सीरवी समाज - मुख्य समाचार

Result : 61 - 75 of 2632   Total 176 pages
Posted By : Manohar Seervi on 09 Sep 2019, 10:40:24
पाली जिले के बाली तहशील की राजकीय उत्कृष्ट बालिका उच्च्र प्राथमिक विध्यालय बीसलपुरा में चल रही 4 दिवसीय 64 वि पाली जिले स्तरीय अंडर 14 बालक बालिका हॉकी प्रतियोगिता में रविवार को फाइनल मैच खेला गया जिसमे सीरवी इंटरनैशनल भाकरवास की टीम ने मोहराई स्कूल टीम को 1 -0 से हराकर जिले स्तरीय अंडर 14 फाइनल का खिताब अपने नाम किया। बतादे की सीरवी इंटरनेशनल स्कूल भाकरवास व् मोहराई स्कूल के बिच शानदार टकर रही लगातार तीन बार मैच ड्रा होने के बाद चौथी पारी में सीरवी इंटरनेशनल स्कूल भाकरवास ने 1 - 0 से सामने वाली टीम को हरा कर फाइलन कप पर कब्जा कर लिया। टीम के साथ गये पि टी आई एवं कोच विनोद कु..
Posted By : Manohar Seervi on 08 Sep 2019, 13:40:22
दिल्ली / अखिल भारतीय सीरवी समाज दिल्ली कार्यकारणी की साधारण मीटिंग संपन्न।मीटिंग में सर्वप्रथम सभी सदस्यों द्वारा माताजी आरती की गई ।  श्री भंवरलाल जी परिहारिया के घर पर एकत्रित होकर विचार विमर्श किया कि छात्र-छात्राएं जो की दिल्ली में IAS, IPS की तैयारी के लिए दिल्ली आते है उनके लिए छात्रावास तथा मंदिर के लिए जगह लेनु हेतु महत्वपूर्ण मीटिंग रखी गई जिसमे हरिद्वार से मांगीलाल जी कोटवाल, एवं इंदौर से कैलाश जी भायाल . श्री भंवर लाल जी परिहारिया . श्री राजू जी चोयल . शोभाराम जी बर्फा . प्रताप जी राठौड़ . ताराराम जी चोयल . बुदाराम जी परिहारिया . मोहन जी परिहारिया . श्रवण जी राठौड़ . माध..
Posted By : Manohar Seervi on 08 Sep 2019, 04:55:14
86 घंटे 30 मिनट में पूरा किया 1200 किमी साइकिल सफर , शोक-ए-सफर ऐसा, इक उम्र में कई मुकाम छू गए , सीरवी 

मैसूरु। राजस्थान मूल ले महेश ने प्रेरिस में लहराया भारत का परचम कोई भी मुकाम अंतिम पड़ाव नहीं होता है, बल्कि वह एक ठहराव है जो अगले मुकाम की और बढ़ने को प्रेरित करता है। ऐसे ही मुकाम को पूरा कर अब दूसरे मुकाम का लक्ष्य बनाकर चल रहे मैसूरु के महेश सीरवी जिन्होंने हाल ही में फ़्रांस में संपन्न पेरिस ब्रेस्ट पेरिस (पीबीपी) 2019 साइकलिंग  प्रतियोगिता में 1200 किलोमीटर का साइकलिंग सफर 86 घंटे 30 मिनट में पूरा  कर एक कीर्तिमान बनाया है।  हालांकि, महेश यहीं रुकने को तैयार नहीं है और अब उनकी नजर वर..
Posted By : Manohar Seervi on 07 Sep 2019, 06:17:49
मॉडल ऑफ वर्ल्ड बने सीरवी समाज के दिनेश चौधरी
पाली / मारवाड़ क्षेत्र के दुदौड़ गांव के मूल निवासी 24 वर्षीय दिनेश चौधरी ने थाईलैंड में आयोजित मॉडल ऑफ वर्ल्ड 2019 का खिताब अपने नाम हासिल किया दिनेश सीरवी का परिवार राजस्थान के पाली मारवाड़ क्षेत्र दुदौड़ गांव के मूल निवासी हैं सूरत में उनके पिताजी की कपड़े बाजार में दुकान है बाहर वीं की परीक्षा पढ़कर दिनेश सीरवी के इरादे गेमलर वर्ल्ड थाईलैंड में आयोजित मॉडल ऑफ वर्ल्ड का खिताब हासिल करने का गौरव प्राप्त कर सीरवी समाज का नाम रोशन किया उनके आगमन पर सूरत एयरपोर्ट पर उनका जोरदार स्वागत सीरवी समाज सूरत द्वारा किया गया मॉडल ऑफ वर्ल..
Posted By : (Manohar Seervi on 05 Sep 2019, 05:13:42
श्री रमेश सीरवी सुपुत्र श्री मगाराम जी गेहलोत निवासी बिठुडा पिरान, सुमेरपुर, पाली राजस्थान को दिनांक 31.08.2019 को मुंबई में आयोजित दीक्षांत समारोह मे CA की उपाधि से नवाजा गया।

आपने CA की फाइनल परीक्षा में सफलता प्राप्त कर सीरवी समाज को गोरवान्वित किया है।

अतः श्री रमेश सीरवी सुपुत्र श्री मगाराम जी गेहलोत साहब को सीरवी समाज डॉट कॉम परिवार की तरफ से उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाओं के साथ हार्दिक बधाई।..
Posted By : Manohar Seervi on 04 Sep 2019, 06:24:22
मैसूरु । शहर में अलग-अलग स्थानों पर आयोजकों द्वारा पंडालों में स्थापित भगवान गणेश जी की पूजा अर्चना करने भक्तों की भारी भीड़ उमड़ी रही है। शाम होते ही सभी पंडालों की शोभा देखते ही बनती है। कर्नाटक सीरवी समाज हल्ल्द्केरी ,आईमाता जी मन्दिर भवन में आयोजित गणेश चतुर्थी महोत्सव का समापन सोमवार की देर रात रंगारंग भजन संध्या के साथ हुआ। कर्नाटक सीरवी समाज, नवयुवक मंडल, महिला मंडल, एवं बाल गोपाल मंडल की ओर से आयोजित महोत्सव को लेकर अलसुबह सिद्ध विनायक का पंचामृत स्नान के बाद विशेष पूजा-अर्चना का कार्यक्रम हुआ। इसके पश्चात् नन्हे मुन्हे बच्चों के लिए रंगा रंग कार्यक्रम हुए वही..
Posted By : Posted By seervi on 03 Sep 2019, 12:39:44
सीरवी समाज जोधपुर ने हर्षोल्लाश के साथ मनाया भादवी बीज महोत्सव-2019

जोधपुर। मधुबन स्थित सीरवी छात्रावास, जोधपुर शहर मे दिनांक 01.09.2019 को श्री आई माताजी के 604 वें अवतरण दिवस के शुभ अवसर पर सीरवी समाज जोधपुर द्वारा भादवी बीज महोत्सव हर्षोल्लाश के साथ मनाया गया।

प्रतिभा सम्मान मे वरिष्ठ पदाधिकारी डॉ. बी.आर. चौधरी व यू.आर. चौधरी साहब का हुआ सम्मानः-

राजस्थान सरकार के परामर्श एवं चयन समिति की अभिशंषा पर राजस्थान के महामहीम राज्यपाल एवं कुलाधिपति कृर्षि विश्वविद्यालय जोधपुर महोदय ने हाल ही मे दिनांक 21.08.2019 को डॉ. बी.आर. चौधरी (श्री बगदाराम सीरवी, बर्फा) साहब को कृषि विश्ववि..
Posted By : Manohar Seervi on 03 Sep 2019, 02:05:34
पाली / सीरवी समाज की प्रतिभाओं को किया सम्मानित
स्थानीय सीरवी किसान छात्रावास में सीरवी नवयुग सेवा समिति एवं महिला विकास समिति के तत्वावधान में प्रतिभा सम्मान समारोह अखिल भारतीय सीरवी महासभा के महासचिव श्री भंवर लाल चौधरी (किसान केसरी) की अध्यक्षता में आयोजित किया गया। कार्यक्रम के प्रारंभ में श्री आई माता के समक्ष दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया कार्यक्रम में गणेश वंदना एवं राजस्थानी गीतों पर सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए मंच संचालन गौतम चौधरी एवं सीरवी नवयुग सेवा समिति के अध्यक्ष भीमराज चौधरी द्वारा किया गया। समारोह में विधायक ..
Posted By : Posted By Raju Seervi on 02 Sep 2019, 05:00:40
देश की राजधानी नई दिल्ली मे अपने समाज के लोग कभी से रह रहे है । जो बहूत कम संख्या मे है और वे भी दूर दूर क्षेत्र मे निवासरत है फिर भी पिछले वर्षों से कुछ जागरुक बन्धु जिनमे से श्री भंवरलालजी, राजुजी सीरवी, प्रतापजी, डॉ.बी एल. कैलाशजी, तारारामजी, धर्मारामजी, शोभारामजी, जोधारामजी, विनोदजी, बगदारामजी, श्रवण जी राठौर , ज्ञानजी , महेन्दर जी आदि ने दिल्ली मे भादवी बीज महोत्सव मनाने का निश्चय किया। इसकी तैयारिया इन लोगो ने काफी दिन पहले से ही कर ली थी । समारोह मनाने के लिए एक मांगलिक भवन किराए पर लिया गया और भादवी बीज के दिन सुबह 11 बजे से दीप प्रज्ज्वलवित व पूजा अर्चना करके कार्यक्रम क..
Posted By : (Manohar Seervi on 01 Sep 2019, 07:28:20
सीरवी नवयुवक सेवा समिति एवं सीरवी महिला विकास समिति पाली के तत्वाधान में सीरवी छात्रावास में आयोजित प्रतिभा सम्मान समारोह में अतिथि के तौर पर पूर्व सभापति केवलचंद गुलेच्छा, विधानसभा चुनाव प्रत्याशी महावीरसिंह सुकरलाई ने शिरकत कर प्रतिभावान विद्यार्थीयो को स्मृति चिन्ह एवं पारितोषिक भेंटकर सम्मान किया। इस अवसर पर सीरवी युवा अध्यक्ष प्रकाश चौधरी,महिला अध्यक्ष सुशीला परमार, पार्षद सुरेश चौधरी, भेराराम गुर्जर, कांग्रेस आई टी सेल प्रदेश सदस्य आमीन अली रंगरेज़ सहित विभिन जनप्रतिनिधि, सैकड़ो समाजबंधु मौजूद रहे..
Posted By : Posted By seervi on 31 Aug 2019, 05:23:28
अभी हाल ही में जोधपुर कृषि विश्वविद्यालय के नवनियुक्त कुलपति श्री बी.आर. चौधरी, के बिलाड़ा आगमन पर सीरवी समाज द्वारा भव्य सम्मान समारोह का आयोजन श्री रोहिताश्व जी मंदिर, जोड़ में आयोजित किया गया ! प्रांतीय अध्यक्ष ,अखिल भारतीय सीरवी महासभा के अध्यक्ष श्री धन्नाराम लालावत एवम सीरवी नवयुवक मंडल परगना समिति,बिलाड़ा के अध्यक्ष श्री तरूण मुलेवा ने बताया कि सीरवी समाज समाज के लिए गौरान्वित करने वाले श्री बगदाराम जी बर्फा का कुलपति बनने के पश्चात प्रथम बार बिलाड़ा आगमन पर समाज बन्धुओ द्वारा भव्य स्वागत किया गया! जिसकी अगुवाई सीरवी समाज ग्राम इकाई बिलाड़ा-उचियाड़ा ओर बढ़ेर बास ग्..
Posted By : Manohar Seervi on 31 Aug 2019, 04:40:17
बाली | बाली में हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी आईमाताजी का मेला शनिवार तथा रविवार काे आयोजित किया जाएगा। मेले में शोभायात्रा, प्रतिभावान सम्मान समारोह, भजन संध्या, चढ़ावे की बोलियों सहित विभिन्न प्रकार के धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन भी हाेगा। अायाेजन समिति के खेताराम महाराज ने बताया कि सीरवी समाज व आईजी युवा समिति बाली के तत्वावधान में आई माताजी की शोभा यात्रा एवं वरघोड़ा भादरवी बीज एक सितम्बर रविवार को सुबह 10 बजे निकाला जाएगा। साथ ही दोपहर को प्रतिभावान सम्मान समारोह का आयोजन किया जायेगा। साथ आईजी चौक वडेर में 1 सितम्बर को प्रात 7 बजे चढ़ावे की बोलिया बोली जाएगी। कार्य..
Posted By : (Manohar Seervi on 30 Aug 2019, 13:17:22
सीरवी समाज एचसाआर लेआउट का 23 वां वार्षिक सम्मेलन रविवार को

बेंगलूरु। सीरवी समाज एचएसआर लेआउट का 23 वां वार्षिक सम्मेलन रविवार को नव निर्मित सीरवी समाज भवन, एस एस आर लेआउट में आयोजित किया जाएगा। कार्यक्रम की तैयारियों जोर शोर चल रही हैं। अध्यक्ष फाऊ लाल परिहारिया ने बताया कि प्राण प्रतिष्ठा के बाद आयोजित हो रहे वार्षिक सम्मेलन को लेकर समाज के सदस्यों में भारी उत्साह हैं। सचिव लक्ष्मणराम आगलेचा ने बताया की शनिवार को रात्रि भजन कीर्तन का कार्यक्रम होगा जिसमें चढ़ावे भी बोले जाएंगे। रविवार को प्रातः आईमाता की झांकियों के साथ। भव्य शोभायात्रा निकाली जाएगी जो मुख्य मा..
Posted By : Posted By seervi on 30 Aug 2019, 05:13:30
राजस्थान के राज्यपाल की अनुशंषा पर प्रोफेसर बी आर चौधरी (बर्फा, सीरवी) को जोधपुर कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति पद पर नियुक्ति प्रदान करने के पश्चात आज दिनांक 30/8/19 को प्रथम बार अपने गृह नगर बिलाडा पधारने पर सीरवी समाज बिलाडा के परगना पंचो एवं नवयुवक मंडल परगना इकाई के सदस्यों द्वारा दीवान रोहितदास जी के जोहड़ परिसर में सम्मान समारोह आयोजित किया जाएगा l प्राप्त सूचना के अनुसार शिक्षाविदो के श्रेष्ठतम पद पर सीरवी समाज के प्रथम व्यक्ति होने का गौरव प्राप्त करने पर बिलाडा के बर्फो का खारचिया निवासी प्रोफेसर बी आर बर्फा के कुलपति पद पर पदस्थापित होने के पश्चात प्रथम बार बिला..
Posted By : Manohar Seervi on 29 Aug 2019, 11:55:08
उत्तम सीरवी(CFA,CS)-वापी,गुजरात CFA(Chartered Financial Analyst * फायनल परीक्षा 2019 के परिणाम आये जिसमे उत्तम सीरवी सुपुत्र *नरपतसिंह सेप्टा(पिता)* संतोष नरपतसिंह सेप्टा(माता),वपी(वलसाड) ने पहली बार में ही CFA फाइनल परीक्षा में पास होकर अपना और परिवार का CFA बनने का सपना साकार किया , और इसी के साथ सीरवी समाज के पहले युवक बने जिसने मात्र 23 वर्ष की आयु में CFA बनने का सपना साकार किया, CFA उत्तम सीरवी के पिता समाज सेवी *श्री नरपतसिंहजी सेप्टा ने बताया कि बेटे उत्तम ने 12th के बाद ही CS(कम्पनी सेक्रेटेरी) की पढ़ाई चालू की और 3 साल तक अपनी पढ़ाई जारी रखते हुवे कड़ी मेहनत और लगन से गतवार्श CS में क्लीर हुए.CS के साथ CFA की भी पढ़ाई कर..
Result : 61 - 75 of 2632   Total 176 pages