सीरवी समाज - मुख्य समाचार

कानिस्टेबल जगदीश सीरवी की बहादुरी के कारण मौके पर पकड़े गए बदमाश, “पुलिस अधीक्षक, पाली” ने नकद पुरुस्कार व प्रशंसा पत्र प्रदान कर सीरवी को किया सम्मानित
Posted By : Omprakash Seervi Panwar Jodhpur

पाली/सोजत रोड। जिले के सोजत रोड कस्बे में दोपहर करीब एक बजे बोलेरो कैंपर में आए ट्रक चालकों ने फिल्मी स्टाइल में एक ट्रक के चालक के साथ मारपीट की व उसके बाद उसका अपहरण करने की कोशिश की। लेकिन सोजत रोड पुलिस थाना में कार्यरत कानिस्टेबल जगदीश सीरवी की बहादुरी के चलते बदमाश अपने काम को अंजाम नहीं दे पाये।

पुलिस उप अधीक्षक डॉ हेमन्त कुमार व थानाप्रभारी उर्जाराम ने बताया कि पीड़ित दुर्गाराम देवासी रास स्थित सीमेंट फैक्ट्री से सीमेंट भर कर सोजत रोड खाली करने आया हुआ था। फुलाद रोड स्थित आई माता छात्रावास के पास सीमेंट खाली करने के लिए चालक ट्रक को खड़ा कर रहा था छात्रावास के बाहर दोपहर करीब एक बजे बोलेरो केम्पर में सवार लगभग आठ दस लोगों नें सीमेंट भरे ट्रक के चालक दुर्गाराम देवासी को पहले‌ तो खींच कर बाहर निकाला व उसके बाद उसके साथ मारपीट कर उसे लहुलुहान कर दिया। फिर उसे घसीटते हुए केम्पर में ले जाने लगे। तभी वहां मौजूद कानंस्टेबल जगदीश सीरवी नें बहादुरी का परिचय देते हुए बोलेरो केम्पर की चाबी निकाल ली व ग्रामीणों की मदद से ट्रक चालक दुर्गाराम देवासी को बदमाशों के चुंगल से छुड़वाया तथा आरोपियों को पकड़ा। जिसके बाद सूचना पाकर मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मीयो नें बदमाशों‌ को‌ पकड़ा व घटना को अंजाम देने लिए प्रयोग में ली ग्ई बोलेरो केम्पर को जब्त कर पुलिस थाने लेकर आये। पुलिस‌ घटना की जांच करने में लगी हुई है।

कानिस्टेबल जगदीश सीरवी (सेणचा) ने दिया साहस का परिचय
दिनदहाड़े हुई इस घटना से आस पास मौजूद लोग सकते में आ गये। लेकिन वहां मौजूद सोजत रोड थाने के कानिस्टेबल जगदीश सीरवी नें सूझ बुझ काम में लेते हुए पहले तो आरोपियों की गाड़ी की चाबी निकाल कर अपनी जेब में रख ली। इसके बाद ग्रामीणों की मदद से आरोपियों‌ को पकड़ कर पुलिस थाने में घटना की सूचना दी।
साहस एवं निर्भयतापूर्वक अपराधियों का सामना कर आपराधिक योजना को विफल करते हुए अपराधियों की मौके पर गिरफ्तारी सुनिश्चित करवाने के क्रम मे बहादुरी पूर्वक अति सराहनीय कार्य करने के उपलक्ष पर जिला पुलिस अधीक्षक पाली महोदय ने श्री जगदीश सीरवी को उत्साहवर्धन हेतु 1100/- नकद पुरुस्कार व प्रशंसा प्रदान कर सम्मानित किया है।
कानिस्टेबल जगदीश सीरवी के साहस एवं निर्भयतापूर्वक कर्तव्यपरायणता पर सीरवी समाज गौरवान्वित है।