सीरवी समाज - मुख्य समाचार

श्रीमान् भूराराम जी सीरवी (बर्फा) साहब को राजस्थान राज्य कांग्रेस कमेटी के “सचिव” बनाये जाने पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाऐं।
Posted By : Om prakash Panwar 07 Jan 2021

किसान परिवार में जन्में बूसी के श्री भूराराम जी सीरवी ने किसान नेता के रूप में बनाई, पाली जिले की राजनीति में विशिष्ट पहचान
संक्षिप्त परिचयः-
धीर, गंभीर एवं जनहितेषी कार्यों के लिए सदैव तत्पर, गरीबों के मसीहा एवं जन-जन के लाडले सीरवी समाज के सपूत श्री भूरारामजी सीरवी का जन्म 30-06-1976 को बूसी ग्राम जिला पाली में सरल हृदयी एवं परिश्रमी साधारण किसान व समाज सेवी श्री गंगारामजी सीरवी के घर माता दाकू देवी की कोख से हुआ व लाड प्यार में आपका बचपन बीता। आपने प्रारंभिक शिक्षा बूसी से प्राप्त की तथा राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, बूसी से 1994 में सेकेंडरी और 1996 में कृषि विषय से सीनियर सेकेंडरी उत्तीर्ण की व तत्पश्चात महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय अजमेर से वर्ष 2000 में कृषि विषय में स्नातक और 2002 में भूगोल विषय में स्नातकोतर शिक्षा प्राप्त की।
    आपका विवाह शिमला चौधरी के साथ 22 मई 2005 को हुआ। शिमला जी ने प्रारंभिक से उच्च माध्यमिक तक नवोदय विद्यालय जोजावर से शिक्षा प्राप्त की तथा इकोनोमिक्स में स्नातकोत्तर की शिक्षा प्राप्त की। आप ग्राम पंचायत बूसी पंचायत समिति रानी जिला पाली में सरपंच के पद पर आसीन हैं। स्नातकोत्तर शिक्षा के पश्चात आपने व्यवसाय में हुनर प्राप्त करने के लिए वर्ष 2003 से 2008 तक प्राइवेट सीड्स कंपनी में नौकरी की। 2008 में निजी फर्म बनाकर कृषि आधारित व्यवसाय प्रारंभ किया। 2010 में कृषि व्यवसाय में ही प्राइवेट लिमिटेड कंपनी खोलकर कृषि के क्षेत्र में बीज का व्यवसाय किया। आपने केलिक्स एग्रीजेनेटिक्स प्राइवेट लिमिटेड के नाम से प्रतिष्ठान का शुभारंभ किया।

    व्यवसाय के साथ-साथ आप अनेक सामाजिक गतिविधियों से भी जुड़े हुए हैं जिसमें सर्वप्रथम आपने जयपुर में बसे सीरवी समाज को एकसूत्र में पिरोने के लिए स्वजातिय बन्धुओं के सहयोग से संगठन का निर्माण किया, जिसका नाम सीरवी समाज एसोसिएशन,जयपुर रखा गया और आप इसके सर्वप्रथम अध्यक्ष भी रहे। उसके बाद अखिल भारतीय सीरवी महासभा जयपुर इकाई के अध्यक्ष के पद पर सेवाएं दी।

उच्च शिक्षा प्राप्त और कृषि व्यवसाय में हाथ आजमाते हुए राजनीति की ओर कदम जमाना शुरू किया। राजस्थान कॉंग्रेस के प्रदेश संगठन ने श्री भूराराम जी की योग्यता और सेवाभावी छवि से प्रभावित होकर 2018 में राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य बनाये गए। कॉंग्रेस पार्टी के प्रति निष्ठा और समर्पण भाव को देखते हुए राजस्थान सरकार ने आपको 2019 में राजस्थान राज्य बीज सेवा प्राधिकरण संस्था जयपुर के डायरेक्टर बनाकर सीरवी समाज को सौगात प्रदान की।
साधारण किसान परिवार में जन्मे श्री भूराराम जी ने ईमानदार, सेवाभावी छवि के बल पर कृषि व्यवसाय के साथ, धर्मपत्नी शिमला चौधरी सरपंच महोदया के नेतृत्व में मातृभूमि ग्राम बूसी के विकास के लिए हमेशा तत्पर रहते हैं।
श्री भूराराम जी ने अपनी उत्कृष्ट जनसेवा भावी कार्यशैली से न केवल स्थानीय क्षेत्र बल्की अखिल भारतीय सीरवी समाज के विभिन्न राज्यो (मध्य प्रदेश, राजस्थान, महाराष्ट्र, कर्नाटक-बेंगलुरु, तमिलनाडु-चेन्नई) मे बसे किसानो एवं व्यापारी बन्धुओं तथा युवा वर्ग में विशेष लोकप्रियता हासिल की है।
इसी सेवाभाव की बदौलत ही वर्तमान में आपने सुमेरपुर विधानसभा ही नही वरन समूचे पाली जिले के राजनीति क्षेत्र में किसान नेता के रूप में अपनी विशिष्ट पहचान बनाई तथा राजस्थान राज्य कांग्रेस कमेटी के सचिव बने है। अखिल भारतीय सीरवी समाज श्री भूराराम जी चौधरी के उज्ज्वल भविष्य की मंगलकामनाऐं करता है। आशा करते हैं कि आने वाले समय मे निश्चित ही आप किसान नेता के रूप में नई राजनीतिक ऊँचाईयाँ प्राप्त करेंगे। इसी आशा एवं उज्जवल भविष्य की शुभकामनाओं के साथ राजस्थान के माननीय मुख्यमन्त्री महोदय श्री अशोक गहलोत साहब एवं प्रदेश अध्यक्ष महोदय श्री गोविंदसिंह जी डोटासरा साहब का अखिल भारतीय सीरवी समाज आभार प्रकट करते हुए ह्रदय से अभिनन्दन करता है। धन्यवाद