को सफल बनाया ।

इस सेम..
Posted By : Posted By seervi on 31 Jul 2019, 07:17:14
सीरवी समाज (आन्ध्र प्रदेश) हेदराबाद तेलंगाना द्वारा, समाज के पंजीकृत सदस्य परिवारों में होने वाले वैवाहिक संबंधो को प्रमाणित करने की प्रक्रिया लिखित रूप से साक्षी और समाज के पंचो द्वारा अधिकृत कर प्रमाण पत्र के रूप में प्रदान करने की नयी पहल का शुभारम्भ करने की प्रक्रिया आरम्भ की l

सीरवी समाज पारसीगुटा हेदराबाद के सचिव किशन सिंह राठौड़ के अनुसार तेलंगाना और आन्ध्र प्रदेश में निवास करने वाले सीरवी समाज के परिवारों के मध्य होने वाले वैवाहिक संबंधो के प्रति आये दिन हो रहे सम्बन्ध विच्छेद की घटनाओं और सामजिक ढाँचे के इस हेतु पर्याप्त नियमावलिया नहीं होने के चलते एक व..
Posted By : Manohar Seervi on 29 Jul 2019, 10:31:59
बेंगलुरु । सीरवी समाज आई माता मंदिर बडेर में संत राजाराम ने सत्संग की महिमा बताते हुए कहा कि एक सत्संग में संत कह रहे थे जो मनुष्य सच्चे हृदय से भगवान की शरण चला जाता है भगवान उसके संपूर्ण पापों को माफ कर देते हैं जो एक बार भी मेरी शरण में आकर \'मैं तुम्हारा हूं, ऐसा कह कर रक्षा की याचना करता है उसे में सम्पूर्ण प्राणियों से अभय कर देता हूं, यह मेरा व्रत है। इसकी व्याख्या करते हुए संत ने कहा, जो भगवान का हो गया, उसका मानो दूसरा जन्म हो गया। अब वह पापी नहीं रहा, साधु हो गया। सत्संग समाप्त हुआ। लोग उठकर बाहर जाने लगे सत्संग में एक चोर भी था। उसका हरदोई परिवर्तन हो गया। उन्होंने कहा क..
Posted By : Posted By seervi on 24 Jul 2019, 12:05:56
बिलाडा : सीरवी समाज विकास समिति बिलाडा द्वारा दिनांक 27 जुलाई 2019 को जारी एक रायशुमारी प्रपत्र के अनुसार समिति के सभी पञ्च सदस्यों को (प्रत्येक 100 परिवारों के एक पञ्च)जारी लिखित प्रपत्र में समाज में चल रहे रीती रिवाज में किये जाने वाले सुधारों के लिए उनके पारिवारिक सदस्यों की सहमती/असहमति हेतु 15 प्रश्न की रायशुमारी प्रपत्र जारी किये है l इस प्रपत्र के अनुसार आगामी 30 अगस्त 2019 को होने वाली सामाजिक बैठक तक प्रत्येक पञ्च सदस्य लिखित में इन निर्देशों के प्रति अपने परिवारों की सहमति / असहमति आवश्यक रूप से दर्ज करवाएगा l सीरवी समाज विकास सेवा समिति एक पंजीकृत सामाजिक संस्था है जिसक..
Posted By : Manohar Seervi on 24 Jul 2019, 01:05:14
पाली| सियाट में एक व्यक्ति काे पंचों के खिलाफ दर्ज मुकदमे में गवाही देना भारी पड़ गया। पंचों ने पहले तो उससे 21 हजार का दंड भरवाया। इसके बाद भी और अधिक दंड की मांग कर उसका हुक्का पानी बंद कर समाज से बहिष्कृत कर दिया। बार-बार पंचों के इस व्यवहार से दुखी पीड़ित सियाट निवासी खेताराम पुत्र तिलोकराम सीरवी ने समाज के पंच लच्छाराम, लालाराम, चैथाराम, शेषाराम सहित 11 जनों के खिलाफ सोजत रोड पुलिस थाने में मामला दर्ज करवाया है। पुलिस ने बताया कि खेताराम ने रिपोर्ट पेश कर बताया कि सियाट पंचों के खिलाफ भंवरलाल द्वारा मामला दर्ज करवाया गया था। जिसमें खेताराम ने भंवरलाल के पक्ष में गवाही दी..
Result : 76 - 90 of 2632   Total 176 pages