मुख्य पृष्ठ | इतिहास | संपर्क | आपके सुझाव | मुख्य समाचार | फ्री रजिस्ट्रेशन | Login | सीरवी महासभा

सदस्य सूची व्यवसाय अनुसार
 Accountant
 Advocate
 Banking
 Business Members
 Chartered Accountant
 Computers / IT
 Defence
 Doctors
 Education Department
 Engineers
 Farmer
 Goverment Employee
 Health Department
 LIC Agents
 Management(MBA)
 Media
 NRI Seervi
 Others
 Police Department
 Politician
 Property Dealers
 Scientist
 Students





Follow Us : Facebook Twitter

 
   सीरवी चिकित्सा एवं स्वास्थ्य समिति बिलाड़ा द्वारा आयोजित रक्तदान शिविर मे 328 ने किया रक्तदान

राजस्थान । बिलाड़ा के सीरवी युवा सामाजिकता के कार्यक्रमों में नित नए कीर्तिमान स्थापित कर रहे है दिनांक 3 दिसंबर 2017 को स्थानीय मास्टर किशनलाल रोड स्थित राजकीय श्रीआईजी  महिला चिकित्सालय बिलाड़ा में 328 यूनिट रक्त का संग्रहण कर सम्पूर्ण जिले में एक नया कीर्तिमान स्थापित किया। सीरवी चिकित्सा एवं स्वास्थ्य समिति कि संस्था की स्थापना 2016 को हुई थी तथा संस्था के द्वारा मात्र दो वर्ष के अन्दर 568 यूनिट ब्लड उपलब्ध करवाया जा चुका है।

पहला आयोजन 36 महिला सहित 240 यूनिट रक्तदान 2 नेत्रदान घोषणा । देहदान घोषणा दूसरा आयोजन 20 महिला सहित 328 यूनिट रक्तदान 5 नेत्रदान तथा यह कार्य निरन्तर जारी है।इसी कडी में रक्तदान हेतु लोगो में जागरूकता लाने के लिए संस्था द्वारा घर गाँव चौक चोराहो पर जाकर रक्तदाताओ का पंजीकरण किया, सम्पूर्ण क्षेत्र में रक्त दान के फायदों के पोस्टर चिपका कर जनता को जागरूक करने में कोई कसर नहीं छोड़ी साथ ही युवाओं ने सोशल मीडिया पर व्हाट्स अप्प और फेसबुक के माध्यम से हाजारो की संख्या में शिविर में अधिक से अधिक संख्या में आकर रक्तदान करने की आपील की तथा जरूरतमंद की मदद करने में सहयोग प्रदान करें।

इस मौके पर सीरवी जितेंद्र सिंह राठौड़ (जीतू सर) ने बताया की सीरवी युवाओं का आपसी समन्वय और समाज के प्रति जागरूकता की भावना से आज समाज का हर युवा समाज में सामाजिकता के कार्यो के प्रति रूचि ले रहा है जैसा की पूर्व से ही ज्ञात है की पिछले वर्ष तक बिलाड़ा में सीरवी समाज के निवासियों को रक्त की उपलब्धता के लिए अन्य समाजो और संस्थाओं पर निर्भर रहना पड़ता था, किन्तु सीरवी चिकित्सा एवं स्वास्थ्य समिति की जागरूक टीम ने विगत वर्ष से इस हेतु आवश्यक सेवाओं पर अपना कह्तर प्रबंधन और आवश्यकता पड़ने पर तुरंत उपलब्धता को प्रमुख ध्येय रखा, जिस कारण इस वर्ष अपार जन समर्थन प्राप्त हुआ एवं रक्तदान केर अतिरिक्त मरणोपरांत नेत्रदान करने की जागरूकता भी पैदा हुई l रक्तदान आपको कमजोर या बीमार नहीं बनाता, बल्कि समाज में कई जिंदगियां को बचाता है। आपके रक्त की चंद बूंदें कई घरों के चिरागों को रोशन कर सकती हैं। समाज के सबसे बड़े दान रक्तदान में भाग लेकर अपना जीवन सफल बना सकते हैं।

दिनांक 3 दिसंबर 17 रविवार को एक रक्तदान शिविर का आयोजन सिविल श्री आईजी चिकित्सालय बिलाडा़ में किया गया है इस आयोजित विशाल रक्तदान शिविर में सभी युवाओं को करीब 20 महिलाओं ने इस विशाल रक्तदान में 328 यूनिट रक्तदान कर पांच नेत्रदान घोषणा पत्र प्रदान कर इस आयोजन को सफल बनाया

ब्लड डोनेट एवं रक्त उपलब्धता के संबंध में अधिक जानकारी के लिये सम्पर्क करेः -
गजेन्द्र राठोड - 9414496355
ओम प्रकाश पंवार - 9414441392
रविन्द्र सिंह बर्फा  9352019975

प्रेषक : सीरवी समाज सम्पूर्ण भारत डाॅट काॅम के मुख्य व्यवस्थापक - सुरेश सीरवी सिन्दडाँ ( रामापुरम चैन्नई )

Posted By सुरेश सीरवी सिन्दडाँ चेन्नई 04 Dec 2017, 0