सीरवी समाज - मुख्य समाचार

Result : 256 - 270 of 2061   Total 138 pages
Posted By : Posted By कानाराम परिहार कालापीपल on 12 Jun 2015, 10:13:15
""श्री मोलवा का अभिनन्दन"" बड़नगर- अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा नईदिल्ली शाखा बड़नगर के द्वारा आयोजित महाराणा प्रताप जयंती शौर्ययात्रा और सम्मान समारोह में क्षत्रिय कुलरत्न हिन्दूसमाज के गौरव राष्ट्रीय कवि मुकेश जी मोलवा "सिर्वी" का अभिनन्दन क्षत्रिय महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रोफ.शिवराम सिंह जी गौर, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री भेरूसिंह जी चौहान, राष्ट्रीय युवा अध्यक्ष अवनीशसिंह जी, बदनावर विधायक भँवरसिंह जी शेखावत, मान्धाता विधायक लोकेन्द्रसिंह जी तोमर, पूर्व विधायक बड़नगर वीरेंद्रसिंह जी सिसौदिया द्वारा किया गया।
इस अवसर पर प्रह्लादसिंह जी सोलंकी भाजपा जिला ..
Posted By : Posted By कानाराम परिहार कालापीपल on 07 Jun 2015, 16:59:49
सीरवी समाज के प्रथम एयरोनौटिकल इंजिनियर बने बिलाड़ा निवासी श्री प्रकाश सीरवी S/o श्री कालुराम जी काग आपका जन्म माता श्रीमती समली देवी की कोख से दिनांक 27 नवम्बर 1995 को हुआ आपने
बिलाडा से 10वी कक्षा मे 82% 12वी कक्षा मे 79% (साइन्स -maths ) से उत्तीर्ण की 12वी के बाद हैदराबाद से एयरोनौटिकल इंजिनियरिंग मे प्रथम श्रेणी से बी.टेक डिग्री प्राप्त की यूनिवर्सिटी-JNTU कॉलेज-Institute Of Aeronautical Engineering college Hyderabad आप आपनी सफलता का श्रेय अपने माता पिता,गुरुजनों,भाई राजेन्द्र काग व समस्त काग परिवार को देते है आपका सपना वैज्ञानिक बनकर समाज व देश का नाम रोशन करना हैं..
Posted By : Posted By Dilip Kumar Seervi on 27 May 2015, 13:46:46
सीरवी समाज के गौरव और अखिल भारतीय सीरवी महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पाली सांसद श्री पी.पी. चौधरी को 16वीं लोकसभा के एक साल के कार्यकाल के दौरान संसद में उनकी भूमिका को देखते हुए सांसद रत्न पुरस्कार के लिए चयनित किया गया है। गैर सरकारी संगठन प्राईम पोईन्ट फाउण्डेशन 2015 के सांसद रत्न एवं नवोदित सांसद रत्न पुरस्कारों के लिए उनके नाम का चयन किया है, यह पुरस्कार 11 जुलाई को आई.आई.टी. मद्रास में आयोजित ‘‘राजनीति, लोकतंत्र और शासन’’ सेमिनार में प्रदान किया जाएगा। पुरस्कृत होने वाले सांसदों का चयन उच्च स्तरीय समिति द्वारा किया गया है।
यह पुरस्कार संसद सत्र के दौरान होने वाली चर्..
Posted By : Posted By Mangal Senacha on 18 May 2015, 10:02:59
( यह आलेख मेरे मित्र श्री मोहनलालजी मालवी का है जो बेंगलोर में वैज्ञानिक है... साभार - मोहनलालजी मालवी - मंगल सैंणचा )
यहां प्रस्तुत विचार चिंतन के लिए हैं एवं यह व्यक्तिगत टिप्पणी नहीं समझा जाए..
एक बार जैन मुनि ने अपने प्रवचनों में "कलबी पटेल" ( यह आंजना पटेल समाज से भी जाने जाते है,जिनकी जीवन पदती सीरवी समाज से मिलतीजुलती है। किसनारामजी महाराज तो कहते ते कि सीरवी व अंजाना आपस में मामा भांजे है ) का जिक्र किया तो बहुत खुशी हुई, उन्होंने कहा कि यह समाज दहेज प्रथा से अछूता है एवं इस समाज की लड़की आज दिन तक दहेज की कभी बलि नहीं चढी...
अाज दिन तक... शब्द ने सोचने पर मजबूर कर दिया... क्य..
Posted By : Posted By Mangal Senacha on 04 May 2015, 15:52:13
मनावर। समीपस्थ ग्राम जाजमखेडी में मंगलवार को क्षत्रिय सिर्वी समाज का 7 वां सामूहिक विवाह संपन्न् हुआ। जिसमें 8 जोडे परिणय बंधन में बंध्ोंं नव दंपतियों को आशीर्वाद देने अभा सिर्वी महासभा के प्रांंतीय अध्यक्ष एवं क्षेत्रीय विधायक भ्ाी पहंुची।
गौरतलब है कि मंगलवर को जाजमखेडी में संपन्न् हुआ सामूहिक विवाह सिर्वी समाज का 7वां आयोजन था जिसमें 8 जोडे परिणय बंधन में बंध्ो। इस अवसर पर बडी संख्या में समाजजन मौजूद थे।
इसके पूर्व इस आयोजन में अतिथि के रूप में अभा सिर्वी महासभा के प्रांतीय अध्यक्षक्षमनोहरलालजी मुकाती बडवानी, प्रांतीय महासचिव भगवानजी लछेटा,सिर्वी संदेश पत..
Posted By : Posted By Mangal Senacha on 23 Apr 2015, 13:03:11
सांसद श्री पी.पी. चौधरी ने लोकसभा में नियम-377 पर चर्चा में राजस्थान ऊँटों का दूध संग्रहण करने हेतु
राजस्थान के प्रत्येक जिले में अलग से डेयरी खोलने मांग की ऊँट पालको को विकास की मुख्यधारा से जोडा़ जाए - पी.पी. चौधरी
ऊँटनी के दूध के औषधीय गुणों के बारे में भी बताया
नई दिल्ली, आज दिनांक 23.04.2015 को सांसद पाली (राजस्थान) श्री पी.पी. चौधरी ने लोकसभा में नियम-377 पर चर्चा करते हुए बताया कि राजस्थान के जहाज कहे जाने वाले पशु ऊँट की संख्या में निरन्तर कमी हो रही है। उनकी माली हालत और राजस्थान के रेगिस्तानी ईलाकों में रहने वाले ग्रामिणों की इन पर निर्भरता को ध्यान में रखते हुए राजस्थान स..
Posted By : Posted By Mangal Senacha on 21 Apr 2015, 14:42:07
उदेशीकुंआ । (रायपुर मारवाड़) अक्षय तृतीया ( संवत् 2072 ) उदेशीकुंआ ग्राम के सीरवियों के लिए शुभ व फलदायक साबित हुयी । जिस लगभग 21बीघा ( जमीन जो पहले 27 बीघा थी एनीकट बनने के बाद 21 बीघा जमीन रह गई ) उदेशीकुंआ सीरवी समाज में गलतफहमी पैदाकर इस जमीन को विवाददीत स्थिति में डाल दिया था।
आज दीवान माधोसिंह जी ने उस जमीन पर ग्रामवासियों व पंचो के साक्ष्य में भूमिपूजा कर विवाद को खत्म कर दिया । यह जमीन अब उदेशीकुंआ सीरवी समाज के पास यथावत रहेगी । सीरवी समाज उदेशीकुंआ की समझदार व एकता का प्रयास रंग लाया । बधाई ... हार्दिक बधाई !!..
Posted By : Posted By Mangal Senacha on 20 Apr 2015, 14:24:39
नई दिल्ली। श्री पी.पी. चौधरी, सांसद पाली ने शून्य काल के माध्यम् से विलुप्त हुई सरस्वती नदी को पुनर्जीवन प्रदान करते हुए इसके भू-प्रवाह के जल को प्रयोग में लाने हेतु विस्तृत योजना बनाकर पश्चिमी राजस्थान सहित गुजरात के कच्छ क्षेत्र को पानी सप्लाई करने की मांग की आज दिनांक 20.04.2015 को पाली सांसद श्री पी.पी. चौधरी ने लोकसभा में शुन्यकाल के
माध्यम् से विलुप्त हुई सरस्वती नदी को पुनर्जीवन प्रदान करते हुए इसके भू-प्रवाह के जल को प्रयोग में लाने हेतु विस्तृत योजना बनाकर पश्चिमी राजस्थान सहित गुजरात के कच्छ क्षेत्र को पानी सप्लाई करने की मांग की श्री चौधरी ने बताया कि विलुप्त हु..
Posted By : Posted By Mangal Senacha on 18 Apr 2015, 16:05:34
आज 18.04.2015 को पाली लोकसभा सांसद श्री पी.पी. चौधरी ने भारत सरकार के गृृह मंत्री श्री राजनाथ सिंह से उनके आवास पर मुलाकात कर राजस्थानी भाषा को संविधान की 8वी अनुसूची में सम्मिलित करने की मांग की। श्री राजनाथ सिंह ने आश्वासन देते हुए कहा कि राजस्थानी सहित अन्य भाषाओं को मान्यता देने के प्रकरण विचाराधीन है, जिन पर वर्तमान सरकार द्वारा जल्द ही प्रक्रिया पूरी कर मान्यता प्रदान कर दी जाएगी।..
Posted By : Posted By कानाराम परिहार on 07 Apr 2015, 16:02:23
सामाजिक पत्रिकाओं के सम्पादक मण्डल सहित समाज के बुद्धिजीवी-युवा पीढी के ‘‘स्व परिवर्तन से विश्व परिवर्तन’’ अन्तगर्त प्रेरित होने की अपेक्षा थी, लेकिन हुआ इसका उल्टा, सम्पादक मण्डलों के किसी भी सदस्य द्वारा आगे आकर समाज सुधार के इस संकल्प कार्यक्रमों में रूचि नही दिखायी, जब कि सामाजिक पत्रिकाओं के माध्यम से समाज में फैली कुरितियां एवं रूढिवादी परम्पराऐं सहित अधंविश्वास मिटाने का उददेश्य लेकर समाज में काम करने उक्त संकल्प कार्यक्रमों का ब्यौरा सहित नशा मुक्ति से सम्बधित वाले व दिशा देने वाले सम्पादक मण्डलों के अधिकांश सदस्य खुद दिग्भ्रमित है, तो समाज में कैसे सुध..
Posted By : Posted By Mangal Senacha on 03 Apr 2015, 05:40:23
सीरवी समाज परगना समिति बिलाड़ा, बेँगलोर का द्वितीय स्नेह मिलन व प्रथम प्रतिभा सम्मान समारोह सम्पन्न
परगना समिति द्वारा 11 लाख रु. दिए आईजी महाविद्यालय को भेट किया गया
बेंगलोर। सीरवी समाज परगना समिति बिलाड़ा, बेंगलोर का स्नेह मिलन व प्रतिभा सम्मान समारोह २ अप्रेल को मराठा हॉस्टल बेंगलोर में सम्पन्न हुआ । इस भव्य कार्यक्रम में श्री पी. पी. चौधरी, सांसद व महासभा अध्यक्ष, श्री पुखराज सीरवी (पूर्व आईजी), बेंगलोर सेन्ट्रल के भाजपा सांसद श्री पी. सी. मोहन, शिक्षाविद श्री दलपतसिंहजी हाम्बड़, महासभा के कोषाध्यक्ष श्री चंदारामजी भायल, श्रीमती विना पाणी, महासभा के राष्ट्रीय मी..
Posted By : Posted By Mangal Senacha on 01 Apr 2015, 03:32:03
बेगलोर। सीरवी समाज परगना समिति बिलाड़ा, बेँगलोर का स्नेह मिलन व प्रतिभा सम्मान समारोह २ अप्रेल को मराठा हॉस्टल बेंगलोर में सम्पन्न होगा । इस भव्य कार्यक्रम में श्री पी पी चौधरी, सांसद व महासभा के अध्यक्ष, श्री पुखराज सीरवी (पूर्व आईजी), श्री पी सी मोहन, सांसद, शिक्षाविद श्री दलपतसिंह जी हाम्बड़ उपस्थित रहेंगे। सचिव जवरीलाल रोठाड़ ने बताया कि समारोह में हाल ही में बिलाड़ा "बढ़ेर के भदर्वा" बेरा के निवासी श्री ओमप्रकाश जी राठोड़ ( लेखा अधिकारी जोधपुर) के सुपुत्र प्रदीप सीरवी जो हिमाचल प्रदेश के IIT-MANDI में अध्ययनरत है। उन्होने GATE - EE (Electrical Engineering ) में संपूर्ण भारत में प्रथम स्थान प..
Posted By : Posted By Mangal Senacha on 15 Mar 2015, 10:17:12
बेंगलोर । सीरवी समाज की प्रतिभा दिनबदिन समाज का नाम रौशन कर रही है। साथ ही साथ इक्कसवी सदी के भारत में अपनी योग्यता भी निखार रही है... शुकून मिलता है ।
कल ही दिलीप कुमार हाम्बड़ कर्नाटक के राज्यपाल के हाथों सम्मानित हो रहे है इस बीच आज के देशभर के अखबारों में बिलाड़ा निवासी श्री प्रदीप सीरवी का फोटो देख कर समाज को गर्व महसूस हो रहा है ।
बिलाड़ा "बढ़ेर के भदर्वा" बेरा के निवासी श्री ओमप्रकाश जी राठोड़ ( लेखा अधिकारी जोधपुर) के सुपुत्र जो हिमाचल प्रदेश के IIT-MANDI में अध्ययनरत है। उन्होने GATE - EE (Electrical Engineering ) में संपूर्ण भारत में प्रथम स्थान प्राप्त किया है ।
प्रदीप जी seervisamaj.com परिवार ..
Posted By : Posted By Mangal Senacha on 14 Mar 2015, 17:42:27
बेंगलोर, कर्नाटक प्रांत में डी फार्मा में प्रथम स्थान प्राप्त करने पर राजस्थान के प्रतापगढ़ (मारवाड़ जक्शन) निवासी पदमाराम जी हाम्बड़ के सुपुत्र दिलीप कुमार चौधरी को सोमवार 16 मार्च को सरकारी फार्मेसी कॉलेज के सभाग्रह में कर्नाटक के राज्यपाल वजूभाई वाला सम्मानित करेंगे। इससे पूर्व अखिल भारतीय सीरवी महासभा के अध्यक्ष श्री पी.पी. चौधरी के हस्ते भी "विद्यार्थी गौरव" से सम्मानित किया गया था ।
दिलीप कुमार ने अपनी 12 वीं तक की पढ़ाई मुंबई में पूरी की थी उसके बाद हुब्बली के केएल ई फार्मेसी कॉलेज में दाखिला लिया जहां वे प्रथम वर्ष में सम्पूर्ण कर्नाटक में द्वितीय स्थान व अंत..
Posted By : Posted By Raju Seervi on 10 Mar 2015, 04:27:49
दिनंाक 16.07.2014 को पाली सांसद श्री पी.पी. चैधरी ने लोकसभा में शुन्यकाल के माध्यम् से गैस ऐजेन्सीयों द्वारा उपभोक्ताओं से की जा रही मनमानी के खिलाफ संसद में आवाज उठाते हुए कहा कि यह देश की आम जनता के हितों से जुड़ा एक महत्वपूर्ण एवं ज्वलंत विषय है। एल.पी.जी. गैस की आपूर..
Result : 256 - 270 of 2061   Total 138 pages