सीरवी समाज - मुख्य समाचार

मिट्टी के गणपति का विसर्जन कर किया पौधारोपण ।
Posted By : Manohar Seervi 01 Sep 2020, 15:18:33

अनन्त चतुर्दशी के शुभ अवसर पर नई सोच मुहिम संस्थान के सदस्य डॉ. दिनेश सोलंकी और देव सैन ने पर्यावरण संरक्षण का संदेश देते हुए परिवार जन एवं संस्थान के सदस्यों की उपस्थिति में बिलाड़ा नगर स्थित राजकीय श्री आईजी महिला चिकित्सालय के नई सोच उद्यान \"प्रथम\" में हस्तनिर्मित मिट्टी के गणेश का विसर्जन करते हुए अक्षत सोलंकी और डिम्पल सैन द्वारा पौधारोपण किया गया।
वर्तमान में जहाँ आजकल प्लास्टर ऑफ पेरिस से बनी मूर्तियों के विसर्जन का प्रचलन है जो कि जल प्रदूषण का मुख्य कारक है, वहीं इसके विकल्प के रूप में मिट्टी के गणेश जी की स्थापना गणेश चतुर्थी पर कर विसर्जन के उपलक्ष्य पर पौधा लगाने का संकल्प लिया गया ।
नई पीढ़ी को प्रदूषण रहित गणेशोत्सव का आयोजन करने का संदेश देते हुए डॉ. दिनेश सोलंकी ने आम जन से आह्वान किया कि भविष्य में सभी मिट्टी के गणेश का प्रयोग कर पर्यावरण संरक्षण में अपना अमूल्य योगदान देवें तथा प्रत्येक उत्सव पर पौधरोपण करें तथा अपने परिजनों एवं मित्रों को धरती को हराभरा बनाने की मुहिम से जोड़ें ।

इस अवसर पर नई सोच मुहिम अध्यक्ष कमल सीरवी , उपाध्यक्ष गोपीकिशन रावल,भँवरलाल सोलंकी, रोहिताष चौधरी, प्रमोद नामदेव, श्रीमती ममता, श्रीमती श्रुति, रोनित, मनीष, गौतम, जया, टीना, डुग्गु, हृतिक, उपस्थित थे ।