सीरवी समाज - मुख्य समाचार

सीरवी नवयुवक मंडल परगना समिति बिलाड़ा के तत्वावधान में संचालित चिकित्सा एवं स्वास्थ्य समिति की ओर से रविवार सुबह 9 बजे समाज की बगेची एसजेडी स्कूल में रक्तदान शिविर का आयोजन किया जा रहा है
Posted By : Manohar Seervi 02 Feb 2020, 01:28:55

बिलाड़ा / सीरवी नवयुवक मंडल परगना समिति बिलाड़ा के तत्वावधान में संचालित चिकित्सा एवं स्वास्थ्य समिति की ओर से रविवार सुबह 9 बजे समाज की बगेची एसजेडी स्कूल में रक्तदान शिविर का आयोजन किया जा रहा है। सीरवी समाज सहित 36 कौम के लोगों को रक्तदान के प्रति जागरूक करने के लिए इस बार समिति की ओर से शिविर में रक्तदान करने वाले हर रक्तदाताओं का एक साल के लिए दुर्घटना बीमा करने के साथ ही हेलमेट का वितरण किया जाएगा।
अध्यक्ष तरुण मुलेवा व प्रभारी गजेंद्र राठौड़ ने बताया चिकित्सा एवं स्वास्थ्य समिति की ओर से यह चौथा शिविर आयोजित करवाया जा रहा है। पिछले शिविरों से हम रक्तदाताओं को हेलमेट बांट रहे हैं। इस बार हमने रक्तदाताओं की सुरक्षा के लिए और करने का सोचा। इसी उद्देश्य से समिति ने निर्णय लिया है कि चौथे शिविर में रक्तदान करने वालों का एक साल के लिए एक लाख रुपए का दुर्घटना बीमा करवाया जाएगा। उन्होंने बताया कि रक्तदान को लेकर जोधपुर के मथुरादास माथुर अस्पताल व पारस ब्लड बैंक से दो टीमें बिलाड़ा पहुचेंगी। उन्होंने बताया कि शिविर की तैयारियां पूरी कर ली गई है। समाज के युवाओं में उत्साह है।
प्रतियोगिताएं, छात्रवृत्ति व निशुल्क एंबुलेंस भी करवाते हैं उपलब्ध
सीरवी नवयुवक मंडल परगना समिति बिलाड़ा के तत्वावधान में 4 समितियां बनाई गई हैं।
1. सीरवी शिक्षा सहायक कोष के तहत समाज की ओर से जरूरतमंद प्रतिभावान विद्यार्थियों को प्रतिवर्ष छात्रवृत्ति प्रदान की जाती है। रोहित काग ने बताया कि समिति द्वारा अब तक 121 बच्चों को करीब 7 लाख रुपए की छात्रवृत्ति वितरित की गई है।
2. गजेंद्र राठौड़ ने बताया कि सीरवी चिकित्सा एवं स्वास्थ्य समिति 3 रक्तदान शिविर करवा चुकी है। जो जरूरतमंदों को निशुल्क रक्त देती है। प्रथम शिविर में 240, दूसरे में 345 व तीसरे में 478 यूनिट रक्तदान हुआ था।
2. गजेंद्र राठौड़ ने बताया कि सीरवी चिकित्सा एवं स्वास्थ्य समिति 3 रक्तदान शिविर करवा चुकी है। जो जरूरतमंदों को निशुल्क रक्त देती है। प्रथम शिविर में 240, दूसरे में 345 व तीसरे में 478 यूनिट रक्तदान हुआ था।
3. सीरवी एंबुलेंस सेवा समिति के माधवसिंह राठौड़ ने बताया कि 4 साल में करीब 1500 से अधिक जरूरतमंदों को निशुल्क एंबुलेंस सेवा प्रदान की गई है।
4. चैनाराम पालावत ने बताया कि सीरवी खेलकूद समिति की ओर से हर साल राष्ट्रीय स्तर पर प्रतियोगिताएं आयोजित करवाई जाती हैं, ताकि समाज की प्रतिभाओं को प्रोत्साहित हो।