सीरवी समाज - मुख्य समाचार

Result : 61 - 75 of 2513   Total 168 pages
Posted By : Posted By Manohar Seervi Rathore on 13 Jun 2018, 06:19:23
(1) हैदराबाद दसवीं CBC बोर्ड परीक्षा में राखी सीरवी सुपुत्री श्री दुर्गाप्रसाद जी हाम्बड़ 10 वीं में 93% अंक प्राप्त कर अपना परिवार, समाज, जिले, राज्य का नाम रोशन कर समाज को गौरवान्वित किया।

(2) तमिलनाडु बारहवीं बोर्ड परीक्षा में महेन्र्द सीरवी सुपुत्र श्री भीरमरामजी चोयल 12 में 90.75% अंक प्राप्त कर अपना परिवार, समाज, जिले, राज्य का नाम रोशन कर समाज को गौरवान्वित किया।

(3) मध्यप्रदेश शहीद चन्र्दशेखर आजाद महाविद्यालय झाबुआ के विधार्थी अर्चना सीरवी सुपुत्री श्री मांगीलालजी काग देवी अहिल्या विश्वविद्यालय इंदौर द्वारा प्रथम वर्ष M.SC (फिजिक्स) प्रथम सेमेस्टर परिणाम में विश्वविद..
Posted By : Posted By Manohar Seervi Rathore on 09 Jun 2018, 10:52:29
रिंगनोद,धार,मध्यप्रदेश - किसान के बेटे ने NIMCET की परीक्षा में हासिल किया देश में प्रथम स्थान, परिवार एवं समाज में उत्साह,सफलता हमारा परिचय दुनिया को करवाती हैं और असफलता हमे दुनिया का परिचय करवाती हैं\" संघर्ष से सफलता की ओर बढ़ते कदम के शब्द को सार्थक करते हुए गांव रिंगनोद के छात्र अजय रमेश सीरवी लछेटा ने 27 मई को आयोजित NIMCET 2018 में पूरे भारत मे प्रथम स्थान AIR-1 हासिल कर परिवार, समाज व गांव का नाम रोशन किया है। अजय की यह मेहनत एक दिन की नही है। यह सफलता ऐसे कई दिन रातो की कड़ी मेहनत का परिणाम है। अजय ने इसका पूरा श्रेय अपने शिक्षक जितेंद्र मिश्रा व माता पिता को दिया है। इस परिणाम के बाद प..
Posted By : Posted By Om prakash panwar on 08 Jun 2018, 11:25:15
हमारे सीरवी समाज के कक्षा 10वी एवम् 11-12वी विज्ञान वर्ग के अंग्रेजी माध्यम के प्रतिभावान विद्यार्थी (पूर्व कक्षा मे प्राप्तांक- छात्र 85% व छात्राऐं 80%) जो निर्धन, निशक्त, असहाय व पितृविहीन है, उनको मेरी स्कूल (एकलव्य ऐकेडमी उ.मा.वि., प्रेमनगर, बनाड़ रोड़. जोधपुर) की तरफ से निःशुल्क अध्ययन करवाऊंगा।

अतः आप सभी से अनुरोध है कि अपने समाज मे उक्त श्रेणी का कोई विद्यार्थी हो तो मुझे अवगत करवाने की कृपा करे ताकि मात्र आर्थिक कारणो से हमारे समाज की कोई प्रतिभा अपने लक्ष्य से वंचित नही रहे व जरुरतमन्द प्रतिभावान विद्यार्थी की आवश्यक मदद की जा सके।

माधुराम जी चोयल
निदेशक 9413059315
Posted By : Posted By Manohar Seervi Rathore on 08 Jun 2018, 01:14:56
अजय सुपुत्र रमेशजी लछेटा सीरवी निवासी ग्राम रिंगनोद तहसील सरदारपुर जिला धार म.प्र ने आल इंडिया में आयोजित होने वाली नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी NIT- 2018 की परीक्षा में All india 1st रैंक के साथ सफलता हासिल साथ हि JUN दिल्ली 2018 में आल इंडिया में 5th Renk हासिल करी अपने माता पिता ,शिक्षको, समाज ,और गांव का नाम रोशन किया है भाई अजय को परीक्षा में सफल होने पर बहुत बहुत बधाई शुभकामनाए....

संगीता सीरवी को नीट परीक्षा 2018 मे सफल होने पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। हमारे सीरवी समाज पाली जिले की प्रतिभा संगीता सीरवी सुपुत्री श्री महेंद्र सीरवी (व्याख्याता रसायन शास्त्र) मूल निवासी गांव धाकडी त..
Posted By : Posted By Manohar Seervi Rathore on 06 Jun 2018, 01:42:27
1. हेतुल सीरवी 971 रेंक प्राप्त कर अपना परिवार, समाज, जिले, राज्य का नाम रोशन कर समाज को गौरवान्वित किया। हेतुल सीरवी को इस उपलब्धि पर सीरवी समाज डॉट कॉम परिवार की और से हार्दिक बधाई तथा भविष्य में निरन्तर प्रगति के पथ पर आगे बढ़ते रहने की मंगलकामना।

2. संगीता सीरवी चौधरी 1738 रेंक प्राप्त कर अपना परिवार, समाज, जिले, राज्य का नाम रोशन कर समाज को गौरवान्वित किया। संगीता सीरवी को इस उपलब्धि पर सीरवी समाज डॉट कॉम परिवार की और से हार्दिक बधाई तथा भविष्य में निरन्तर प्रगति के पथ पर आगे बढ़ते रहने की मंगलकामना।

3. दिलीप सीरवी 3819 रेंक प्राप्त कर अपना परिवार, समाज, जिले, राज्य का नाम ..
Posted By : Posted By Bhanwar Lal Lercha on 02 Jun 2018, 12:12:43
*बोर्ड परीक्षा परिणाम - 2018 (कला वर्ग)*

श्री आईजी विद्या मंदिर सी.मा.वि., बिलाड़ा

विद्यालय में प्रथम - उर्वशी सीरवी 90.20%
विद्यालय में द्वितीय - सोनिया सीरवी 87.00%
विद्यालय में तृतीय - दीपिका सीरवी 86.80%

कुल प्रविष्ट - 35
उत्तीर्ण - 35
प्रथम श्रेणी - 29
द्वितीय श्रेणी - 05
तृतीय श्रेणी - 01
बालिका प्रोत्साहन पुरस्कार (गार्गी) - 10
80 प्रतिशत से अधिक - 09 विद्यार्थी

*समग्र परीक्षा परिणाम - 100%*..
Posted By : Posted By Manohar Seervi Rathore on 31 May 2018, 10:55:38
श्री गोपाराम सीरवी पुत्र श्री जोगाराम जी काग साहब, नि. बेरा भारजी वाला, गांव जेलवा,बिलाड़ा को S.E. (अधिक्षण अभियन्ता) के पद से addl.C.E. (अति. मुख्य अभियन्ता) के पद पर व पदौन्नति होने पर

श्री प्रेमसिंह चौधरी पुत्र स्व. श्री लालसिंह जी भायल* साहब, नि. कंवरो-भंवरो का बास,बढेर चौक बिलाड़ा / कृष्णा नगर, जोधपुर को
*X.En. (अधिशाषी अभियन्ता)* के पद से
*S.E. (अधिक्षण अभियन्ता)* के पद पर व पदौन्नति होने पर सीरवी समाज सम्पूर्ण भारत डॉट कॉम की ओर से
आपको हार्दिक बधाई, स्वागत व अभिनन्दन..
Posted By : Posted By Manohar Seervi Rathore on 29 May 2018, 06:56:17
1) हैदराबाद दसवीं CBC बोर्ड परीक्षा में राखी सीरवी सुपुत्री श्री दुर्गाप्रसाद जी हाम्बड़ 10 वीं में 93% अंक प्राप्त कर अपना परिवार, समाज, जिले, राज्य का नाम रोशन कर समाज को गौरवान्वित किया।

2) तमिलनाडु बारहवीं बोर्ड परीक्षा में महेन्र्द सीरवी सुपुत्र श्री भीरमरामजी चोयल 12 में 90.75% अंक प्राप्त कर अपना परिवार, समाज, जिले, राज्य का नाम रोशन कर समाज को गौरवान्वित किया।

3) मध्यप्रदेश शहीद चन्र्दशेखर आजाद महाविद्यालय झाबुआ के विधार्थी अर्चना सीरवी सुपुत्री श्री मांगीलालजी काग देवी अहिल्या विश्वविद्यालय इंदौर द्वारा प्रथम वर्ष M.SC (फिजिक्स) प्रथम सेमेस्टर परिणाम में विश्वविद्..
Posted By : Posted By Manohar Seervi Rathore on 25 May 2018, 02:34:23
सोजत रोड | स्थानीय सीरवी छात्रावास के अध्यक्ष पद पर सुनील कुमार सीरवी को सर्वसम्मति से चुना गया। इस मौके क्षेत्र के 40 गांवों के समाजबंधु मौजूद थे। उपाध्यक्ष चेलाराम सैणचा,सचिव चुन्नीलाल पंवार,सह सचिव शेराराम हाम्बड़,कोषाध्यक्ष सोहनलाल मुलेवा व सह कोषाध्यक्ष तरूण सीरवी को चुना गया। इस मौके आयोजित सभा को संबोधित करते हुए सीरवी ने कहा कि वो पूरी निष्ठा व लगन से काम करेंगे। छात्रावास में आेर बेहतर सुविधा मिले, इसके लिए पूरा प्रयास करेंगे। कार्यकारिणी में सलाहकार के रूप में देवाराम सैणचा, लखाराम भायल, मेघाराम बर्फा, मांंगीलाल सोलंकी, नाथूराम गहलोत, ढगलाराम गहलोत, नारायण..
Posted By : Posted By OP Jodhpur on 20 May 2018, 04:28:45
श्री राम ज्वेलर्स सथीमंगलम जिला इरोड़ तमिलनाडु मरुधर में:-बेरा नाडीवाला गांव कानेचा तहसील जैतारण पाली से स्वर्गीय रावतराम जी की सुपौत्री रेखा सीरवी कक्षा बारवीं में रात दिन एक कर अच्छी मेहनत व लग्न से कॉमर्स ग्रुप में 97% अंक हासिल कर अपना परिवार, समाज ,जिले ,राज्य का नाम रोशन कर समाज को गौरवान्वित किया।

हेमन्त कलेक्शन गांवण्डमपालायम कोयम्बटूर मरुधर में:-बेरा नवादिया गांव मेलावास तहसील मारवाड़ जंक्शन पाली स्वर्गीय थानाराम जी के सुपौत्र धर्मेश सीरवी कक्षा बारवीं में रात दिन एक कर अच्छी मेहनत व लग्न से विज्ञान ग्रुप में 84% अंक हासिल कर अपना परिवार, समाज ,जिले का नाम रोश..
Posted By : Posted By Manohar Seervi Rathore on 16 May 2018, 15:26:44
देसूरी निकटवर्ती गिरगेश्वर गांव में श्री आई माताजी वडेर,पदमाजी महाराज समाधि स्थल एवं श्री जेकाल बाबा मंदिर व बाबा रामदेव मंदिर पर संतो के सानिध्य में धूमधाम के साथ भक्त परिवार की ओर चढ़ाई गई। इससे पूर्व ध्वजा महोत्सव को लेकर सोमवार को मंदिर प्रांगण में भजन संध्या आयोजित की गई।
मंगलवार की संत जती भगा बाबा नारलाई ,भंवर महाराज जैकलजी नारलाई के सानिध्य में तीनों मंदिरों पर ध्वजा चढ़ाने का कार्यक्रम लाभार्थी परिवार जसाराम पुत्र नवाराम सोलंकी देसूरी की ओर पंडितों के मंत्रोच्चार के बीच ध्वजा चढ़ाई।
उसके बाद धर्म सभा मंदिर प्रांगण में आयोजित की गई, जिसमें लाभार्थी पर..
Posted By : Posted By Manohar Seervi Rathore on 16 May 2018, 15:17:08
सोजत रोड कस्बे के सीरवी छात्रावास में मंगलवार को सीरवी समाज के धर्मगुरू दीवान माधवसिंह के द्वारा आईमाता विद्यालय में नवनिर्मित आठ कमरों का लोकार्पण किया गया। इस मौके दीवान ने कहा कि प्रत्येक इंसान को अपनी आमदनी का कुछ हिस्सा पुण्य के कार्यों में लगाना चाहिए, तभी वह धन फलीभूत होता है। उन्होंने शिक्षा के क्षेत्र में सहयोग देने वाले भामाशाहों के प्रयास की सराहना की। सांसद पीपी चौधरी के प्रतिनिधि के रूप में समारोह में उपस्थित उनकी पत्नी वीणा चौधरी ने बालिकाओं को अधिक से अधिक शिक्षित करने का आह्वान किया। जिला प्रमुख पेमाराम सीरवी ने कहां की भामाशाहों के सहयोग से सीरवी ..
Posted By : Posted By Manohar Seervi Rathore on 14 May 2018, 02:46:25
राणावास काजलवास में सूर्यनारायण मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा रविवार को सीरवी समाज के धर्मगुरु दीवान माधवसिंह एवं आयशजी बखतावर वन महाराज के सानिध्य में हुई। आचार्य नगु महाराज व पंडितों ने वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ सूर्यनारायण भगवान, देवी अदिति, गणपति, क्षेत्रपाल, हनुमान, दुर्गा मां, जगदंबिका, शिव-पार्वती की मूर्तियों की प्राण-प्रतिष्ठा, कलश व ध्वजा दानदाताओं एवं भामाशाह परिवार द्वारा चढ़ाई। काजलवास धाम पर प्राण-प्रतिष्ठा के दौरान बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे। इससे पूर्व सूर्यनारायण मंदिर निर्माण समिति अध्यक्ष केसाराम सोलंकी, तेजाराम सोलंकी, सचिव पुनाराम भायल ..
Posted By : Posted By Manohar Seervi Rathore on 14 May 2018, 02:22:18
देसूरी में सीरवी समाज के तत्वावधान में शनिवार की रात्रि में भजन संध्या के साथ द्वारकाधीश महोत्सव शुरू हुआ। जिसमें आसपास के गांवों से सीरवी समाज के लोगों ने भाग लिया। महोत्सव के अंतिम दिन रविवार की सुबह द्वारकाधीश जाने वाले भक्तों का संतों के सानिध्य में सीरवी समाज की ओर से तिलक लगाकर बधावणा किया। सीरवी समाज के लोगों ने बताया कि सीरवी समाज के तत्वावधान में द्वारकाधीश महोत्सव के तहत शनिवार की रात्रि में संतों के सानिध्य में भजन संध्या आईमाता मंदिर वडेर के पास आयोजित की गई। भजन संध्या का आगाज गायक श्याम पालीवाल बालोतरा ने गणपति वंदना से किया। रातभर चली भजन संध्या में ग..
Posted By : Posted By Manohar Seervi Rathore on 13 May 2018, 02:19:33
देसूरी
कस्बे में शुक्रवार की रात्रि में श्री आई माताजी की वडेर के निर्माणाधीन न्याति नोहरा को लेकर एक शाम श्री आईमाता के नाम भजन संध्या आयोजित की गई। शनिवार की सुबह मंत्रोच्चार के बीच निर्माणाधीन न्याति नोहरा की प्रतिष्ठा संपन्न हुई। दोपहर में महाप्रसादी का आयोजन किया गया। इससे पूर्व प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव को लेकर शुक्रवार की सुबह कलशयात्रा निकाली गई। वहीं शाम को श्री आई माताजी वडेर में भक्तों द्वारा पूजा-अर्चना करने के बाद रात्रि में एक शाम आई माताजी के नाम भजन संध्या आयोजित की गई। जिसका शुभारंभ गणपति वंदना से हुआ। शनिवार की सुबह पंडित अशोक दवे के तत्वावधान म..
Result : 61 - 75 of 2513   Total 168 pages