सीरवी समाज - मुख्य समाचार

Result : 151 - 165 of 2577   Total 172 pages
Posted By : Posted By Manohar Seervi Rathore on 27 Mar 2018, 06:13:19
सीरवी समाज गांधीधाम कच्छ के श्री आई माता मन्दिर परिसर में सीरवी समाज कमेटी मेंबर मिती की नई कार्यकारिणी का गठन 25.03.2018 रविवार को श्री रामलालजी सैणचा के सानिध्य में समाज की बैठक आयोजित हुई। जिसमें पुरानी कार्यकारिणी को निरस्त कर नई कार्यकारिणी का गठन किया। सर्वसम्मति से श्री रामलालजी सैणचा रामपुरा को अध्यक्ष चुना गया। श्री शेषारामजी मुलेवा बिलाड़ा उपाध्यक्ष, श्री प्रेम कुमार जी परमार रायपुर सचिव, श्री पुनारामजी आगलेचा गाजनीपुरा को सहसचिव, श्री खेतारामजी सोलंकी चौकड़ी को कोषाध्यक्ष, श्री मुकेश जी रामपुरा को सहकोषाध्यक्ष

कार्यकर्ता सदस्य के नाम इस प्रकार है।

1 श..
Posted By : Posted By सुरेश सीरवी सिन्दडा़ चैन्नई 25 Mar 2018, 0
श्री सीरवी समाज ट्रस्ट अनकापूतुर(चैनई) की आम मिटिंग स्थानीय श्री आईमाता बढैर भवन मे दिनांक 22.3.2018 को सम्पन्न हुई जिसमे सर्व सम्मति से नई कार्यकारिणी का गठन किया है और समाज मे व्याप्त कुरितियो को खत्म करने व एकता को बल देने पर विचार विमर्श हुआ नई गठित कार्यकारिणी जो इस प्रकार है संरक्षक सदस्य 1- श्री मांगीलालजी राठौड(गिरी खेडा) 2- श्री मोहनलालजी राठौड(बिलाडा) 3--श्री गुमनारामजी परिहारिया(रामपुरा कला) 4- श्री भँवरलालजी(रायपुर) 5-श्री ढगलारामजी मुख्य कार्यकारिणी अध्यक्ष श्री बगदारामजी काग(लिलाम्बा) उपाध्यक्ष श्री डुँगारामजी सैणचा(पीपलिया कला) 2- श्री छोटुरामजी राठौड (बिलाडा) सच..
Posted By : Posted By Manohar Seervi Rathore on 21 Mar 2018, 11:01:02
मैसूरु। शहर के जनतानगर महदेश्वरा मंदिर परिसर में आस्था, प्रेम व पारिवारिक सौहार्द का उत्सव गणगौर पूजन उत्सव ब़डे धूमधाम से मनाया गया। राजस्थानी परिवारों की महिलाओं व युवतियों ने शिवजी के स्वरूप गण व पार्वती के गौर स्वरुप का पूजन किया गया। सुहागिन महिलाओं ने उपवास रख पति की लंबी उम्र की कामना की। कुंवारी कन्याओं ने अच्छा पति पाने के लिए व्रत रखा। गणगौर विर्सजन के साथ ही पूजा सम्पन्न हुई। मंगलवार को घरों में महिलाओं ने मिट्टी की गणगौर बनाकर उनकी स्थापना की। दूर्वा, पानी के छींटे मारकर गोर गोर गोमती ईशर पूजे पार्वती.... आदि पारम्परिक गीत गाते हुए महिलाओं ने पूरे विधिविधा..
Posted By : Posted By Manohar Seervi Rathore on 20 Mar 2018, 02:51:57
मण्ड्या । सीरवी समाज का तीसरा वार्षिकोत्सव व चैत्र सुद बीज महोत्सव ब़डे ही धूमधाम से मनाया गया। विवेकानन्द लेआउट स्थित आईमाता मन्दिर परिसर में रविवार को भजन संध्या का आयोजन रखा गया। इस अवसर पर चन्द्रप्रकाश सीरवी एण्ड पार्टी के कलाकारों ने एक से ब़ढकर एक भजनों की प्रस्तुतियां दीं। सत्संग में ब़डी संख्या में श्रद्धालु सपरिवार शामिल हुए। समाज की ओर से विभिन्न च़ढावे की बोलियों में समाज के लोगों ने ब़ढ-च़ढ कर हिस्सा लिया। सोमवार प्रातः ८.१५ बजे माताजी की आरती व पूजा के बाद मंचीय कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्ज्वलन से हुई। समाज के अध्यक्ष तुलसाराम पंवार एवं अन्य पदाधिका..
Posted By : Posted By Manohar Seervi Rathore on 13 Mar 2018, 04:49:58
चेन्नई। श्री सीरवी महासभा तमिलनाडु के तत्वावधान में प्रथम क्रिक्रेट लीग का एम.वी.आर. क्रिकेट ग्राउण्ड आवडी चेन्नई में चल रही दो दिवसीय क्रिकेट प्रतियोगिता का रविवार को महासभा के महासचिव श्री वीरेन्द्र जी पंवार, उपाध्यक्ष श्री नारायणलालजी चोयल, श्री मांगीलालजी सोलंकी, डुगारामजी पंवार अम्बात्तुर, मड़िपाक्कम बडेर के अध्यक्ष श्री पुनारामजी, ओगड़रामजी राठौड़ आवड़ी, कुनारामजी क्रोमपेट सानिध्य में समापन हुआ। जिसका आयोजन श्री सीरवी समाज महासभा तमिलनाडु, दुर्गारामजी सीरवी पंवार कोयंबटूर,राकेश जी राठौड़,राजेश जी परिहार, सुरेन्द्र जी राठौड द्वारा किया गया।

प्रतियोगि..
Posted By : Posted By सुरेश सीरवी सिन्दडा़ चेन्नई 10 Mar 2018, 1
मध्यप्रदेश। बिलवा रोड के दिवंगत पेमाजी भायल पगड़ी रस्म में पेमाजी पुत्रों जगदीश जी व कैलाश जी भायल ने सीरवी समाज के आर्थिक कमजोर परिवार एवं आर्थिक रूप से कमजोर छात्र-छात्राओं को पैसों के अभाव में पढ़ाई छोड़ने के लिए बाध्य नहीं होना पड़ेगा। ऐसे छात्रों की मदद के लिए पेमाजी पुत्रों ने बच्चों की शिक्षा के लिए 51000 रूपय प्रतिवर्ष देने की पहल की शुरुआत की है। यह पहल उन्होने लगातार 10 वर्ष तक देने की शुरुआत की हैं।

अक्सर देखने में आता है कि पैसों के अभाव में आर्थिक रूप से कमजोर परिवार के लोग अपने बच्चों को आगे की पढ़ाई नहीं करा पाते हैं। काफी परिवार ऐसे होते हैं जो कक्षा पांच तो ..
Posted By : Posted By सुरेश सीरवी सिन्दडा़ चेन्नई 10 Mar 2018, 1
तमिलनाडु। श्री सीरवी समाज महासभा तमिलनाडु के द्वारा शनिवार को दो दिवसीय क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारंभ पाली जिले के जिला प्रमुख श्री पेमारामजी मुलेवा ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। शुभारंभ समारोह में तमिलनाडु के गिरवी और ज्वेलरी विभाग के प्रदेश अध्यक्ष संत श्री तेजस्वरूप, महासभा के महासचिव श्री वीरेंद्र जी पंवार,उपाध्यक्ष श्री नारायणलालजी चोयल, श्री गोपारामजी बर्फा , कोषाध्यक्ष बिंजारामजी, विशेष रुप में उपस्थित थे।

जिला प्रमुख श्री पेमारामजी ने कहा कि हमारे समाज में खेल प्रतिभाओं की कमी नहीं है और आवश्यकता है उनको उचित मंच मुहैया करवाने की। खेल-कूद व शिक्षा का..
Posted By : Posted सुरेश सीरवी सिन्दडाँ चेन्नई 09 Mar 2018, 15:5
सीरवी समाज महासभा तमिलनाडु के तत्वावधान में प्रथम प्रीमियर लीग क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन दिनांक 10 मार्च 2018 शनिवार सुबह 9:00 बजे MVR क्रिकेट ग्राउंड आवड़ी चेन्नई में महासभा के अध्यक्ष श्री भंवरलालजी सोलंकी व उपाध्यक्ष श्री नारायणलालजी चोयल, श्री गोपारामजी बर्फा के सानिध्य में प्रारम्भ होगा।

महासचिव श्री वीरेन्द्रजी ने बताया कि  इस प्रतियोगिता के मुख्य अतिथि के रूप में हमारे सहयोगी पाली जिले के जिला प्रमुख श्री पेमारामजी मुलेवा होगें एवं तमिलनाडु के गिरवी और ज्वेलरी विभाग के प्रदेश अध्यक्ष संत श्री तेजस्वरूप विशेष रूप से इस प्रतियोगिता में शामिल होंगे। इस क्र..
Posted By : Posted By Manohar Seervi Rathore on 07 Mar 2018, 05:10:51
राजस्थानी मूल के दूकानदार पर हुआ हमला,दुकान मालिक चन्दाराम सीरवी गायल (माचोहल्ली में ज्वेलरी दुकान में हुई लूटपाट)

दक्षिण भारत न्यूज़ नेटवर्क बेंगलूरु। सोमवार की रात शहर के माग़डी रोड स्थित माचोहल्ली में एक गिरवी-ज्वेलरी दुकान अम्बिका ज्वेलर्स में दिन दहा़डे फिल्मी तरीके से 6 हेलमेट पहने अज्ञात लोगों ने लाखों की लूटपाट को अंजाम दिया। प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार रात करीब 8.20 बजे दुकान के मालिक चन्दाराम सीरवी ग्राहकों को आभूषण दिखा रहे थे तभी 3 पल्सर बाइक में 6 अज्ञात युवक हेलमेट पहनकर उनकी दुकान पर आए। चन्दाराम ने बताया कि इन 6 बदमाशों में से 3 बदमाश दुकान के बाहर ..
Posted By : Posted By Manohar Seervi Rathore on 04 Mar 2018, 03:34:10
श्री आईजी सीरवी गैर मण्डल केआरएस रोड़ मैसूरु का 12वां होली स्नेह मिलन समारोह 2 मार्च 2018 शुक्रवार को श्री आई माता मंदिर परिसर में अत्यंत उल्लासमय वातावरण में श्रद्धा व भक्ति के साथ धूमधाम से मनाया गया, जिसमे मैसूरु व आसपास के क्षेत्रों के अलावा कर्नाटक के अन्य शहरों से आए प्रवासी सीरवी समाज के लोग सपरिवार शामिल हुए। राजस्थानी वेशभूषा में सज-धज कर आये नर-नारियों व बच्चों के हुजूम का उत्साह व उमंग देखते ही बन रहा था। झूला झूलते बच्चे, फागों गीत गाती महिलाएँ और होली की बधाई में मशगूल बड़े-बुजुर्ग तथा जोश से भरी युवाओं की रँगीली टोली का नजारा देख कर ऐसा लग रहा था मानो आई माता मंदिर ..
Posted By : Posted By Manohar Seervi Rathore on 04 Mar 2018, 02:49:58
कासारवाड़ी/आ.प्र./ हर त्यौहार को सामाजिक जिम्मेदारी से मनाने के संकल्प के कारण होली में भी प्राकृतिक रंगो के साथ रंग खेलने,पानी की बचत व स्वच्छ भारत का सुन्दर सन्देश देते हुए प्रतिवर्ष की तरह सीरवी क्षत्रीय समाज,कासारवाड़ी द्वारा होली महोत्सव बड़े ही हर्षोउल्लास के साथ मनाया गया. यहाँ राजस्थानी गैर नृत्य को देखने पुणे व पिंपरी-चिंचवड़ शहरवासी कासारवाड़ी में शुक्रवार 2 मार्च की शाम को आईमाता मन्दिर के सामने वाले प्रांगण में जमा हुए थे। हर मेहमान का दूध की ठंडाई व मिठाई से स्वागत किया गया। राजस्थानी होली देखने अन्य लोगों की भीड़ थी। यहाँ केवल प्राकृतिक रंग (हर्बल कलर) का ही प्र..
Posted By : Posted By Manohar Seervi Rathore on 28 Feb 2018, 10:59:45
बेंगलुरु / सीरवी समाज ट्रस्ट बेंगलुरु पश्चिम द्वारा सुगंध कट्टे आई जी वाटिका स्टेडियम में एसपीएल 3 क्रिकेट प्रतियोगिता का समापन समारोह आयोजित किया गया। समापन समारोह में आस-पास क्षेत्र के खिलाडियों ने भाग लिया।

समिति के संयोजक इंदरलाल ने बताया कि इस प्रतियोगिता में 12 टीमों ने भाग लिया। जिसमे सीरवी पैंथर्स टीम विजेता व रॉयल उपविजेता रही।

समापन समारोह के मुख्य अतिथि पुनाराम जी भायल उपस्थित थे। समारोह की अध्यक्षता इंदरलाल जी ने की। विशिष्ट अतिथि के रूप में TG narshimurthi उपस्थित थे। समापन समारोह को संबोधित करते पुनाराम जी भायल ने कहा कि खेल को खेल की भावना से खेलकर आगे ना..
Posted By : Posted By सुरेश सीरवी सिन्दडाँ चेन्नई 23 Feb 2018, 1
राजगढ़। समाज में शिक्षा का बहुत महत्व है शिक्षा व्यक्ति को ज्ञानवान बनाती है। विद्यार्थी शिक्षा प्राप्त कर सांसारिक एवं आध्यात्मिक ज्ञान से युक्त होता है। इस ज्ञान से उसके व्यक्तित्व का विकास होता है। वह ज्ञान-विज्ञान के उन क्षेत्रों में महारत हासिल करता है जो उसके भावी जीवन को सुख शांति और धन-संपत्ति से भर देता है। वह मानव समाज के लिए ऐसे-ऐसे कार्य करने में सक्षम होता है जिससे मानवता समुन्नत होती है। शिक्षा मनुष्य को दुर्गुणों की पहचान में मदद करती है ताकि वह इनसे सदा ही दूरी बनाए रख सके। शिक्षा वास्तविक अर्थों में मनुष्य को जीवन जीना सिखाती है। उक्त बात अखिल भारतीय ..
Posted By : Posted By Manohar Seervi Rathore on 23 Feb 2018, 04:22:19
मुंबई/ पुणे शहर के पिंपरी चिंचवड उपनगर के भोजापुर में सीरवी छत्रिय समाज भोजापुर द्वारा नवनिर्मित आई माता मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा, पाट व् अखंड ज्योति स्थापना का पंच दिवसीय महोत्सव का आयोजन विधिवत रूप से धर्मगुरु माधवसिंहजी दिवान सानिध्य में यज्ञ हवन की पूर्णाहुति के साथ संपन्न हुआ। पूर्णाहुति के पूर्व प्रातः शुभवेला में मंदिर में अखंड ज्योति माताजी मूर्ति, कलश, ध्वजा सहित विभिन्न देवी देवताओं के पाट की स्थापना मंत्रोचार व् हेलीकाप्टर द्वारा पुष्प वर्षा एव आई माता की जय जय कारों के मध्य की गई। पांच दिन चले इस महोत्सव में आई माता के भक्तों की श्रद्धा, उल्लास, उमंग में..
Posted By : Posted By सुरेश सीरवी सिन्दडाँ चैन्नई 23 Feb 2018, 0
राजस्थान की मरुधरा मारवाङ के पाली जिले की तहसील जैतारण के ग्राम राजादण्ड मे जगत जननी मां भगवती आईमाताजी के नवनिर्मित मन्दिर मे पाट स्थापना , प्राण प्रतिष्ठा , मुर्ति स्थापना , महाकृपा भव्यमहोत्सव विक्रम संवत् 2075 ज्येष्ठ वदी 12 शनिवार दिनांक 12 मई 2018 को आईपंथ के धर्मगुरु परम आदरणीय दीवान साहब माधवसिंहजी तथा महाराज श्री पुना महाराज बाबा तथा बाबा मण्डली सन्त महात्माओं , देव तुल्य भक्तगणों के पावन सानिध्य मे आयोजित होने जा रहा हे । इस धार्मिक , आध्यात्मिक , महाकृपा ,भव्यमहोत्सव मे आप सभी सादर आमंत्रित हे ।

मन्दिर प्राण प्रतिष्ठा के मांगलिक
कार्यक्रम :-

1 ) गणपति पुजन ,भु..
Result : 151 - 165 of 2577   Total 172 pages