सीरवी समाज - मुख्य समाचार

Result : 301 - 315 of 2709   Total 181 pages
Posted By : Posted By Manohar Seervi Rathore on 16 Feb 2018, 02:46:45
बेंगलुरु / सीरवी समाज ट्रस्ट बेंगलुरु पश्चिमी सुंकदकटटे में महाशिवरात्रि पर आयोजित प्रतिभा सम्मान समारोह में समाज के प्रतिभाशाली बच्चों को सम्मानित किया गया। मुख्य अतिथि पार्षद तेजस्विनी सीताराममव्य व पाली ओबीसी मोर्चा जिला उपाध्यक्ष हेमंत कुमार चौधरी थे। अध्यक्ष इन्र्दलाल सोलंकी ने स्वागत किया। सचिव भंवरलाल गहलोत ने आभार व्यक्त किया। इस मौके पर शाम को आईमाता बडेर भवन में सत्संग कार्यक्रम हुआ।

प्रेषक :- सीरवी समाज डॉट कॉम मैसूरु के प्रतिनिधि *मनोहर सीरवी राठौड़* संपर्क 9964119041..
Posted By : Posted By Manohar Seervi Rathore on 14 Feb 2018, 04:19:25
मैसूरु/ सीरवी समाज मैसूरु मंगलवार को केआरएस रोड़ स्थित श्री आईमाता मंदिर परिसर में महाशिवरात्रि के उपलक्ष्य में सीरवी समाज द्वारा भजन संध्या का आयोजन किया गया। आईमाता मन्दिर परिसर में शिव पूजन के बाद शुभारंभ गणपति वंदना से हुआ। भजन कलाकारों ने शिवजी के भजन प्रस्तुत किये आज मारे भोले बाबा भांग गणी पीदी ओ......., अमलीडो-अमलीडो...... व बम-बम लहरी कोई शिव लहरी...., नगर मे जोगी आया...., भोले की भक्ति करले.... एवं भोले तेरी जटा जैसे एक से बढकर एक सुदंर भजनो की मनमोहक प्रस्तुती दी। देर रात तक चले आयोजन में बड़ी संख्या में लोगों ने शिरकत की। अंत में आरती हुई।

सीरवी समाज के अध्यक्ष मोटाराम सोल..
Posted By : Posted By Manohar Seervi Rathore on 13 Feb 2018, 03:57:24
मैसूरु / आईजी गैर मंडल की और से 16 फरवरी को बेंगलुरु के लिंगराजपुरम आईमाता बडेर के प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव पर धर्मगुरू माधवसिंह दीवान की बंधावणा की शोभायात्रा में पारंपारीक वेशभूषा में गैर नृत्य किया जाएगा। मंडल अध्यक्ष मोहनलाल सोलंकी ने बताया की गैर नृत्य के लिए 25 सदस्यों द्वारा प्रतिदिन रात्रि को अभ्यास किया जा रहा है।

प्रेषक :- सीरवी समाज डॉट कॉम मैसूरु के प्रतिनिधि मनोहर सीरवी राठौड़ संपर्क 9964119041..
Posted By : Posted By Manohar Seervi Rathore on 12 Feb 2018, 03:09:15
सात दिवसीय आईमाता मन्दिर प्राण-प्रतिष्ठा महोत्सव शुरू

बेंगलुरु / सीरवी सेवा संघ ट्रस्ट, लिंराजपुरम की और से केएसएफ सी लेआउट में नवनिर्मित आईमाता मंदिर का सात दिवसीय प्राण-प्रतिष्ठा महोत्सव रविवार को शुभ मुहूर्त में वैदिक मंत्रोच्चार व आईमाता के जयकारों के बिच जाजम स्थापना के साथ शुरू हुआ।

पंडितो ने वैदिक मंत्रोच्चार के साथ जाजम स्थापना की बोली के लाभार्थी नन्दूलाल गहलोत व अमराराम काग परिवार ने समस्त कार्यकारिणी सदस्य, ट्रस्टी, बलेपेट बडेर के अध्यक्ष हेमाराम पंवार, हेब्बाल बडेर के अध्यक्ष मांगीलाल राठौड़ की उपस्थिति में जाजम की स्थापना की।

धर्मगुरु दी..
Posted By : Posted By Manohar Seervi Rathore on 11 Feb 2018, 14:25:25
मध्यप्रदेश / पेटलावद सिरवी समाज की कुलदेवी आईमाता (योगमाया )के मंदिर का निर्माण कार्य प्रगति पर है।मंदिर के शिखर का निर्माण पूरा हो चुका है।गर्भ गृह का निर्माण चल रहा है।करीब 350 परिवारों के सहयोग से बन रहे इस मंदिर की विशेषता यह है कि इसमें एक बड़ा हॉल का निर्माण इस योजना से किया जारहा है कि भविष्य में इसमे योग एवं धर्म मे डिप्लोमा धारी पुजारी की नियुक्ति समाज द्वारा की जावेगी जो प्रतिदिन प्रातः योगिक पूजा, प्रति रविवार बच्चो के लिए संस्कार शाला एवं प्रति शनिवार समस्त सिरवी इस हॉल मे में बैठ कर कुछ योगासन के बाद एकसाथ महामंत्र का 5 बार उच्चारण करके योगिक पूजा सम्पन्न करेंग..
Posted By : Posted By Manohar Seervi Rathore on 11 Feb 2018, 04:17:17
बेंगलुरु / सीरवी सेवा संघ ट्रस्ट लिंगराजपुरम की और से केएसएफसी लेआउट लिंगराजपुरम में नवनिर्मित आईमाता मंदिर का सात दिवसीय प्राण-प्रतिष्ठा महोत्सव रविवार को सुबह 11 बजे जाजम स्थापना से शुरू होगा। सचिव अनरचंद सानपुरा ने बताया कि सोमवार को प्रातः 8 से 6 बजे तक गणपति एवं नवग्रह पूजन-हवन होगा। शनिवार को विभिन्न समितियों के प्रभारी व कार्यकर्ताओं की बैठक में महोत्सव के तैयारियों की समीक्षा कर प्रगति की जानकारी दी गई। मुख्य कार्यक्रम 13 फरवरी से शुरू होंगे। महोत्सव के दौरान पूजन, हवन, मूर्तियों की स्थापना व प्राण प्रतिष्ठा, आईमाता के पाट व गादी, कलश व ईण्डा की स्थापना, धर्मसभा ..
Posted By : Posted By सुरेश सीरवी सिन्दडाँ चेन्नई 10 Feb 2018, 1
राजस्थान । सीरवी समाज के युवाओं की और से सोशल मीडिया के जरिए सामाजिक सरोकार की भूमिका निभाई जा रही है। जो औरों के लिए भी प्रेरणास्पद है जानकारी के अनुसार सोशल मीडिया पर बनाए गए श्री आईजी सेवा समिति वाट्सएप गु्रप ने पिछले एक साल में गरीब परिवार एवं विद्यार्थियों के लिए एक लाख से ज्यादा की आर्थिक सहायता देकर एक मिसाल कायम की है इस ग्रुप में अलग-अलग राज्य एवं क्षेत्रों से जुड़े युवाओं के सहयोग से कई जरूरतमंदों को सहायता मिली है।

*इस तरह लोगों की मदद कर रहा ग्रुप*

जानकारी के अनुसार सीरवी समाज के युवाओं नें 18 जनवरी 2017 को वाट्सएप पर बनाया गया श्री आईजी सेवा समिति नाम के ग्..
Posted By : Posted By Manohar Seervi Rathore on 09 Feb 2018, 14:06:56
आगामी महीनों में राजस्थान, कर्नाटक व महाराष्ट्र की तपोभूमि पर श्री आईमाताजी की मूर्ति व पाट स्थापना नूतन मंदिर (बडेर) की प्राण प्रतिष्ठा के शुभ अवसर पर श्री आईमाताजी का धर्मरथ भेल का भव्य आगमन होगा। प्राण प्रतिष्ठा आई-पंथ के धर्म गुरु दीवान श्री माधवसिंह जी के पावन सानिध्य में आयोजित होने जा रही है:-
1) लिंगराजपुरम (बेंगलुरु) 17.02.2018
2) भोजापुर (पुणे) 21.02.2018
3) खेतावास (पाली) 28.04.2018
4) जेलवा (बिलाड़ा) 06.05.2018
5) खारची (मारवाड़) 07.05.2018
6) रामपुरा-जोजावर (मारवाड़) 10.05.2018
7) राजादण्ड (जैतारण) 12.05.2018..
Posted By : Posted By Manohar Seervi Rathore on 09 Feb 2018, 02:47:40
बेंगलुरु/ बलेपेट सीरवी समाज क्रिकेट प्रीमियर लीग कप का फाइनल मुकाबला राठौड़ राइडर ने हितेस डेयर डेविल्स को पराजित कर जीता। लीग के कुल 12 टीमों ने भाग लिया। आईधाम में आयोजित कार्यक्रम में टीम के कोच जगदीश राठौड़ ने टीम के सभी खिलाड़ियों को धन्यवाद दिया। इस मौके पर समाज के अध्यक्ष हेमाराम, सचिव ओमाराम व कार्यकारिणी सदस्यगण मौजूद थे।

प्रेषक :- सीरवी समाज डॉट कॉम मैसूरु के प्रतिनिधि मनोहर सीरवी राठौड़ संपर्क 9964119041..
Posted By : Posted By Manohar Seervi Rathore on 09 Feb 2018, 01:31:27
बेंगलुरु/ सीरवी सेवा संघ ट्रस्ट अड़कमारनहल्ली की नवगठित कार्यकारिणी का चुनाव श्री आई माता बडेर में सम्पन्न हुआ, सर्वप्रथम श्री आईमाता की स्तुति, पूजा-अर्चना तथा मंगल आरती हुई।

चुनाव की प्रक्रिया सदस्यों की आम सहमिति से पूरी हुई। रामलाल काग को अध्यक्ष, चन्द्रप्रकाश सोलंकी उपाध्यक्ष, नारायणलाल पंवार कोषाध्यक्ष, नेमाराम पंवार सह सचिव एवं जयराम काग को सह कोषाध्यक्ष का पदभार सौंपा गया।

नवनियुक्त अध्यक्ष रामलाल काग ने आभार व्यक्त करते हुए कहा कि नई कार्यकारिणी समाज को विकास की नई ऊंचाइयों पर पहुंचने के लिए हरसंभव प्रयास करेगी।

पंवार ने समाज के सभी सदस्यों का आ..
Posted By : Posted By सुरेश सीरवी सिन्दडाँ चेन्नई 07 Feb 2018, 1
बेंगलूरु। यहां सीरवी सेवा संघ ट्रस्ट लिंगराजपुरम के तत्वावधान में केएसएफसी लेआउट स्थित श्वेत शिलाओं से नवनिर्मित श्री आईमाताजी मंदिर का पाट व प्राण-प्रतिष्ठा का सप्तदिवसीय महोत्सव 11 फरवरी से शुरु होगा। इस नवनिर्मित भव्य शिखरबद्ध मंदिर में श्री आईमाताजी की पाट गादी व अखण्ड ज्योत की स्थापना, जगदंबा स्वरुप श्री आईमाताजी, भगवान श्री गणेशजी, श्री हनुमानजी, श्री भेरुजी एवं श्री राधाकृष्णजी की मूर्तियों की प्राण-प्रतिष्ठा का कार्यक्रम 17 फरवरी को आई पंथ के धर्मगुरु श्री दीवान साहब माधवसिंहजी, श्री पुनाबाबाजी व अन्य संत-महात्माओं के सान्निध्य में होगा, इस अवसर पर अनेक अ..
Posted By : Posted By सुरेश सीरवी सिन्दडाँ चेन्नई 06 Feb 2018,
बेंगलुरु/ सीरवी समाज बिलावास ट्रस्ट की नई कार्यकारिणी का चुनाव श्री आई माता बडेर में सम्पन्न हुआ, सर्वप्रथम श्री आईमाता की स्तुति, पूजा-अर्चना तथा मंगल आरती हुई। चुनाव की प्रक्रिया सदस्यों की आम सहमिति से पूरी हुई।  देवाराम आगलेचा होगसन्द्रा को अध्यक्ष तथा देवाराम चोयल न्यू तिजसन्द्र को सचिव चुना गया। 

अध्यक्ष देवाराम आगलेचा एवं सचिव देवाराम चोयल ने समाज के सभी सदस्यों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उनकी कार्यकारिणी सबके सहयोग व् मार्गदर्शन से समाज का चहुँमुखी विकाश करने के साथ ही समाज की एकता को मजबूती प्रदान करेगी।।   

बेंगलुरू सीरवी समाज बिलावास ट्रस्ट ..
Posted By : Posted By सुरेश सीरवी सिन्दडाँ चेन्नई 05 Feb 2018,
बेंगलुरु लिंगराजपुरम । आई माता मंदिर पाट व प्रतिष्ठा महोत्सव को लेकर तैयारियां जोरों पर चल रही है। कार्यक्रम को लेकर मंदिर परिसर व प्रमुख स्थानों को आकर्षक रूप से सजाया जा रहा है। मंदिर की प्रतिष्ठा 17 फरवरी 2018 को आईपंथ के धर्म गुरु परम पूज्यनीय दीवान साहब श्री माधवसिंहजी की पावन सान्निध्य में होगी। विभिन्न कार्यक्रम के लिए पाण्डाल बनाए जा रहे हैं।
महोत्सव को लेकर मंदिर परिसर में प्रवचन व भक्ति कार्यक्रम के लिए पांडाल और स्टेज को सजाया जा रहा है। वहीं श्रद्धालुओं के प्रसादी व्यवस्था के लिए भी पांडाल बनाए गए है  सचिव श्री अमरचंदजी सानपुरा ने बताया की व्यवस्था के लिए ..
Posted By : Posted By सुरेश सीरवी सिन्दडाँ चेन्नई 05 Feb 2018,
बेंगलुरु/ सीरवी समाज बांसिया बेंगलुरु का प्रथम स्नेह मिलन समारोह रविवार को सम्पन्न हुआ। इस मौके पर कर्नाटक, होसुर से समाज बंधुओं ने सपरिवार भाग लिया। हेब्बाल बडेर के अध्यक्ष मांगीलाल राठौड़, सचिव मोहनलाल राठौड़, बांसिया ग्राम मुख्य कार्यकर्ताओ ने दीप प्रज्वलित कर माता की महाआरती की। सम्मेलन में बांसिया गांव के सभी महिलाओं पुरुषों व बच्चों ने भाग लिया। मुख्य कार्यकर्त्ता रूपाराम चोयल, किशनाराम चोयल, होसुर से तिलोकचंद मौजूद थे। सांस्कृतिक प्रस्तुतियाँ भी दी गई। महिलाओं व पुरुषों ने डांडिया नृत्य किया। मंच संचालन सोहनलाल राठौड़ ने किया। हेब्बाल ट्रस्ट के अध्यक्ष मां..
Posted By : Posted By सुरेश सीरवी सिन्दडाँ चेन्नई 04 Feb 2018, 0
पाली/ एक और 69वें गणतंत्र दिवस पर देशभर में तिरंगा फहराया जा रहा था, तो दूसरी तरफ दुबई में मेराथन के दौरन पाली का नोजवान हाथ में तिरंगा लेकर देश की शान बढ़ा रहा था। 42 किलोमीटर की मैराथन दौड़ में विभिन्न देशों के करीब 30 हजार लोग शामिल हुए। इनमें पाली जिले के खिवाड़ा हाल मुंबई निवासी सुरेश सीरवी (राठौड़) भी थे।
सीरवी को जब देश का ध्वज लेकर दौड़ते देखा तो वहां रहने वाले भारतियों ने भारत माता की जय के नारे लगाकर उत्साहवर्द्धन किया। सुरेश ने तीन घण्टे 51 मिनट 38 सेकेंड में दौड़ पूरी कर 416वां स्थान प्राप्त किया विदेश में तिरंगा लेकर दौड़ना सपना साकार होने जैसा देश का गणतंत्र दिवस था। मन में आ..
Result : 301 - 315 of 2709   Total 181 pages