सीरवी समाज - मुख्य समाचार

प्राण-प्रतिष्ठा समारोह में उमड़े श्रद्धालु, आकर्षक का केंद्र रहा गैर नृत्य 
Posted By : Manohar Seervi on 21 Jan 2020, 14:37:28

खारिया मीठापुर। उदलियावास गाँव में स्व.श्री पाबूराम चोयल जी की स्मृति में उनके परिजनों ने हनुमान मंदिर का निर्माण करवाया तथा मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा व मूर्ति स्थापना समारोह धर्मगुरु दीवान माधवसिंह जी के सानिध्य में सम्पन्न हुआ।

चोयल परिवार के चेलाराम व राजूराम ने बताया की पूर्व संध्या पर एक शाम बजरंग बली के नाम भजन संध्या आयोजित की गई।  गाजे बाजे से धर्मगुरु दीवान माधवसिंह जी का स्वागत व श्री आईमाताजी की बैल का बधावणा हुआ।

दीवान माधवसिंह जी की शोभायात्रा मुख्य मार्गों से निकाली गई।  यजमानों ने हवन में आहुतियां देकर सुख शांति व खुशहाली की कामना की तथा दीवान माधवसिंह जी के पावन सानिध्य में मूर्ति स्थापना की गई।  मुख्य मार्गों से गैर नृत्य हुआ जो आकर्षक का मुख्य केंद्र रहा।  धर्मोपदेश करते हुए धर्मगुरु दीवान साहब ने कहा कि हमे आईमाता के बताये आदर्शो के पथ पर चलते हुए धर्म का अनुसरण कर वीर  हनुमान जी की तरह अपने जीवन में निःस्वार्थ भाव से अपने कर्तव्यो का पालन करना चाहिए। धर्म व कर्म ही अपने जीवन के सच्चे साथी है।

इस दौरान जगदीश गौड़, भंवरलाल सीरवी, तेजाराम हाम्बड़, हापूराम, सोहनलाल, बुधाराम, राजूराम व चेलाराम सहित समाज के कई गणमान्य पदाधिकारीगण मौजूद रहे।