सीरवी समाज - मुख्य समाचार

भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी श्री कानाराम जी सीरवी ने सोमवार को जयपुर स्थित पंत कृृषि भवन में कृृषि आयुक्त का पदभार ग्रहण किया।
Posted By : 18 Apr 2022, दुर्गाराम पंवार

##भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी श्री कानाराम जी सीरवी ने सोमवार को जयपुर स्थित पंत कृृषि भवन में कृृषि आयुक्त का पदभार ग्रहण किया।

इस दौरान श्री कानाराम जी सीरवी ने कहा कि मुख्यमंत्री की बजट घोषणाओं की त्वरित एवं प्रभावी क्रियान्विति के साथ खेती-किसानी से जुड़ी कल्याणकारी योजनाओं का काश्तकारों को समय पर फायदा पहुंचाने के लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा।

कृषि आयुक्त ने कहा कि कृृषि उत्पादन बढ़ाने के लिए खेती में नवाचारों को प्रोत्साहित किया जाएगा। उन्होंने किसानों को अनुदान योजनाओं का त्वरित और पारदर्शी लाभ देने के लिए ‘राज किसान साथी’ पोर्टल का बेहतर संचालन और काश्तकारों के लिए समय पर खाद-बीज की व्यवस्था पर बल दिया।

श्री कानाराम जी सीरवी ने कहा कि फसलों को कीट प्रकोप से बचाने के लिए उचित तकनीकी मदद और कीटनाशक उपलब्ध कराने के साथ प्राकृतिक आपदाओं के दौरान फसल खराबे से होने वाले नुकसान की भरपाई के लिए किसानों को समय पर बीमा क्लेम मुहैया कराने के लिए विशेष प्रयास किए जाएंगे।