सीरवी समाज - मुख्य समाचार

Result : 256 - 270 of 2746   Total 184 pages
Posted By : Manohar Seervi on 12 Nov 2018, 11:13:25
बिलाडा़। श्री रोहिताश्व जी मंदिर,जोड़ बिलाड़ा में 11 नवम्बर 2018 को सीरवी नवयुवक मंडल परगना समिति बिलाड़ा की नई कार्यकारिणी का गठन किया गया ! जिसकी अध्यक्षता पूर्व अध्यक्ष श्री देवीसिंह भींवराज ने की ! कार्यक्रम के प्रारम्भ में परगना के मुख्य प्रवक्ता श्री धन्नाराम जी राठौड़ ने पिछले 3 वर्षों में हुवे प्रयोजनों की विस्तृत जानकारी प्रदान की गई। उन्होंने बताया कि श्री देवीसिंह जी की अध्यक्षता में विभिन्न उपसमितियों का निर्धारण किया गया, जिसमे सीरवी शिक्षा सहायता कोष का संचालन श्री चंद्रसिंहजी राठौड़ के नेतृत्व में कर परगना क्षेत्र के 3 वर्षो में लगभग 100 से अधिक जरूरतमंद विद्य..
Posted By : Manohar Seervi on 12 Nov 2018, 11:11:05
दिनांक 11.11.2018 को \"सीरवी शिक्षा विकास समिति राजस्थान\" की 34 वीं आम सभा की बैठक का आयोजन हनुमान वाटिका पाली में अध्यक्ष डॉ. गोपीलाल जी की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ।

इस बैठक में पूर्व निर्धारित एजेण्डेनुसार बिन्दुवार विस्तृत चर्चा की गई।

पिछली आम सभा बैठक का पठन पश्चात् सदस्यो द्वारा अनुमोदन किया गया।

शिक्षा कोष में वृद्धि पर विस्तृत चर्चा की गयी।

इञ्जीनियरींग व मेडिकल कॉलेज में अध्ययनरत आर्थिक रूप से कमजोर विद्यार्थियो को आर्थिक सहयोग पर प्राप्त आवेदन पर विचार विमर्श, पूर्व में आर्थिक सहयोग प्राप्त कर रहे विद्यार्थियो का आर्थिक सहयोग जारी रखने पर चर्च..
Posted By : Manohar Seervi on 12 Nov 2018, 02:17:09
मैसुरु। मारवाड़ जंक्शन के विधायक केसाराम सीरवी का कर्नाटक सीरवी समाज मैसुरु के सभा भवन में समाज द्वारा स्वागत किया गया। विधायक ने भाजपा सरकार के कार्यों का विस्तार से विवरण दिया। उन्होंने समस्याओं को हल करने का आश्वासन दिया । समाज के अध्यक्ष दुर्गाराम पंवार, सचिव मंगलाराम काग, कोटवाल हेमाराम मुलेवा, भैराराम सोंलकी सहित बड़ी संख्या में समाज के सदस्यगण मौजूद थे।..
Posted By : Posted By Raju Seervi Delhi on 10 Nov 2018, 07:07:37
!! हार्दिक शुभकामनाऐं !!
अभिमान करों उस बेटी पर
जिसने रौशन जहां किया...
पालासनी गांव की पहली महिला ने रचा इतिहास, इंडियन इंजीनिरिंग सर्विस ( IES ) में हुआ चयन ..!! सीरवी समाज का नाम पुरे भारतवर्ष में आपने रौशन कर दिया , आपको अनेकों अनेक बार ह्रदय की गहराईयों से शुभकामनाऐं .....

शोभा जी के पिताश्री का नाम भंवरलालजी केरारामजी हॉम्बड़ है ,आपका मुल गांव उदलियावास है , इस परीक्षा के लिए पूरे भारतवर्ष में 108 सीटों में से 82 वें नंबर पर आकर आपने समाज व राजस्थान का नाम भी रोशन किया है
1.शोभा सीरवी W/o नितेश सीरवी ( पंवार ) पुत्र वधु श्री उदाराम जी सीरवी (AEN).

2.पूरे परिवार में खुशी की लहर ..
Posted By : Posted By OP Jodhpur on 05 Nov 2018, 14:03:28
सीरवी शिक्षक सम्मेलन, बिलाड़ा

श्री आईमाताजी की पावन नगरी बिलाड़ा में दिनांक 4 नवम्बर 2018 को संपन्न हुए प्रथम सीरवी शिक्षक सम्मेलन में तकरीबन सीरवी समाज के राजकीय सेवा में कार्यरत 250 शिक्षको ने भाग लिया l

सीरवी चिकित्सा एवं स्वास्थ्य समिति बिलाड़ा, सीरवी कार्यकर्ताओ एवं सीरवी भामाशाहो के निर्देशन में प्रायोजित इस सम्मलेन की रुपरेखा 48 दिवस पूर्व से व्हाट्स अप्प के माध्यम से राजस्थान प्रदेश के सीरवी शिक्षको का डाटा लेकर शुरू की, इन 48 दिवस तक चली प्रक्रिया के तहत आयोजन के निर्धारण की सम्पूर्ण भूमिका को \"सीरवी शिक्षको के लिए सीरवी शिक्षको द्वारा\" की तर्ज पर रखा गया l कार्..
Posted By : Manohar Seervi on 03 Nov 2018, 04:47:25
मध्यप्रदेश, मनावर- सफलता हमारा परिचय दुनिया को करवाती है और असफलता हमें दुनियां का परिचय करवाती है। इसी संघर्ष से सफलता की ओर बढ़ते कदम के शब्द को सार्थक करते हुए छोटे से गांव गुलाटी के कृषक परिवार के मिलन पिता श्री राधेश्याम सीरवी ने भारतीय मौसम विभाग के पृथ्वी विज्ञान विभाग मैं सहायक वैज्ञानिक के पद पर आयोजित परीक्षा में भाग लिया जिसमें आपका चयन हुआ। मिलन सोलंकी की सफलता पर स्नेही जनों ने बधाई दी। इस परिणाम के बाद पूरे परिवार एवं ग्राम गुलाटी में सीरवी समाज को गौरवान्वित कर मिलन सोलंकी पिता राधेश्याम सोलंकी के पुत्र रत्न ने अपना स्नातक बैचलर ऑफ इंजीनियरिंग (इलेक्ट..
Posted By : Posted By Sukha Ram Choyal Bangalore on 23 Oct 2018, 05:35:01
बेंगलुरु। सीरवी समाज ट्रस्ट केंगेरि बेंगलुरु दक्षिण के तत्वावधान में नवरात्री महोत्सव हर्षोउल्लास से सम्पन्न हुआ। इस दौरान माँ चामुंडा की आरती के बाद परंपरागत गरबा-डांडिया नृत्य का दौर लगातार करीब तीन घंटे तक थमने का नाम नहीं ले रहा था। उड़ न जाइजे पावागढ़ रे..., पूनम ना चांद ने चमके आठम नी पोर..., टिलड़ी रे म्हारा नैना..., म्हारी महिसागर नीं आडे ढोल वागै..., चालो पेला गरबा रमवा जई ने... जैसे पारम्परिक गुजराती भक्ति गीतों की धुन पर हर मस्ती से लबरेज नजर आया। बॉलीवुड और पंजाबी धुनों पर आधारित मां जगदम्बे की आराधना से जुड़े नॉन स्टॉप रीमिक्स गीतों पर गरबा का रंग परवान चढ़ता गया। ..
Posted By : Manohar Seervi on 08 Oct 2018, 15:10:07
विकास बर्फ़ा पुत्र श्री पेमाराम जी बर्फ़ा वरिष्ठ अध्यापक (गणित) निवास अटबड़ा ( पाली ) का कृषि विज्ञान अनुसन्धान केंद्र सिरोही में पर्यवेक्षक सहायक के पद पर चयन होने पर नवयुवक मंडल परगना परिवार की तरफ से हार्दिक बधाई ओर उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं..
Posted By : Manohar Seervi on 08 Oct 2018, 12:26:36
गंधवानी में युवाओ ने किया रक्तदान ओर लिया संकल्प

देशभर में प्रति वर्ष 30 लाख लोग रक्त की कमी के कारण जूझते हैं । कोई भी देश अपनी संपूर्ण आबादी का मात्र 1% रक्त दान करें तो रक्त की कमी से निपटा जा सकता है । गंधवानी के युवाओं ने रक्तदान की इस परंपरा को आगे बढ़ाते हुए एक पुनीत कार्य को पूर्ण किया है , रचनात्मक कार्यो ओर सृजन की दिशा में देश के युवाओ का रक्तदान एक सराहनीय कार्य है । उक्त बातें सोमवार को गंधवानी में मानवाधिकार एवम अपराध नियंत्रण संगटन (संस्था) के तत्वाधान में आयोजित रक्तदान शिविर में पधारे हुए अतिथियों ने कही ।
मानव अधिकार एवं अपराध नियंत्रण संगठन (संस्था)की ..
Posted By : Manohar Seervi on 22 Sep 2018, 14:07:28
श्री जयराम जी राठौड़ का चयन CBI विभाग मे होने पर सीरवी समाज जोघपुर / संस्थान की तरफ से हार्दिक बधाई, स्वगत व अभिनन्दन।

श्री जयराम जी राठौड़ दि. 11.07.2003 को हमारे देश के गोरवमयी रक्षा विभाग CRPF (केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल) मे सिपाही के पद पर नियुक्त हुए तथा हमारे देश के विभिन्न राज्यो तमिलनाडु, आन्ध्र प्रदेश, उत्तर प्रदेश, उड़िसा, बिहार, झारखण्ड, छत्तीसगढ ईत्यादि नक्शल प्रभावित क्षेत्रो मे 7 वर्ष एवं आतंकवादियों से गृसित / अति संवेदनशील क्षेत्र कश्मीर के बारामुला, श्रीनगर व अनंतनाग में भी लगभग 6 वर्ष तक सराहनीय सेवाऐं दी है।*

*सैनिक, श्री जयराम जी राठौड़ खेल तथा कम्प्युटर ऑपरेटि..
Posted By : Manohar Seervi on 15 Sep 2018, 11:27:58
सीरवी समाज के उभरते हुए राष्ट्रीय स्तर पर युवा प्रतिभा खिलाड़ी कबड्डी में।।मुझे कहते हुए अत्यंत हर्ष हो रहा है कि हमारे समाज के लाड़ले दोनो बेटों ने समाज का सीना व सिर उप्पर कर दिया।
कमलेश परिहार सीरवी और नरेश राठौड़ सीरवी ने अपने उम्दा प्रदर्शन से कमाल कर कबड्डी खेल में अंडर 19 में राष्ट्रीय स्तर पर जगह बनाई।
बहुत ही खुशी की बात है कि सीरवी समाज के लिए हमारे समाज के दो जांबाज खिलाड़ियों ने कबड्डी मैं नाम रौशन किया। अभी हाल ही सम्पन्न हुई अंडर 19 पुरुष कबड्डी में राष्ट्रीय स्तर इस प्रतियोगिता में कर्नाटक टीम रनरअप रही उस टीम मैं दोनों ही बेटों ने बहुत ही अच्छा खेले। कमलेश क..
Posted By : Manohar Seervi on 15 Sep 2018, 11:26:19
जैतारण । नगर के सीरवी इंटरनेशनल स्कूल भाकरवास के कक्षा सातवीं के छात्र कमल सीरवी, पुत्र श्री नरेंद्र जी राठौड़ साँगावास व मनीष सीरवी पुत्र श्री ओमप्रकाश जी सिंदड़ा निमाज का चयन 63वीं राज्य स्तरीय हॉकी खेलकूद प्रतियोगिता आयु वर्ग 14 वर्ष में हुआ । इन दोनों छात्रों ने अच्छा प्रदशन किया था। आगामी 21 सितम्बर से फलौदी में होने वाली राज्य स्तरीय छात्र हॉकी खेलकूद प्रतियोगिता में पाली जिले की टीम में खेलेंगे। संस्थान के निदेशक प्रधान लक्ष्मण राम सानपुरा ने बताया कि हमारी टीम के इन बच्चो ने अच्छा प्रद्सन किया जिसके बदौलत जिला स्तरीय चयन समिति ने इन बच्चो का चयन राज्य स्तरीय टीम क..
Posted By : Posted By डॉ भंवरजी on 12 Sep 2018, 09:58:57
अखिल भारतीय सीरवी समाज दिल्ली के द्वारा दिनांक ११ सितम्बर २०१८, मंगलवार को श्री छोटूलाल धर्मशाला केशवपुरम, नई दिल्ली में. श्री आईमाताजी का 603वाँ अवतरण दिवस व भादवी बीज महोत्सव बड़े धूमधाम से मनाया गया. आज के दिन दिल्ली तथा दिल्ली के पास में नॉएडा, गुड़गांव और फरीदाबाद में रहने वाले सभी सीरवी भाइयों ने अपने प्रतिष्ठान और ऑफिस बंद रखे तथा सुबह से ही परिवार सहित धर्मशाला में भादवी बीज को मनाने के लिए उपस्थित हुए . यहाँ पर दिन भर भजन- कीर्तन का कार्यक्रम चला और समाज की औरतों के द्वारा गरबा नृत्य किया गया. शाम को आईमाताजी की आरती के बाद प्रसाद वितरण का कार्यक्रम हुया. . संपूर्ण ..
Posted By : Manohar Seervi on 07 Sep 2018, 14:26:49
सीरवी एक जाति है जो आज से लगभग 800 वर्ष पुर्व अलग होकर राजस्थान के मारवाड़ और गौडवाड़ क्षेत्र में रह रही थी। कालान्तर में यह जाति मेवाड़, मालवा, निम्हाड़ व देश के अन्य क्षेत्र में फैल गए। वर्तमान में सीरवी समाज के लोग राजस्थान के अलावा मध्यप्रदेश,उत्तर प्रदेश, गुजरात, महाराष्ट्र, गोवा, कर्नाटक, आंध्रप्रदेश, तमिलनाडु, केरल, दिल्ली, हिमाचल प्रदेश, दमन दीव, पुडुचेरी आदि क्षेत्रों में बड़ी संख्या में रह रहे हैं।
सीरवी समाज के इतिहास का बहुत कम प्रमाण उपलब्ध है। इतिहास के जानकार मास्टर श्री शिवसिंहजी चोयल भावी ने अपने शोधों में इससे संबंधित कुछ तथ्य जुटाए हैं। उनके अनुसार जो ख..
Posted By : Manohar Seervi on 06 Sep 2018, 15:11:04
*शिक्षा की जड़े कड़वी है,लेकिन फल बहुत ही मीठा है,श्री कैलाश जी मुक़ाती* सिर्वी इंटरनेशनल स्कूल करी,बड़वानी की धन्यधरा पर अखिल भारतीय सिर्वी महासभा जिला-बड़वानी के द्वारा शिक्षक दिवस के उपलक्ष्य पर वर्तमान में चयनित असिस्टेंट प्रोफेसर प्रतिभा सम्मान समारोह कार्यक्रम का आयोजन किया गया । *कार्यक्रम के मुख्य अतिथि आदरणीय श्री कैलाश जी मुक़ाती (प्रान्तीय अध्यक्ष,अखिल भारतीय सिर्वी महासभा म.प्र) थे ।कार्यक्रम का शुभारंभ जगत जननी माँ श्री आईजी व डॉ, सर्वपल्ली राधाकृष्णन जी के चित्र पर माल्यार्पण व दिप प्रज्जवलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया*। सिर्वी इंटरनेशनल स्कूल के आदरण..
Result : 256 - 270 of 2746   Total 184 pages