सीरवी समाज - मुख्य समाचार

*मध्यप्रदेश/संकट काल में भी गरीबों के बीच खुशी पाने का बहाना ढूंढ ही लिया।शिवानी चोयल और अमन राठौर सीरवी ने
Posted By : 27 Nov 2021 दुर्गाराम पंवार कोयम्बटूर

*मध्यप्रदेश/संकट काल में भी गरीबों के बीच खुशी पाने का बहाना ढूंढ ही लिया।शिवानी चोयल और अमन राठौर सीरवी ने*

घर पर कोई उत्सव नहीं घर की खुशियां और उमंग भी खोज ली दीनदयाल रसोई केन्द्र बडवानी मे गरीबों के बीच।कोरोना जैसे इस संकट काल में भी शिवानी ने खुशी पाने का बहाना ढूंढ ही लिया बड़वानी जिले की बालिकाओं , युवाओं की यूथ चैंपियन, जिले की ब्रांड एंबेसडर शिवानी चोयल और पति अमन ने शादी की खुशियां भी गरीबों के बीच मनाई ,आज 26 नवंबर को 1 वर्ष पूर्ण होने पर परिणय सूत्र में बंधे दंपति ने गरीबों को भोजन कराकर, गरीब बच्चों के बीच फल,कपडे वितरित कर, आत्म संतुष्टि के साथ खुशी की अनुभूति हुई। महाराष्ट्र और अन्य जगह से पधारे नर्मदा परिक्रमा वासीयो ने दोनों को आशीर्वाद दिया। दोनों ने बताया जश्न मनाने के साथ ज्यादा आनंद उन्हें आज गरीबों की सेवा करके आया। विषम परिस्थितियों में मानव मूल्यों का सम्मान करते हुए गरीबों की सेवा करना माताजी ने बचपन से ही सिखाया है ।गरीबों ,अनाथ , फुटपाथ पर रहने वाले लोगों के बीच उत्सव मना कर इस दिन को खास बनाया। जरूरतमंदों के बीच खुशियां बांटना सौभाग्य है ,वंचितों के चेहरों पर मुस्कान लाना इसकी शुरुआत विवाह के दिन से की शादी की सालगिरह भी इनके बीच मनाई अपने हाथों से भोजन परोसा।

समाज सेवा से सरोबार शिवानी पूरे लॉकडाउन में कभी पिछड़ी बस्ती के गरीब बच्चों को मस्ती की पाठशाला लगा कर पढ़ाती ,तो कभी कोरोनायोद्धा के रूप में लॉकडाउन में लोगों को स्वयं के हाथो से घर पर मास्क बनाकर वितरित कर उसका महत्व बताती। जरूरतमंदों को खाद्य सामग्री का घर -घर जाकर वितरण करती ।कोरोनावायरस से बचाव की सावधानियां बताती। यदि कोई ऐसा परिवार दिखाई देता जिसके यहां खाने की समस्या है तो सूखा खाद्यान्न देकर आती।

शिवानी ने बताया बेटियां ना पहले किसी से कम थी और ना अब, ना कभी कमजोर थी ना कभी कमजोर रहेगी ।शिवानी उसकी माता जी एकमात्र संतान है। कोरोन वैक्सीन के लिए पूरे वर्ष प्रयास कर वैक्सीन लगवाने हेतु शिविरों का आयोजन कर गांव में प्रेरित किया। दिव्यांग बच्चों, दिव्यांग मतदाताओं के लिए भी हमेशा प्रयास करती है। पर्यावरण प्रेमी है प्रतिवर्ष रक्षाबंधन पर पौधा लगाकर उसे राखी बांधकर बड़ा करती है। 5 मई को युवाओं का टीकाकरण प्रारंभ हुआ उसी दिन नव दंपति ने वैक्सीन लगाकर सभी से कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन का महत्व बताया व वैक्सीन लगाने की सभी से अपील कीथी। आज भी सभी से विनती की कि अपना कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज अवश्य लगवाएं अपना व अपने परिवार का सुरक्षा चक्र बनाएं हम हमारे पूरे परिवार का वैक्सीन कराएं व जीवन बचाएं। इस अवसर पर लायंस क्लब के दीनदयाल रसोई केंद्र के श्री राम जाट परिवार परामर्श केंद्र की काउंसलर श्रीमती अनीता चोयल दोनों नव दंपत्ति उपस्थित थे।
सीरवी समाज की होनहार प्रतिभाएं व नवदम्पत्ति शिवानी चोयल/अमन राठौड़ सीरवी को चेतबंदे पत्रिका परिवार/सीरवी समाज डॉट कॉम परिवार/राष्ट्रीय सीरवी किसान सेवा समिति परिवार वह सम्पूर्ण सीरवी समाज की तरफ से नवदम्पत्ति को बहुत बहुत धन्यवाद व आभार । आप दोनों का जीवनमय हमेशा मंगल हो। शिवानी बिटियाँ हमेशा अहसाय परिवारों के लिए सेवा में त्तपर रहती है। पुनः दोनो को नेक काम के लिए बधाई।।