सीरवी समाज - मुख्य समाचार

सीरवी ज्ञानकोष शिक्षा सेवा संस्था का तृतीय शिक्षा सहायता और पुस्तकें वितरण कार्यक्रम सम्पन्न
Posted By : Posted By Omprakash Panwar on 01 Jul 2019, 02:42:27

सीरवी ज्ञानकोष शिक्षा सेवा संस्था के द्वारा बिलाड़ा के आईजी विद्या मंदिर सी.मा.वि. के प्रांगण में शिक्षा सहायता और पुस्तकें वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर नारायण सिंह हाम्बड़, तुलछाराम सीरवी और प्रधानाचार्य मोहनलाल आगलेचा शामिल हुए।

कार्यक्रम में लगभग 20 गांवों के 100 से ज्यादा जरुरतमंद सीरवी विद्यार्थियों को पुस्तकें, नोट्बुक्स, बैग और यूनिफॉर्म राशि वितरित की गई।

गौरतलब है कि संस्था पिछले दो वर्षों में लगभग 300 से ज्यादा जरुरतमंद विद्यार्थियों को शिक्षा सहायता पहुंचा चुकी है तथा मौजूदा सत्र में भी जोधपुर और पाली जिले में लगभग 400 जरुरतमंद विद्यार्थियों को शिक्षा सहायता पहुँचायेगी।

कार्यक्रम की शुरूआत मां आईजी और मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्वलन के साथ हुई व तत्पश्चात मंच संचालक श्री गोपालदत्त ने अतिथियों का परिचय कराया और संस्था सचिव इंजि. दिलीप पालावत ने अब तक का आय व्यय ब्यौरा प्रस्तुत किया तथा सीरवी ज्ञानकोष शिक्षा सेवा संस्था के बारे मे विस्तृत जानकारी दी।

प्रधानाचार्य मोहनलाल आगलेचा ने संबोधित करते हुए कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में पिछड़ो का साथी सीरवी ज्ञानकोष परिवार जरुरतमंदों के लिए शिक्षा की किरण बनकर उभरा है और निरंतर सेवाए दे रहा है।
कार्यक्रम में अध्यक्ष अशोक काग, दिलीप पालावत, माधव पंवार, प्रेम सिंह, मनीष राठौड़, राकेश राठौड़, कल्याण सिंह, दिनेश राठौड़ सहित अन्य वरिष्ठ स्वजातीय बन्धु उपस्थित रहे।

कार्यक्रम के अंत में जोधपुर जिला व्यवस्थापक माधव सिंह पंवार ने सभी का अभिनन्दन एवं आभार व्यक्त कर धन्यवाद ज्ञापित किया।