सीरवी समाज - मुख्य समाचार

मध्यप्रदेश/समाज सेवी गब्बूसिंह जी बर्फा का संक्षिप्त परिचय
Posted By : 23 Aug 2022,

मध्यप्रदेश/🙏🏽
संक्षिप्त परिचय/
मूलनिवासी/ गब्बूसिंह जी बर्फा सुपुत्र श्री जीवाजी सीरवी। गांव भीकुपुरा सोबल्यापूरा,तहसील उदयनगर, जिला देवास, मध्यप्रदेश ,के ऐसे व्यक्ति के
के बारे में बताते हुए अत्यंत हर्ष हो रहा है कि आप सदैव सरल स्वभाव के धनी,समाज सेवी,धर्म को बढ़ावा देने वाले गब्बूसिंह जी बर्फा आप श्री आई माताजी की कृपा से सन 2018 में अखिल भारतीय सीरवीं महासभा मध्यप्रदेश जिला देवास सीरवी समाज के महासचिव पद पर नियुक्त हुए,इसके बाद आप सन 2019 महासभा के प्रमुखों के मार्गदर्शन में श्री नव दुर्गा मंदिर उज्जैन ट्रस्ट की कार्यकारिणी सदस्य के रूप में सम्मिलित किया गया, आदरणीय अध्यक्ष श्री रामलाल जी सेणचा गांधीधाम के मार्गदर्शन में नियुक्त किए गए।त्तपचात आपको इसी वर्ष 2022 में आपकी कार्यशैली को देखते हुए आपको हरिदास स्मारक ट्रस्ट महेश्वर का उपाध्यक्ष पद पर आदरणीय श्री लक्ष्मण जी काग के मार्गदर्शन में नियुक्ति कि गई, इसी कड़ी में आपको इस वर्ष 2022 में ओंकारेश्वर धर्मशाला ट्रस्ट में मीडिया प्रभारी का पद का दायित्व आदरणीय श्री केसर सिंह जी हाम्मड के मार्गदर्शन में नियुक्ति की गई। इसके साथ ही आप सदैव सामाजिक, धार्मिक व शैक्षणिक विषयों पर खूब ध्यान देते हैं और आपके द्वारा बहुत सारे मध्यप्रदेश में विवाह सम्बंधित बायोडाटा कलेक्ट कर समन्ध करवाने में भी बहुत बड़ी भूमिका वर्तमान में आप निभा रहे हैं,क्योंकि वर्तमान स्थिति में हम सब को पता ही है विवाह समन्धित मामला आजकल एक बड़ी समस्या और चुनौती जैसा बच्चों के लिए इस विषय पर आपने जितना ज्यादा हो सके आपके लेवल पर आसान करने के लिए बहुत सारे कार्य कर ओर परिवारों को लाभ भी मिला।
जिस तरह से आप सामाजिक स्तर पर कार्य कर रहे हैं समाज जन का अपार स्नेह आशीष बड़ों का आशीर्वाद एवं मार्गदर्शन से मध्य प्रदेश के हर ट्रस्ट में आपको स्थान मिलना। रहा है,हमारे लिए गौरव का विषय है।। आपने सदैव समाज सेवा के लिए पूर्ण निष्ठा, ईमानदारी, निस्वार्थ भाव एवं लगन से समाज हित में जो भी कार्य आपको मिलता आप अच्छे करते रहे।आपको सामाजिक गतिविधि में आगे लाने की शुरुआत आदरणीय श्री महेंद्र सिंह जी परिहार पुंजापुरा एवं आदरणीय श्री पृथ्वी सिंह जी सोलंकी कोदलाखेड़ी वालों की प्रेरणा पाकर एवं उनके सहयोग से आगे बढ़े और आज बहुत सी संस्थाओं में आपका पद और निस्वार्थ भाव से सेवा मैं कार्यरत है। आपको इन सब संस्थाओं की पद उपलब्धियो पर चेत बंदे पत्रिका परिवार/राष्ट्रीय सीरवी किसान सेवा समिति/सीरवी समाज डॉट कॉम परिवार की तरफ से बहुत बहुत हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं।। आगे भी आप सदैव समाज जनहित कल्याण में सहयोग व कार्य करते रहे।। जय श्री आईजी।। प्रस्तुति/दुर्गाराम पँवार कोयम्बटूर।