सीरवी समाज - मुख्य समाचार

मध्यप्रदेश - किसान के बेटे ने NIMCET की परीक्षा में हासिल किया देश में प्रथम स्थान
Posted By : Posted By Manohar Seervi Rathore on 09 Jun 2018, 10:52:29
रिंगनोद,धार,मध्यप्रदेश - किसान के बेटे ने NIMCET की परीक्षा में हासिल किया देश में प्रथम स्थान, परिवार एवं समाज में उत्साह,सफलता हमारा परिचय दुनिया को करवाती हैं और असफलता हमे दुनिया का परिचय करवाती हैं\" संघर्ष से सफलता की ओर बढ़ते कदम के शब्द को सार्थक करते हुए गांव रिंगनोद के छात्र अजय रमेश सीरवी लछेटा ने 27 मई को आयोजित NIMCET 2018 में पूरे भारत मे प्रथम स्थान AIR-1 हासिल कर परिवार, समाज व गांव का नाम रोशन किया है। अजय की यह मेहनत एक दिन की नही है। यह सफलता ऐसे कई दिन रातो की कड़ी मेहनत का परिणाम है। अजय ने इसका पूरा श्रेय अपने शिक्षक जितेंद्र मिश्रा व माता पिता को दिया है। इस परिणाम के बाद पूरे परिवार एवं गांव में हर्ष का माहौल है। अब अजय देश के सबसे बड़े MCA कॉलेज नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी NIT से MCA करेंगे। अजय ने सिर्फ NIMCET में ही नही बल्कि JNU में भी AIR-5 व KITTEE में भी AIR-129 वी रेंक प्राप्त की है। सीरवी समाज का यह पहला बालक है जिसने यह उपलब्धि प्राप्त की है। सफलता सिर्फ भाग्य से नही मिलती हैं इसको पाने के लिए कर्म, परिश्रम, लगन, ईमानदारी और आत्मविश्वास को होना बहुत जरूरी हैं. इसके होने से आप सफल भी होंगे और खुश भी रहेंगे.
गौरतलब है कि अजय एक निम्न वर्ग के किसान परिवार से है। अजय के पिता किसान है। छात्र अजय ने अपना प्रारम्भिक अध्ययन सरस्वती शिशु मंदिर रिंगनोद से प्राप्त किया है। वही लक्ष्य सेन्ट्रल स्कूल राजगढ़ के बाबुलाल परवार ने बताया की छात्र की उपलब्धि पर उसे आगामी दिनों में स्कुल द्वारा सम्मानित किया जाएगा। वही स्कुल परिवार द्वारा छात्र को शुभकामनाएं दी है।
हम सदैव यह कामना करेंगे की तुम्हे जीवन में हर परीक्षा में प्रथम आने का सौभाग्य प्राप्त हो और तुम इसी प्रकार अपना और सिर्वी समाज का गौरव बढ़ाते रहो।
एक बार फिर से तुम्हारी इस सफलता पर तुम्हे हार्दिक हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं।

राहुल सिर्वी बर्फा (मुल्थान),मध्यप्रदेश इन्दौर