सीरवी समाज - ब्लॉग

आप सभी को ज्योंतिपर्व दीपावली एवं भाई दूज की हार्दिक शुभकामनायें प्रेषित करते हुए माँ श्री आईजी से सभी समाजजनों के जीवन को आलोकित करने हेतु प्रार्थना है
Posted By : Posted By गोविन्द सिंह पंवार on 07 Nov 2020, 05:19:29

मनोहर सीरवी (राठौड़) जनासनी-साँगावास (मैसूरु)
संपादक, सीरवी समाज डॉट कॉम www.Seervisamaj.com

मेरे प्यारे भाईयों एवं बहनों
सादर जय श्री आईमाताजी की।

सीरवी समाज डॉट कॉम वेबसाइट की और से आप सभी का हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन है। इस माह नवम्बर में दीप पर्व दीपावली, भैया दूज के साथ-साथ कार्तिक पूर्णिमा के देव दीपावली पर्व पर आप सभी को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनायें। जैसा कि आप जानते हैं कि दीपों का पर्व दीपावली अंधकार पर प्रकाश की जीत यानी बुराइयों पर अच्छाईयों की जीत के रूप में मनाया जाता है उसी प्रकार हम देवी श्रीलक्ष्मी जी एवं ईश्वर से प्रार्थना करते हैं कि हमारा सीरवी समाज भी बुराई रूपी अंधकार से बहार निकल कर देवव्यमान हो। समाजजनों के जीवन में खुशियाली हो तथा हमारा सीरवी समाज दिनों दिन प्रगति के सोपान पथ पर आगे बढ़ता हुआ अपनी छवि बिखरे।

आज समाज में शांति नहीं है। मेरा तो यह मानना है कि जीवन एवं समाज में शांति पहली आवश्यकता है। इसके बिना स्थिर मन से आप कोई काम नहीं कर सकते। इस संसार में कोई अजर-अमर नहीं है, इसलिए यह सोचना कि समाज हमारे मुठ्ठी में रहे, सही नहीं है। इसके बजाय होना तो यह चाहिए कि लोकतांत्रिक परम्परा के साथ सबको साथ लेकर चलें। हमें अपने समाज पर थोपना भी नहीं हैं। सर्व स्वीकार्यकर्ता सर्वथा जरुरी है। इसी से समाज बचेगा।

जैसा कि आप सभी जानते हैं कि देश और समाज के जीवन काल में सभी तरह की परिस्थितियाँ आती रहती है। हमारा सीरवी समाज भी इससे अछूता नही है। ऐसे समय में जरूरत होती है धैर्य एवं एकता बनाये रखने की, दिल से एक दूसरे का सम्मान करने तथा अपने मूल स्वरूप को बरकरार रखते हुए सीरवी समाज की विरासत को आगे बढ़ाने की। प्रतिस्पर्धा के इस युग में समाज को निरंतर आगे बढ़ने हेतु यह आवश्यक हैं।

मुझे यह कहते हुए काफी हर्ष हो रहा है कि देश में सीरवी समाज के सच्चे समाजसेवियों की कमी नही है।

बंधुओं समाज में काफी जागरूकता आई है तथा समाजजनों में तेजी से आगे बढ़ने की ललक भी है। हम अपनी अगली पीढ़ी को अभी से ही हर तरह से समक्ष बनाने का प्रयास कर रहे है तथा उन्हें प्रोत्साहित और सम्मानित करने हेतु सदैव प्रयत्नशील रहते है। इसका हमे अच्छा परिणाम भी मिल रहा है।

पुनः आप सभी को ज्योंतिपर्व दीपावली एवं भाई दूज की हार्दिक शुभकामनायें प्रेषित करते हुए माँ श्री आईजी से सभी समाजजनों के जीवन को आलोकित करने हेतु प्रार्थना है।

आपका ही
मनोहर सीरवी (राठौड़)