सीरवी समाज - मुख्य समाचार

दिल्ली में बहुउद्देश्यीय सीरवी समाज भवन मय छात्रावास को लेकर दिल्ली समाज के प्रयास ( होमवर्क )
Posted By : Raju Seervi 14 Mar 2022, 15:55:11

दिल्ली में बहुउद्देश्यीय सीरवी समाज भवन मय छात्रावास को लेकर दिल्ली समाज के प्रयास ( होमवर्क )

रविवार, दिनांक 13.03.2022 को दिल्ली में अखिल भारतीय सीरवी समाज, दिल्ली ( पंजी. ) की बैठक, अध्यक्ष श्रीमान भंवरलालजी परिहारिया ( बासना - सोजत ) की अध्यक्षता में शाहदरा स्थित उनके निवास स्थान पर सम्पन्न हुई। इस बैठक में

डॉ. धर्मारामजी चौधरी
श्री दुर्गाप्रसादजी परिहार, ( IES ) निम्बेहड़ाकला हाल जयपुर
श्री गोपारामजी पंवार ( बिलाड़ा हाल जोधपुर )
श्री राजूजी चोयल, सचिव
श्री शोभारामजी, जनरल सचिव
श्री प्रतापरामजी राठौड़, कोषाध्यक्ष सहित कार्यकारिणी व समाज के बहुत से सदस्यों ने भाग लिया।

इस बैठक में समाज की बहुप्रतीक्षित मांग व हाल ही 26-27 फरवरी को सम्पन्न डायलाणाधाम के चितंन मिटिंग की भी मांग - राष्ट्रीय राजधानी, दिल्ली में समाज का बहुउद्देश्यीय भवन व भारतीय सिविल सेवा सहित उच्च स्तरीय प्रतियोगी परीक्षाओं से सम्बंधित विध्यार्थीयों को ( अनुमानित संख्या 50 ) व अन्य राष्ट्रीय व अन्र्तराष्ट्रीय स्तर की विभिन्न श्रेणी खेलकूद, संगीत व रंगमंच आदि की प्रतिभाशाली प्रतिभाओं हेतु समाज की ओर से अतिआधुनिक सुविधायुक्त छात्रावास की उचित जगह मेट्रो के नजदीक पर सुविधाऐं उपलब्ध करवाने हेतु विचार विमर्श किया गया। जिसका उपयोग देश व विदेश से आने जाने वाले सामाजिक बन्धु भी कर सकेंगे।

जिसमें आजदिनांक को ही कार्यकारिणी के साथ विभिन्न स्थानों यथा रोहिणी व शास्त्रीनगर सहित अन्य स्थानों पर बिकाऊ भूखण्डों व भवनों का किये गए मोका निरिक्षण पर प्रारभिक आंकलन किया गया।

कुछ ओर बिकाऊ क्षेत्रों में भी भूखण्डों का अवलोकन भी किया जा रहा है ताकि उन सभी में से पूरे समाज के उच्च स्तरीय महानुभावों के द्वारा मोका निरिक्षण व अन्तिम चयन करने के बाद ही आगे की प्रस्तावना तैयार की जानी है।

नोट:- दिल्ली क्षेत्र में अभी 20-25 परिवार ही निवासरत है, अत: दिल्ली समाज की देखरेख रहेगी ओर पूरे समाज को सहयोग के लिए आगे आना होगा।

संस्था में अखिल भारतीय स्तर के प्रान्तों को लेकर कार्यकारिणी का पुनः गठन कर सकते है।

उक्त पंजीकृत संस्था की पिछले तीन साल की आडिट हो चुकी हैं तथा आयकर अधिनियम अन्तर्गत 80G व 12AA के प्रमाण पत्र प्राप्त करने की कार्यवाही जारी है।

समाज द्वारा दिल्ली छात्रावास हेतु अन्तिम चयन स्थल बाद विस्तृत प्रस्ताव के साथ अखिल भारतीय सीरवी समाज में एक साल शिक्षा के नाम अभियान के रुप में लेकर सभी से सहयोग की अपेक्षा में जानकारी देना प्रस्तावित है ।

सहयोग की अपेक्षा में।

गोपाराम पंवार
9415412815, 9929717343