सीरवी समाज - मुख्य समाचार

राजस्थान ,पाली के देसूरी कस्बे के श्री नेनाराम चोयल को राष्ट्रीय सीरवी किसान सेवा समिति ने 42154 रूपये का आर्थिक सहयोग देकर एक नई मिसाल पेश की
Posted By : Durgaraam panvar 17 Jun 2020, 10:46:22

देसूरी / दिनांक 17 जून 2020 को राष्ट्रीय सीरवी किसान सेवा समिति ने देसूरी के श्री नेनाराम पुत्र श्री डूंगाराम जी चोयल को समिति के राष्ट्रीय महासचिव श्री गेनाराम सोलंकी, राष्ट्रीय महिला अध्यक्ष श्रीमती लक्ष्मी परमार, प्रदेश अध्यक्ष श्री प्रदीप गहलोत बाली आबकारी निरिक्षक (C I ) श्रीमान घीसाराम जी मूलेवा ,दानवीर भामाशाह श्री हिम्मतमल हांम्बड व श्री आईजी प्रसार मंत्री श्री खेता महाराज ,बाली के हाथो 42154/रूपये का आर्थिक सहयोग देकर देसूरी क्षेत्र में एक नया इतिहास रचा ।
श्री नेनाराम पुत्र श्री डूंगाराम जी चोयल बेरा वेरावतो वाला देसूरी लगभग तीन वर्ष पूर्व ट्रेक्टर ट्राली पर चारा भरते समय ट्राली से गिरने से रीढ़ की हड्डी जख्मी होने से पुरा शरीर पेरालाइसिस होने से तीन साल से बेड पर ही लेटे हुए हैं। इनके दो पुत्र हितेष व राजहंस है।व दो पुत्रियां मनिषा व लाजवंती है ।नेनाराम जी के बुढी माताश्री अणसी बाई है।\"कहते है भाग्य जब किसी के पिछे पडता है तो छप्पर फाड के पडता हैं\" आज से करीब 15 दिन पूर्व आँधी आने से नेनाराम के घर के पास के एक पीपल के पेड की बडी टहनी नेनाराम की पत्नी श्रीमती अमृतादेवी के रीढ़ की हड्डी पर गिरने से रीढ़ की हड्डी जख्मी हो गई उनका उचित इलाज नहीं होने से वह भी उनकी बहन के वहां बेड पर लेटी हुई है समिति के पदाधिकारी जब सहयोग की राशि उनको देने पहुंचे तो यह सब देखकर अचंभित रह गए कि मानो इस परिवार पर पहाड़ सा टुट गया हो। ऐसी स्थिति में उनके परिवार से आवेदन समिति के पास पहुंचा तो तुरंत इस आवेदन की जांच इस परिवार तक 42154 /रूपये की राशि पहुंचा कर इस परिवार का मनोबल बढाया साथ ही यह विश्वास दिलाया कि यह समिति आपके परिवार के सहयोग के लिए हमेशा तैयार रहेगी। नेनाराम के पुरे परिवार ने संकट की इस घडी मे दिये गए आर्थिक सहयोग के लिए समिति का आभार जताया।इस प्रकार यह समिति निस्वार्थ भाव से समाज के जरूरतबद लोगों को राजस्थान के कई क्षेत्रों में आर्थिक सहयोग दे चुकी हैं। ये जानकारी समिति अध्यक्ष दुर्गाराम सीरवी ने दी।