सीरवी समाज - मुख्य समाचार

Result : 241 - 255 of 2709   Total 181 pages
Posted By : Manohar Seervi Rathore on 04 Aug 2018, 15:47:33
सभी स्वजातीय बन्धुओं से विन्रम निवेदन है कि आप रामदेवरा (रूणेचा धाम) में दर्शन करने जा रहे है, तो कृपया रामदेवरा में ही श्री आईमाताजी के मंदिर में अखण्ड ज्योति जिस पर केसर झड़ता है का दर्शन लाभ अवश्य लें। इसके लिए निम्न पते पर सम्पर्क करें।

श्री आईमाता फैन्सी स्टोर, रामदेवरा मो. 9928783432, 9929465794

पुजारी श्री अम्बाराम वानर, मो. 9829234776
श्री आईमाता मंदिर, रामदेवरा..
Posted By : Manohar Seervi Rathore on 02 Aug 2018, 04:55:42
जयपुर / अरावली की पहाड़ियों के बीच ट्रेडिशनल आउटफिट्स में मॉडल्स ने हैरिटेज फोटोशूट कराया। मौका था \\\'मिस राजस्थान-2018\\\' के प्री फोटोशूट का। 13 अगस्त को बिड़ला ऑडिटोरियम में \\\'मिस राजस्थान-2018\\\' का ग्रांड फिनाले होगा। इससे पहले इस ब्यूटी पेजेंट को प्रमोट करने के लिए बुधवार को घाट की गूणी स्थित विद्याधर जी के बाग में हैरिटेज फोटोशूट रखा गया।
सोसायटी की रूढ़िवादी सोच, पड़ोसियों के तानों को पीछे छोड़ अपने सपनों को रंग देने राजस्थान के कोने-कोने से गर्ल्स ब्यूटी पेजेंट का क्राउन जीतने के सफर में निकल चुकी हैं। 1400 गर्ल्स में 28 फाइनलिस्ट अपने मुकाम के काफी करीब तो पहुंच चुकी हैं प..
Posted By : Manohar Seervi Rathore on 01 Aug 2018, 03:05:34
लाडिसा की 19वीं पुण्यतिथि पर श्रद्धासुमन अर्पित

बिलाड़ा | नगर की रानी देवेंद्र कुमारी स्कूल में मंगलवार को रानी साहिबा देवेंद्र कुमारी लाडिसा की 19वीं पुण्यतिथि तिथि पर उनकी तस्वीर पर श्रद्धासुमन अर्पित किए। इस दौरान कई कार्यक्रम भी आयोजित किए। कार्यक्रम के दौरान आई पंथ के धर्मगुरु दीवान माधवसिंह ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कि ईमानदारी व मेहनत से किए गए कार्य कभी असफल नहीं होते है। उन्होंने कहा कि इंसान को कर्म करते रहना चाहिए, कर्म अच्छे होंगे तो परिणाम भी अच्छा होगा। दीवान ने कहा कि मुसीबत में कभी नहीं घबराना चाहिए। धार्मिक स्थल दीवान साहब के जोड़ पर आयो..
Posted By : Posted By Manohar Seervi Rathore on 29 Jul 2018, 01:55:14
बिलाड़ा | श्रीआईजी महिला अस्पताल में जनसहयोग से निर्मित राजकीय ट्रोमा सेंटर निर्माण में बिलाड़ा मार्केटिंग कॉपरेटिव सोसायटी लिमिटेड बिलाड़ा ने 3.51 लाख रुपए की सहयोग राशि ट्रोमा निर्माण समिति के पदाधिकारियों को सौंपी। श्रीगंगा मैया तीर्थ धाम विकास समिति बिलाड़ा के अध्यक्ष शेषाराम खदाव व सचिव मिश्रीलाल हाम्बड़ ने बताया कि बिलाड़ा मार्केटिंग कॉपरेटिव सोसायटी लिमिटेड बिलाड़ा ने 3.51 लाख रुपए की सहयोग राशि का चेक ट्रोमा निर्माण सहयोगार्थ सौपा। इस दौरान संस्थान ने भी ट्रोमा सेंटर के कार्य प्रशंसा की व कहा कि आने वाले समय में ट्रोमा सेंटर क्षेत्र के लिए उपलब्धि साबित होगा व घाय..
Posted By : Posted By Manohar Seervi Rathore on 28 Jul 2018, 01:49:08
गुरु पूर्णिमा पर चंडावल में हुई भजन संध्या

चंडावल. गुरु पूर्णिमा के मौके पर स्वामी वासुदेव महाराज की समाधि स्थल पर बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने मत्था टेककर श्रद्घा सुमन अर्पित किए। गुरु पूर्णिमा के अवसर पर शुक्रवार अलसुबह से ही गुरुभक्त वासुदेव महाराज व गुरु दरियावनाथ महाराज के मंदिर में विराजित मूर्तियों की विशेष पूजा-अर्चना कर महाआरती की गई। इस दौरान महाप्रसादी का भी आयोजन किया गया। इस मौकेे संत जगन्नाथ महाराज, विधायक संजना आगरी, भाजपा जिला उपाध्यक्ष गिरवरसिंह राठौड़, पूर्व आईजी पुखराज सीरवी, ट्रस्ट अध्यक्ष बाबूलाल आगलेचा, सचिव जगाराम सीरवी, सरपंच किरण र..
Posted By : Posted By Manohar Seervi Rathore on 26 Jul 2018, 06:39:04
सीरवी समाज का लाल लचेटा परिवार का लाड़ला \"लोहिताक्ष सीरवी\" ने दक्षिण किरिया के जियोन्जु हवासन जिमनेशियम आयोजन अंतरराष्ट्रीय टाइक्वाण्डो (मार्शियल आट्रर्स) चैम्पियनशिप प्रतियोगिता में अपने आयु वर्ग श्रेणी में \"पहला स्थान\" प्राप्त कर स्वर्ण पदक जीता। लोहिताक्ष सीरवी को इस उपलब्धि पर सीरवी समाज परिवार की और से हार्दिक बधाई तथा भविष्य में निरन्तर प्रगति के पथ पर आगे बढ़ते रहने की मंगलकामना।..
Posted By : Posted By Manohar Seervi Rathore on 24 Jul 2018, 13:42:40
किसान परिवार के पांच भाईयों ने ट्रोमा सेंटर निर्माण में दी 7.50 लाख रुपए की सहयोग राशि

बिलाड़ा श्री आईजी महिला अस्पताल में जनसहयोग से निर्मित राजकीय ट्रोमा सेंटर निर्माण में पंचायत समिति क्षेत्र के बरना ग्राम के सीरवी किसान परिवार के पांच भाईयों ने आईसीयू वार्ड के लिए 7.50 लाख रुपए की सहयोग राशि ट्रोमा निर्माण समिति के पदाधिकारियों को सौंपी। श्री गंगा मैया तीर्थ धाम विकास समिति बिलाड़ा के अध्यक्ष शेषा राम खदाव व सचिव मिश्रीलाल हांबड़ ने बताया कि बरना ग्राम के समीप स्थित बेरा नवादिया कृषि फार्म के खेमाराम, सुखलाल, गेनाराम, धर्मीचंद, हनुमानराम चोयल सीरवी इन पांच भाईयों ने..
Posted By : Posted By Manohar Seervi Rathore on 24 Jul 2018, 11:38:49
बडेर बास निवासी निकिता पुत्री मनोहर सीरवी ने सीए की अंतिम परीक्षा पास कर चार्टर्ड अकाउंटेंट बनी। निकिता के पिता भी 1993 चार्टर्ड अकाउंटेट है। आपने अपना परिवार, समाज, जिले, राज्य का नाम रोशन कर समाज को गौरवान्वित किया। निकिता सीरवी को इस उपलब्धि पर सीरवी समाज परिवार की और से हार्दिक बधाई तथा भविष्य में निरन्तर प्रगति के पथ पर आगे बढ़ते रहने की मंगलकामना।..
Posted By : Posted By Manohar Seervi Rathore on 21 Jul 2018, 05:04:16
रोहट | केंद्रीय राज्य मंत्री पीपी चौधरी शनिवार को रोहट व ओसिया क्षेत्र में आयोजित सामाजिक कार्यक्रमों में भाग लेंगे। चौधरी शनिवार को सवेरे 8 बजे ट्रेन द्वारा दिल्ली से जोधपुर पहुंचेंगे। वे शनिवार सुबह 10 बजे रोहट क्षेत्र के दूदली धाम में समस्त देवासी समाज राजस्थान द्वारा आयोजित पाबूजी महाराज की मूर्ति स्थापना व वार्षिक महोत्सव में मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत करेंगे। उसके बाद चौधरी दोपहर 12 बजे ओसियां क्षेत्र के मांडियाई खुर्द गांव में ओसिया विधायक भैराराम सियोल के यहां आयोजित विवाह समारोह में भाग लेंगे। रविवार दोपहर को चौधरी पुनः हवाई मार्ग से दिल्ली के लिए प्रस्थ..
Posted By : Posted By Manohar Seervi Rathore on 18 Jul 2018, 01:55:57
सोजत रोड | सामाजिक एवं राष्ट्रीय क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने पर सुनील कुमार सीरवी को नेशनल वर्चुल यूनिवर्सिटी पीस एंड एज्यूकेशन पुणे द्वारा डॉक्टरेट की मानद उपाधि व डिग्री से सम्मानित किया गया। क्षत्रिय सीरवी संगठन के महाराष्ट्र प्रांत प्रभारी रमेश कुमार देवड़ा ने ये जानकारी दी।..
Posted By : Posted By Manohar Seervi Rathore on 16 Jul 2018, 00:49:23
श्री रामलाल सीरवी पुत्र श्री पूनाराम जी गहलोत, “भारतीय नौसेना पोत” राजाली, पोस्ट अरकोनम, जिला वेल्लोर (तमिलनाडु) मूल निवासी बेरा- बोरियाँ , गांव खोखरा, त.सोजत, जिला पाली। राष्ट्रीय खेल प्रतिभा \"श्री रामलाल जी सीरवी\" भारतीय नौ सैना के उड्डयन विभाग मे नौसेनिक है तथा वर्तमान में जिला वेल्लोर (तमिलनाडु) मे “चीफ पेटी ऑफिसर” के पद पर तैनात है।*

पाँचवी कक्षा में ही नवोदय विद्यालय की प्रवेश परीक्षा उतरिन् कर कक्षा ६ से १२ तक जवाहर नवोदय विद्यालय जोजावर में सरकार द्वारा ख़र्च vahan में पढ़ाई की

*प्रारम्भिक शिक्षा के दौरान ही खेलो के प्रति आपका विशेष लगाव रहा है अतः वर्ष 1998 मे आय..
Posted By : Posted By Manohar Seervi Rathore on 15 Jul 2018, 06:26:29
बैंगलोर:- श्री आईजी सेवा संघ ट्रष्ट ( K. R. पुरम ) कृष्णराज पुरम बैंगलोर के तत्वावधान में प्रथम (आईजी कप ) प्रीमियर लीग क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन का समापन समारोह दिनांक 13/07/18 शुक्रवार को शाम 6 बजे (आई.टी.आई ) खेल मैदान में बहुत ही शानदार आगाज के साथ खत्म हुआ। इस प्रतियोगिता क्रिकेट का विजेता रहा सीरवी सुपर किंग्स KR पुरम बंगलोर की टीम रही। व उपविजेता देवली टाइगर राममूर्ति नगर बंगलोर की रही ओर बेस्ट बेस्टमेन के रूप में रमेश सीरवी रहा व बेस्ट बॉलर के रूप मेंअनिल सीरवी रहा जो दोनो ही सीरवी सुपर किंग्स KR पुरम के खिलाड़ी रहे। मुख्य अतिथि के रूप में लिंगराज पुरम बढेर के अध्यक्ष लक्ष्मण..
Posted By : Posted By Manohar Seervi Rathore on 15 Jul 2018, 06:24:27
मध्यप्रदेश, मनावर,टोंकी- बच्चों को शिक्षा के साथ उच्च संस्कार भी देवे

मांगलिक भवन के शुभारंभ अवसर पर सिर्वी समाज के प्रदेश अध्यक्ष कैलाश जी मुकाती ने समाज को संबोधित करते हुवे कहा......

मनावर के पास टोंकी में सिर्वी समाज के नवनिर्मित मांगलिक भवन का शुभारंभ किया गया। इस अवसर पर पुजा, कथा, हवन व सुंदरकांड का आयोजन रखा गया। जमीन दान दाता मानीबाई पति रामाजी कोटवाल के करकमलों से भवन का शुभारंभ हुआ।
इस अवसर पर मंचीय कार्यक्रम में मुख्य अतिथि अभा सिर्वी महासभा मप्र के प्रांतिय अध्यक्ष कैलाश मुकाती ने बड़ी संख्या में उपस्थित मातृ शक्ति, युवाओं व समाजजनों से बच्चों को शिक्..
Posted By : Posted By Manohar Seervi Rathore on 15 Jul 2018, 06:22:04
मध्यप्रदेश । बडग्यार / धार जिले कि कूक्षी तहसिल के ग्राम बडग्यार में शनिवार को सिर्वी समाज के द्वारा बिज धुमधाम से मनाई गई। मुख्य यजमान दुधालाल मुकाती ने आई माता मंदिर में गादी चढ़ाई । इससे पुर्व ग्राम मे पधारे बालीपुर के संत श्री योगेशजी महाराज का सिर्वी समाज के द्वारा स्वागत किया गया। तथा त्रिवेणी चौक से जुलुस निकालकर आई माता मंदिर में समापन किया। पश्चात सिर्वी समाज के द्वारा सामाजिक चंदा इकट्ठा कर लाए गए चादी के नए छत्र पुरे विधि विधान व मंत्रोऊचार के साथ आईमाता मंदिर में स्थित गादी पाठ को चढाए गए।फिर महाआरती कर प्रसादी वितरित हुई। पश्चात संत श्री योगेशजी महाराज क..
Posted By : Posted By Manohar Seervi Rathore on 13 Jul 2018, 14:46:48
समाज के बदलने से पहले खुद को बदलना ज़रूरी है, दुनिया को बदलने से पहले खुद को ठीक करना ज़रूरी है। यह बिलकुल ऐसा ही है कि हमें जब ट्रैफिक पुलिस वाला पकड़ता है और चालान करने करने लगता है तो हम सौ रुपए देकर अपनी जान छुड़ाते हैं। ऐसे में हम क्या करते हैं? चूंकि चालान पांच सौ रुपए का होता, इसलिए हमने चार सौ रुपए बचा लिए। ज़ाहिर है हम उस ट्रैफिक वाले से चार गुणा ज्यादा बड़े चोर हैं। ऐसे में हम किस समाज के बदलाव के बात करते हैं।

हम कितने गर्व से बताते हैं कि हमारे बच्चे प्राइवेट स्कूल में पढ़ते हैं। लेकिन कितने ऐसे देश हैं जहां प्राइवेट स्कूल और पब्लिक स्कूल हैं। ऐसे में आपने कभी सो..
Result : 241 - 255 of 2709   Total 181 pages